MP: ग्वालियर- चंबल अंचल में बीजेपी नेताओं की गुटबाजी, सत्ता दल पार्टी हैरान-परेशान
Advertisement

MP: ग्वालियर- चंबल अंचल में बीजेपी नेताओं की गुटबाजी, सत्ता दल पार्टी हैरान-परेशान

madhya pradesh politics: मध्‍य प्रदेश में नवंबर 2023 में व‍िधानसभा चुनाव होने हैं.  ग्वालियर-चंबल अंचल में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र स‍िंह तोमर और ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंंध‍ि‍या में से क‍िसका वर्चस्‍व इस इलाके में होगा, इसे लेकर वर्चस्‍व की लड़ाई शुरू हो गई है. पीएम मोदी के श्‍योपुर कार्यक्रम के बाद अब ये लड़ाई खुलकर सामने आ गई है. 

केंद्रीय मंत्री ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंंध‍ि‍या और नरेंद्र स‍िंंह तोमर.

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा से चुनाव से पहले ग्वालियर-चंबल अंचल में बीजेपी नेताओं के बीच लगातार गुटबाजी से सत्ता दल पार्टी परेशान और हैरान है. इस समय ग्वालियर-चंबल अंचल में मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बीच आपसी वर्चस्व की जंग खुलकर सामने आ रही है.

वर्चस्‍व की लड़ाई हो रही तेज 
ग्वालियर-चंबल अंचल में दोनों दिग्गज नेता एक-दूसरे को अंचल का सर्वमान्य नेता साबित करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. अंचल के दिग्गज नेता कहे जाने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के बीच लगातार वर्चस्व की लड़ाई और तेज होती जा रही है. 

इस तरह हो रही वर्चस्‍व की लड़ाई 
अभी हाल में ही हुए पीएम मोदी के कार्यक्रम का श्रेय केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को जा रहा है और अब बताया जा रहा है कि अगले महीने ग्वालियर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन करने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया फिर से पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने वाले हैं और इस को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. 

ग्वालियर-चंबल अंचल में दो गुटों में बंटी है बीजेपी 
ग्वालियर-चंबल अंचल में इस समय केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के बीच बीजेपी दो गुटों में बंटी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर-चंबल अंचल में हो रहे बड़े विकास कार्यों का श्रेय खुद लेने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इसमें पीछे नहीं है. यही कारण है कि जब ग्वालियर-चंबल अंचल में विकास कार्यों का लोकार्पण और शुभारंभ हो रहा है तो सोशल मीडिया पर यह दोनों दिग्गज नेता अपना-अपना श्रेय लेने में लगे हुए हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने की तैयारी कर रहे हैं स‍िंंध‍ि‍या  
इससे स्पष्ट होता है कि दोनों दिग्गज नेताओं के बीच कहीं ना कहीं वर्चस्व की जंग छिड़ी है. कूनो अभ्यारण्‍य में चीते बसाने के साथ-साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से अंचल में कहीं न कहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के कद और वर्चस्व को ताकत मिली है लेकिन अब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीछे दिखाई नहीं दे रहे हैं. अब बताया जा रहा है कि अगले महीने ज्योतिरादित्य सिंधिया फिर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने जा रहे हैं. ग्वालियर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन कराने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने की तैयारी कर रहे हैं. 

ग्वालियर-चंबल अंचल के विकास कार्यों में आ सकती है बाधा 
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि अगले महीने इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन है और मैं सीएम शिवराज सिंह जी कोशिश कर रहे हैं कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इसका भूमि पूजन हो. वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की बीजेपी के दो दिग्गज नेताओं के बीच वर्चस्व की जंग से कहीं ना कहीं ग्वालियर-चंबल अंचल के विकास कार्यों में बाधा डाल रही है. यही कारण है कि ऐसे कई प्रोजेक्ट हैं जिनका शिलान्यास होने के बाद भी वह प्रोजेक्ट आज भी अधूरे पड़े हुए हैं. 

अगर लोन के ल‍िए द‍िया है कैंस‍िल चेक तो हो जाएं अलर्ट, खाते से न‍िकले पैसे

Trending news