MP Weather Update: एमपी में गायब हुई ठंड, अचानक बदला मौसम, दिन का बढ़ा तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1946510

MP Weather Update: एमपी में गायब हुई ठंड, अचानक बदला मौसम, दिन का बढ़ा तापमान

MP Weather update: नवंबर का महीना शुरू हो चुका है. लेकिन प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान अभी भी बढ़ ही रहा है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी बढ़त देखने को मिल रही है. 

MP Weather Update: एमपी में गायब हुई ठंड, अचानक बदला मौसम, दिन का बढ़ा तापमान

MP Weather update: नवंबर का महीना शुरू हो चुका है. लेकिन प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान अभी भी बढ़ ही रहा है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी बढ़त देखने को मिल रही है. प्रदेश के बढ़े शहरों की बात की जाए तो भोपाल, ग्वालियर, इंदौर में पिछले मुकाबले वृ्द्धि हो रही है. वहीं इसे लेकर मौसम वैज्ञानिक भी हैरान है कि नवंबर के दूसरे हफ्ते में गुलाबी ठंड तो दस्तक दे देती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है.

एमपी मौसम का चुनाव के अनुकूल न सर्दी न गर्मी
एमपी का मौसम बिल्कुल चुनाव की तरह  हो गया है. जिसमें न तो ज्यादा सर्दी बढ़ रही है और न गर्मी. नवंबर के शुरुआती हफ्ते में तेज ठंड भले ही नहीं पड़ रही हो, लेकिन मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. सुबह शहर में सीजन का पहला कोहरा भी छाया था, इस दौरान विजिबिलिटी घटी थी. हालांकि इसका तापमान पर कोई ज्यादा असर नहीं हुआ.

भोपाल में 33 डिग्री तापमान 
वहीं रविवार को दिन का तापमान 33.9 डिग्री दर्ज किया गया. शनिवार के मुकाबले इसमें 0.5 डिग्री का इजाफा हुआ है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि  आगामी दिनों में एमपी के बौछार पड़ सकती है. वहीं प्रदेश के अन्य जिलों की बात की जाए तो  रतलाम में 33.2, उज्जैन में 33.4, जबलपुर में 32.4, रीवा में 32.6, सतना में 33.4, ग्वालियर में 33.1, इंदौर में 31.3, खंडवा में 32.5, खरगोन में 33.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है. जो दिन में गर्मी का अहसास दे रहा है.

दिवाली तक पड़ेगी ठंड
मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में दीपावली तक 12 नवंबर तक ठंड दस्तक दे सकती है. 15 नवंबर के बाद से अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम पारा में भी गिरावट आने का अनुमान है.

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

 

Trending news