Panther Attacked: आदमखोर हुआ पैंथर, 2 गांवों में 15 लोगों पर किया हमला
Advertisement

Panther Attacked: आदमखोर हुआ पैंथर, 2 गांवों में 15 लोगों पर किया हमला

Panther Attacked In Damoh:दमोह जिले से सटे पन्ना रिजर्व टाइगर रेंज में पैंथर के आतंक से लोग खासे परेशान हैं.पैंथर ने दो गांवों में 15 लोगों पर किया हमला.

Panther Attacked: आदमखोर हुआ पैंथर, 2 गांवों में 15 लोगों पर किया हमला

महेंद्र दुबे/दमोह: पन्ना रिजर्व टाइगर रेंज से लगे दमोह जिले के ग्रामीण इलाके इन दिनों जंगली जानवरों की दहशत के साये में हैं, यहां जानवर आए दिन लोगों पर हमला कर रहे हैं. शनिवार को मामला तब बढ़ गया, जब एक तेंदुआ यानी पैंथर आदमखोर हो गया और एक दो नहीं, बल्कि दो गांवों में करीब 15 लोगों पर हमला कर जंगल में चला गया. जिले के मड़ियादों के पाठा और इमलिया गांव में तेंदुए ने आतंक फैलाया. सबसे पहले पाठा गांव में ये पैंथर एक गाय को निशाना बनाये था और उसे देखकर एक बुजुर्ग ने उसे छुड़ाना चाहा, लेकिन पैंथर ने उस पर हमला बोल दिया जैसे तैसे बुजुर्ग बचा तो राह से गुजर रही दो महिलाओं पर हमला बोला गया. 

अस्पताल किया गया रेफर
बता दें कि पाठा गांव से भागा तेंदुआ पास के इमलिया गांव गया. जहां राह चलते लोगों के साथ लोगों के घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों पर वार करता रहा. दोनों गांव में 15 लोगों को घायल करने के बाद पैंथर जंगल में भाग गया. तेंदुए के हमले की खबर के बाद वन विभाग को सूचना मिली तो अमला हरकत में आया और घायलों को मड़ियादो और हटा में इलाज के लिए भेजा गया वही गंभीर घायल दो लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

बफर जोन में बड़ी संख्या में जानवर 
वन अधिकरियों के मुताबिक बफर जोन में बड़ी संख्या में जानवर हैं और जिस इलाके में ये घटनाएं हुई. वो बफर जोन से लगे हुए गांव हैं. अफ़सरों की माने तो ग्रामीणों को सतर्क सावधान रहने की हिदायत दी गई है. वहीं कोशिश भी की जा रही है कि जंगली जानवर गावों की तरफ न आ पाएं. इन दोनों गावों में घटी घटनाओं में घायलों का इलाज कराया जा रहा हैं. वहीं नियमों के मुताबिक मुआवजा राशि भी जारी की जाएगी.

Trending news