MP Weather Report: मध्य प्रदेश में चढ़ा पारा, इस जिले में 35 डिग्री पहुंचा तापमान; जानें पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में चढ़ा पारा, इस जिले में 35 डिग्री पहुंचा तापमान; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में अब धीरे-धीरे ठंड से राहत (Cold Reduces) मिलने के साथ सीरज अपने तेवर (Summer Starts) दिखाने लगा है. कई जगहों पर पारा 30 डिग्री से भपर पहुंच गया है. जानिएं क्या कहाता है मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Mausam Samachar) और कैसा रहा पिछला दिन?

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में चढ़ा पारा, इस जिले में 35 डिग्री पहुंचा तापमान; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Report: भोपाल। ठंड की रवानगी के साथ ही मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मौसम ने करवट (Summer Starts) ले ली है. दो दिन तक हुई तापमान में गिरावट (Cold Reduces) के बाद पारा फिर से चढ़ने लगा है. कुछ जगहों पर पारा 35 डिग्री के आसपास पहुंचने लगा है. हालांकि, महाशिवरात्री से पहले एक बार फिर ठंड की उम्मीद (Mausam Samachar) जताई जा रही है. इसी कारण स्वास्थ्य विभाग ने इस बदलते मौसम में लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है.

19 जिलों में पारा 30 डिग्री से ऊपर 
मध्य प्रदेश में 30 स्थानों पर अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की ओर से जारी आंकडों के अनुसार, 19 जिलों में अधिकतम पारा 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया. राजगढ़ जिला 35.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ मध्य प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा. राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं इंदौर में 30.8 डिग्री, ग्वालियर में 30 डिग्री और जबलपुर में 29.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: MP में दिग्विजय सिंह हो रहे हैं रिलॉन्च! पार्टी ने पूर्व CM को लेकर लिया बड़ा फैसला

रात में रही ठंडी
दिन में तापमान भले की तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन, अभी रात में ठंड का ऐहसास हो रहा है. बीते 24 घंटों में खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, रीवा, दतिया, धार, ग्वालियर और रायसेन में तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया. हालांकि, अन्य शहरों में यहां के मुकाबले तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने बताया BJP में क्यों आए सिंधिया; विंध्य को सौगात दे कही ये बड़ी बात

रहे सावधान!
अचानक बदल रहे मौसम के कारण लोगों का परेशानी भी बढ़ने लगी है. किसानों को फसल खराब होने की चिंता सता रही है. वहीं आम लोगों में मौसमी बीमारियों, वायरल का खतरा बढ़ गया है. अस्पतालों में सर्दी, खासी, जुकाम के साथ गले में खरास और सीने में दर्ज क मरीज ज्यादा पहुंच रहे हैं. ऐसे में इस तरह के मौसम में खानपान का विशेष ध्यान रखें, जिससे आप डॉक्टर के पास जाने से बच सकें.

Trending news