Advisory For Holi: होली को लेकर MP पुलिस की सख्त एडवाइजरी, 2 दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट होंगे प्रभावित; जानें कैसी है राज्य की व्यवस्था?
Advertisement

Advisory For Holi: होली को लेकर MP पुलिस की सख्त एडवाइजरी, 2 दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट होंगे प्रभावित; जानें कैसी है राज्य की व्यवस्था?

MP Police Advisory For Holi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में किसी भी तरह की हंगामें हुड़दंग से बचने के लिए पुलिस विभाग ने सख्त एडवाइजरी जारी की है. वहीं अगले दो दिन तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public Transport) और ट्रैफिक (Traffic Plan) प्रभावित होने वाला है.त्यौहारों के सीजन में अगर आप घर से बाहर निकलने वाले हैं तो पहले जान लें कैसी है राज्य की व्यवस्था?

Advisory For Holi: होली को लेकर MP पुलिस की सख्त एडवाइजरी, 2 दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट होंगे प्रभावित; जानें कैसी है राज्य की व्यवस्था?

MP Police Advisory For Holi: भोपाल। आज पूरे देश में होली का त्यौहार (Holi Celebration) मनाया जा रहा है. जो अगले 5 दिनों तक किसी न किसी रूप में जारी रहेगा. होली में काफी हुड़दंग देखने को मिलता है. ऐसे में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है. वहीं बस सेवाओं (Public Transport) के साथ ट्रैफिक (Traffic Plan) में भी कुछ-कुछ परिवर्तन रहेगा. ऐसे में आपको घर से निकलने से पहले पुलिस के इंतजामात और शहरों की ट्रैफिक व्यवस्था के बार में जान लेना चाहिए.

संवेदनशील स्थानों पर अलर्ट
मध्य प्रदेश के DGP सुधीर सक्सेना ने सभी ADG /IG, रेंज डीआईजी औऱ पुलिस अधीक्षकों के साथ होली को लेकर बैठक की थी. इस दौरान डीजीपी ने संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करके निगरानी रखने का दिशा निर्देश जारी किया था. इसके अलावा इन क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल भी उपलब्ध कराया गया था. इसके तहत कहा गया था कि जो भी व्यक्ति होली के त्योहार में रंग में भंग करते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Weather Alert: आज भी होगी बारिश, गिरेंगे ओले; मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में यहां अलर्ट
  
बस सेवा
होली के अवसर पर बसों में भी काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है. ऐसी स्थिति में लोगों को आवागमन में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर जबलपुर सहित कई जिलों में चलने वाली सरकारी सिटी बसें रोजाना की तरह चलेंगी. लेकिन प्राइवेट बसों के आवागमन में कमी देखी जा सकती है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

रिपोर्टर ने ऐसी की holi की रिपोर्टिंग, हंसने पर मजबूर कर देगा Video

ट्रैफिक व्यवस्था
होली के त्योहार को लेकर प्रदेश भर की ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रहेगी. जो भी व्यक्ति यातायात नियमों का पालन करते हुए नहीं पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान जो भी व्यक्ति नशे के हालत में गाड़ी चलाते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: होली हुई हैप्पी! महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सोना, चांदी के भाव गिरे; जानें कीमत

होली पर स्पेशल ट्रेनें
होली के अवसर पर राज्य से गुजरने करीब 30 ट्रेनों को रेलवे के द्वारा चलाया गया है. इनमें से कुछ ट्रेनें आज भी राजधानी भोपाल से हो कर गुजरेंगी. ये मध्य प्रदेश से दूसरे राज्यों में प्रवेश करेंगी. इसके द्वारा प्रदेश की जनता को त्योहार पर घर पहुंचने की आसानी होगी. इसके अलावा बता दें कि ये ट्रेनें वापस भी इन्हीं रूट से होकर जाएंगी.

Gadhe Ka Dost: गधे का दोस्त बना पाकिस्तानी शख्स, दोनों की चर्चा सुन हिल जाएगा दिमाग

बरतें सावधानी
होली के त्योहार के उल्लास को  जरूर मनाएं लेकिन सावधानी भी साथ साथ बरते वरना रंग में भंग पड़ सकता है. इसके लिए कहीं भी नशे की हालत में गाड़ी चलाकर न जाएं. वरना नशे में होने की वजह से गाड़ी अनियंत्रित हो सकती है और इससे आपको काफी नुकसान हो सकता है. इसके अलावा उन जगहों पर जाने से बचें जहां पर ज्यादा हुड़दंग हो रहा है.

वीडियो: ऐसे काम करता है King Cobra का दिमाग! सांप के पास रखा नकली हाथ तो देखें क्या हुआ

Trending news