MP Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में आज शुष्क रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में आज शुष्क रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ के सभी जिलों आज 30 दिसंबर को मौसम शुष्क बना रहेगा. जानिए शनिवार को आपके जिले में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में आज शुष्क रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में कंपकंपाती ठंड के बीच लोगों की परेशानी और बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही कहीं-कहीं घने कोहरे और बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. आने वाले दिनों में दोनों राज्यों में मौसम में बदलाव की संभावना है. मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी नए साल पर बारिश हो सकती है. जानिए आज के मौसम का हाल- 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. वहीं, घने कोहरे से के कारण विजिबिलिटी कम रहेगी, जिससे यातायात प्रभावित रहेगा. आज सुबह-सुबह मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, निवाड़ी, टीकमगढ़,छतरपुर, पन्ना, सतना, मऊगंज और रीवा में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके अलावा गुना,अशोकनगर ,शिवपुरी,विदिशा, दमोह ,कटनी और सीधी में हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है. 

MP में अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 30 दिसंबर से 4 जनवरी के बीच प्रदेश के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. नए साल से मौसम का मिजाज बदल सकता  है.घने कोहरे और बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले गिरने की भी संभावना है. शुक्रवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस मंडला में, जबकि खरगोन में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में राज्य के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होने की संभावना है. शुक्रवार को अंबिकापुर प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक नए साल पर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है. 1 जनवरी से नया सिस्टम एक्टिव होने के कारण सरगुजा संभाग और आसपास के जिलों में बारिश होने के आसार हैं. 1 से 4 जनवरी तक राज्य के कई जिले भीग सकते हैं. 

MP में बारिश और ओले का अलर्ट
मौसम विभाग ने  30 दिसबंर से 4 जनवरी तक कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और रीवा संभाग के जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, जबकि इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर और शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए शानदार रहेगा नया साल, 2024 में मिलने वाला अनोखा तोहफा

Trending news