मतदान का ऐसा जोश! जान हथेली पर रखकर वोट डालने पहुंचे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1232689

मतदान का ऐसा जोश! जान हथेली पर रखकर वोट डालने पहुंचे लोग

मतदान के लिए युवाओं के साथ बड़ी संख्या में बुजुर्ग और महिलाएं भी मतदान केंद्र पहुंचीं. मतदान के लिए पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि गांव की सरकार बनने के बाद उनके गांव का समुचित विकास होगा. गांव के लोग नर्मदा पर पुल ना बनने से नाराज हैं.

मतदान का ऐसा जोश! जान हथेली पर रखकर वोट डालने पहुंचे लोग

संदीप मिश्रा/डिंडोरीः भारत को दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र कहा जाता है और भारत की जनता ये साबित भी करती है कि हमारे देश में लोकतंत्र की जड़ें बहुत मजबूत हो चुकी हैं. इसका उदाहरण मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव में देखने को मिला, जहां लोग अपनी जान की बाजी लगाकर भी मतदान के लिए पहुंचे. हम बात कर रहे हैं डिंडोरी के मेहंदवानी इलाके की, जहां लोग उफनती नर्मदा नदी को पार करके वोट डालने पहुंचे. 

लोकतंत्र के पर्व का उत्साह
पंचायत चुनाव के पहले चरण का आज मतदान हुआ. जिसमें मेहंदवानी विकासखंड के मोहगांव में लोग 2 किलोमीटर दूर से वोट डालने पहुंचे. दरअसल मतदान केंद्र गांव से 2 किलोमीटर की दूरी पर था. इसके बावजूद लोगों में मतदान का उत्साह कम नहीं हुआ और बड़ी संख्या में लोग वोट डालने पहुंचे. खास बात ये है कि लोगों को मतदान केंद्र पहुंचने के लिए नर्मदा नदी को पार करना पड़ा, बारिश के चलते बढ़े जलस्तर में नर्मदा नदी को पार करना खतरनाक साबित हो सकता है. 

मतदान के लिए युवाओं के साथ बड़ी संख्या में बुजुर्ग और महिलाएं भी मतदान केंद्र पहुंचीं. मतदान के लिए पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि गांव की सरकार बनने के बाद उनके गांव का समुचित विकास होगा. गांव के लोग नर्मदा पर पुल ना बनने से नाराज हैं. यही वजह है कि वह गांव की सरकार बनाने के लिए उत्साहित हैं ताकि सरपंच उनकी मांग को उच्च स्तर पर उठा सके. ग्रामीणों में सांसद और विधायक के खिलाफ नाराजगी है. लोगों ने जनप्रतिनिधियों पर पुल निर्माण में अनदेखी का आरोप लगाया. 

Trending news