MP कांग्रेस के इस निर्णय को पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने बताया गलत, कहा-यह सही नहीं था
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2261510

MP कांग्रेस के इस निर्णय को पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने बताया गलत, कहा-यह सही नहीं था

MP Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने हाल ही में हुई कांग्रेस कमेटी की बैठक पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बैठक में हुई बातचीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

डॉ.गोविंद सिंह का बड़ा बयान

DR Govind Singh: कांग्रेस के सीनियर नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने हाल ही में हुई एमपी कांग्रेस कमेटी की बैठक पर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि पार्टी में संविधान के विपरीत पद बांट दिए गए थे. 500 से 1000 लोगों की कार्यकारणी बनाने का फैसला गणत निर्णय रहा था, क्योंकि यह संविधान के हिसाब से नहीं था. हालांकि गोविंद सिंह का कहना है कि अब इस फैसले को ठीक किया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. 

कड़े कदम उठाने पड़ते हैं 

दरअसल, हाल ही में मध्य प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई थी, जिसमें प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, पूर्व सीएम कमलनाथ समेत पार्टी के लगभग सभी बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए थे. इस बैठक में गोविंद सिंह भी शामिल थे. अब उनका कहना है कि बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी पर चर्चा हुई थी, जिसमें जल्द ही बदलाव होना है. उन्होंने कहा कि 500 से 1000 लोगों की कार्यकारणी बनाने का फैसला गलत था और यह पार्टी संविधान के हिसाब से भी सही नहीं था. इसलिए अब पार्टी संविधान के अनुसार ही इसे ठीक करने का निर्णय किया गया है. इस कदम से यदि किसी नेता को परेशानी होती है तो वह इस बात को समझ ले कि परिवार को ठीक से चलाने के लिए कभी कभी कड़े और विपरीत कदम भी उठाने पड़ते है. 

युवाओं के हाथ में ही है पार्टी की कमान 

डॉ. गोविंद सिंह ने कहा 'पार्टी की कमान युवाओं के हाथ में ही है. जीतू पटवारी पीसीसी चीफ है तो उमंग सिंघार नेता प्रतिपक्ष हैं, हमारा पूरा नेतृत्व युवाओं के हाथों में दे दिया गया है. हम 15 जुलाई से लेकर 15 अगस्त तक मंथन अभियान चलाएंगे,जिसमे सभी पदाधिकारी ब्लॉक स्तर पर जाकर लोगों से बात करेंगे, लोगों की बात सुनेंगे हम जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर मध्य प्रदेश में कांग्रेस असफल क्यों हो रही है. इस दौरान जो भी कमियां मिलेगी उन्हें ठीक किया जाएगा. हमने अभी से आगामी विधानसभा उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं.' बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में कई सीटों पर उपचुनाव की स्थिति बन सकती है. 

वहीं पूर्व मंत्री इमरती देवी की तरफ से पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की गिरफ्तारी की मांग के सवाल पर डॉ गोविंद सिंह ने कहा इमरती देवी कांग्रेस सरकार में मंत्री रही है, हमने साथ में काम किया है, जीतू पटवारी जी के साथ भी उन्होंने काम किया है, यदि कभी उनके मुंह से कोई बात निकल गई तो जीतू पटवारी उसके लिए माफी मांग चुके हैं, अब वह कैसे संतुष्ट होगी वह बता दें. मैं खुद जीतू पटवारी से बात करके अपना खेत व्यक्त कर दूंगा.'

बीजेपी पर साधा निशाना 

इस दौरान गोविंद सिंह ने बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नर्सिंग घोटाला प्रदेश का बड़ा मामला है, डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ला को इस मामले में जानकारी देनी चाहिए. मैं रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्य जी को धन्यवाद देना चाहता हूं उन्होंने न्याय के लिए नर्सिंग घोटाले की जांच के आदेश दिए और यह नर्सिंग घोटाला उजागर किया था. उन्होंने डिप्टी सीएम से मांग की है कि इस मामले की जांच की जाए और दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.' 

ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः 2023 में 11 करोड़ टूरिस्ट पहुंचे मध्य प्रदेश, अकेले महाकाल दर्शन के लिए आए 5 करोड़

Trending news