Advertisement
photoDetails1mpcg

Bad Dream: सपने में इन चीजों का दिखना होता है बहुत खराब, तुरंत करें ये काम

bad dream meaning in hindi रात को सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसे सोने के बाद सपने ना आए. स्वपन शास्त्र की मानें तो कुछ सपने शुभ और कुछ अशुभ होते हैं. जो हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में  ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं. जिसे देखना बहुत अशुभ होता है. 

आभूषण देखना

1/7
आभूषण देखना

यदि आप सपने में सोना, जेवर व गहने  या उससे जुड़ी चीजें देखते हैं तो यह बीमारी का संकेत है. यानी आने वाले दिनों में आप बीमार पड़ सकते हैं. 

गंदा पानी देखना

2/7
गंदा पानी देखना

यदि आप बाढ़ या फिर गंदा पानी देखते हैं तो यह सपना शुभ नहीं माना जाता है. इसी तरह से सपने में सूर्यास्त देखना शुभ नहीं माना जाता है.

 

नदी या तालाब दिखना

3/7
नदी या तालाब दिखना

यदि आप सपने में नदी या तालाब देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप आने वाले दिनों में पेट या लीवर जैसी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

काली बिल्ली दिखना

4/7
काली बिल्ली दिखना

यदि आप सपने में काली बिल्ली देखते हैं तो ये बहुत बुरा संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपके साथ आने वाले दिनों में कोई बुरी घटना घटित हो सकती है.

 

सांड दिखना

5/7
सांड दिखना

यदि आपके सपने में सांड दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कोई अनहोनी हो सकती है.

यात्रा करते हुए देखना

6/7
यात्रा करते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को यात्रा करते हुए देख रहे हैं तो ऐसा सपना बहुत अशुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आप दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं, ऐसे में आपको यात्रा करने से बचना चाहिए.

अशुभ सपनों के प्रभाव को दूर करने के उपाय

7/7
अशुभ सपनों के प्रभाव को दूर करने के उपाय

अगर रात को सोते वक्त डरावने सपने आते हैं तो अगले दिन सुबह पानी में गुलाब जल और इत्र डालकर स्नान करें. इसके बाद भगवान शिव को जल अर्पित करके पूजा करें. साथ गरीबों को मीठा भोजन कराएं. ऐसा करने से सपनों का बुरा प्रभाव खत्म हो जाता है.