Advertisement
photoDetails1mpcg

ज्योतिरादित्य सिंधिया का नामांकन से पहले शानदार स्वागत, महाराज ने तय कर लिया महलों से जन नेता तक का सफर

Jyotiraditya Scindia: गुना लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलावर को नामांकन भरने पहुंचे. इस दौरान उनका भव्य स्वागत हुआ. महलों से जननेता बनने वाले 'महाराज' सिंधिया पर लोगों ने फूल बरसकर उनका स्वागत किया. देखिए उनके स्वागत की तस्वीरें और जानिए जननेता तक के सफर के बारे में- 

1/7

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री और गुना लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने शिवपुरी में रोड शो किया. 'महाराज' के रोड शो को देखने के लिए जमकर लोगों की भीड़ उमड़ी.  रोड के दोनों तरफ उत्साहित जनता सिंधिया के नाम के नारे लगाती नजर आई. लोगों ने फूल बरसाकर महाराज का जोरदार स्वागत किया. तस्वीरों में देखिए नामांकन से पहले कैसे हुआ महाराज का स्वागत- 

 

2/7

Jyotiraditya Scindia Road Show: लोकसभा चुनाव के नामांकन भरने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना के हनुमान मंदिर में पूजा की. इसके बाद वे अपने काफिले के साथ नामांकन के लिए शिवपुरी रवाना हुए. नामांकन से पहले शिवपुरी में उन्होंने रोड शो किया, जिसे जनता ने भव्य बना दिया. 

 

3/7

महाराज के रोड शो को देखने के लिए जनता का हुजूम उमड़ पड़ा. सड़क को दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. लोगों ने सिंधिया पर गुलाब के फूल बरसाकर उनका ग्रैंड वेलकम किया. JCB पर लोग चढ़े नजर आए और खूब फूल बरसाए. लोगों ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया को फूल माला भी पहनाई. इस दौरान सिंधिया ने खुशी-खुशी लोगों का अभिवादन किया. 

 

4/7

JCB से फूल बरसाते नजर आए लोग: महाराज के स्वागत के लिए लोगों ने खूब तैयारियां कर रखी हुई थीं. इसकी बानगी इसी बात से पता चल रही है कि लोगों ने JCB से सिंधिया पर फूल बरसाए. यहां तक की लोग खुद भी JCB पर चढ़कर उनके स्वागत के लिए फूल बरसा रहे थे. 

 

5/7

नामांकन दाखिल करने के बाद सिंधिया ने कहा-  आज गुना के अपने सभी भाइयों, बहनों और बुज़ुर्गोँ के समर्थन और आशीर्वाद से नवरात्रि की महाअष्टमी के पुण्य नक्षत्र में मैंने गुना लोक सभा से BJP के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में गुना संसदीय क्षेत्र में ये विकास यात्रा सदैव आगे बढ़ती रहेगी. इस प्रक्रिया में मेरा साथ देने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी, पूर्व मुख्यमंत्री व विदिशा से लोक सभा प्रत्याशी और BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जी का बहुत-बहुत धन्यवाद. 

 

6/7

ज्योतिरादित्य सिंधिया: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का जन्म 1 जनवरी 1971 को मुंबई में हुआ. उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से MBA किया है. 

 

7/7

राजनीतिक करियर की शुरुआत: सिंधिया ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2001 में की. अपने पिता के निधन के बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री ली और कांग्रेस ज्वाइन किया.  2002 में वे गुना लोकसभा सीट से सांसद बने. 2002 से 2019 तक 4 बार संसद सदस्य रहे. साल 2019 में सिंधिया लोकसभा चुनाव हार गए. वहीं, 2020 में कांग्रेस का दामन छोड़कर BJP में शामिल हो गए. BJP ने उन्हें राज्यसभा भेजकर केंद्रीय मंत्री बनाया. अब सिंधिया BJP की टिकट से गुना सीट पर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.