मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम शिवराज ने जताया दुख, कहा-जमीन से जुड़े नेता थे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1388150

मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम शिवराज ने जताया दुख, कहा-जमीन से जुड़े नेता थे

Mulayam Singh Yadav: यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन पर मध्य प्रदेश के नेताओं ने भी दुख जताया, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर मुलायम सिंह के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि नेताजी जमीन से जुड़े हुए नेता थे. 

मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम शिवराज ने जताया दुख, कहा-जमीन से जुड़े नेता थे

Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का आज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया, नेताजी के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है. इसके पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट कर नेताजी के निधन पर दुख जताया. इसके अलावा प्रदेश के दूसरे नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त  किया है. 

जमीन से जुड़े नेता थे: सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''मुलायम सिंह यादव जी जमीन से जुड़े हुए नेता थे, जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह जी के साथ कई बार विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान हुआ. उनके दुखद निधन पर शोकाकुल परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं.'' बता दें कि सीएम शिवराज और मुलायम सिंह यादव ने अपन-अपने राज्यों का सीएम रहते हुए साथ काम किया. 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव जी का निधन दुखद है, उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है. वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश के पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के सरंक्षक, मुलायम सिंह यादव जी के निधन से मन व्यथित है, उन्हें भगवान अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिजनों, अनुयायियों और पार्टी कार्यकर्ताओं को इस अपूरणीय क्षति से उबरने की शक्ति दें.''

पीएम मोदी ने किया याद
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को याद करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया 'मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे. उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे. उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था. उनका निधन मुझे पीड़ा देता है. उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति!'

बता दें कि मुलायम सिंह यादव तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, जबकि वह देश के रक्षामंत्री भी रहे, मुलायम सिंह यादव 8 बार विधायक, 7 बार लोकसभा सांसद और एक बार उत्तर प्रदेश में एमएलसी भी रहे. उनकी गिनती देश प्रमुख समाजवादी नेताओं में होती थी. 

Trending news