Advertisement
photoDetails1mpcg

Swapna Shastra: आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान? जानें क्या है इसका संकेत

Sapne Me Bhagwan Dekhna: ज्योतिष शास्त्र में सपनों का विशेष महत्व बताया गया है. सपनों को जीवन में आगे होने वाली घटनाओं के साथ जोड़ा जाता है. आज हम आपको सपने में भगवान दिखने का क्या मतलब होता है ये बताने जा रहे हैं.

 

1/7

Dream Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है चाहे वो किसी का भी हो. कहा जाता है कि जो हमारे दिमाग में चलता है वही सपने में दिखाई देता है. स्वप्न शास्त्र में हर सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. 

 

2/7

कुछ सपने डरावने हाते है तो वहीं कुछ सपने हमें खुशी प्रदान करते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. 

 

3/7

कई बार लोगों को सपने में भगवान के दर्शन होते है या फिर मंदिर दिखाई देते हैं. इसका भी अलग-अलग मतलब होता है. वैसे तो सपने में भगवान को देखना शुभ माना जाता है, लेकिन इसके कई अर्थ माने जाते हैं. आइए जानते हैं कि सपने में भगवान को देखने का क्या मतलब होता है. 

 

भक्ति की राह पर चलने का संकेत

4/7
भक्ति की राह पर चलने का संकेत

यदि आपको सपने नें भगवान दिखाई देते है तो इसका मतलब हो सकता है कि ईश्वर आपसे भक्ति की राह पर चलने का संकेत रहे हैं. क्योंकि कभी-कभी मनुष्य अपनी निजी जिंदगी की वजह से भगवान को स्मरण करना भूल जाते हैं.

 

5/7

भगवान का सपने में आना सही मार्ग पर चलने का संकेत भी हो सकता है. ताकि आप ग़लत कार्यों से दूर रहें और धर्म की मार्ग पर चले.

 

6/7

सपने का अर्थ आपको खुद समझना होगा. यदि आप चारों तरफ से परेशानियों से घिरे हुए हैं आपको इस कठिनाई से निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है, तो ऐसे में भगवान का सपने में आना आपको धैर्य रखने की सलाह देता है. ईश्वर आपके सपने में आकर आपको धैर्य रखने का संकेत देते हैं.

 

सपने में मां दुर्गा को देखना

7/7
सपने में मां दुर्गा को देखना

मां दुर्गा का सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है. मां दुर्गा का सपने में आने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रही परेशानी अब दूर होगी. सपने में मां दुर्गा शेर पर सवार दिखती हैं तो इसका मतलब है कि आपकी समस्याएं अब खत्म होने वाली हैं.