ग्वालियर में युवकों का अजीबो - गरीब शौक; प्यार के चक्कर में बन गए चोर, हैरान कर देगा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2421987

ग्वालियर में युवकों का अजीबो - गरीब शौक; प्यार के चक्कर में बन गए चोर, हैरान कर देगा मामला

Gwalior News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से चोरी की अनोखी वारदात सामने आई है. जहां दो सगे भाईयों ने नशे की लत को पूरा करने और गर्लफ्रेंड के खर्चों को उठाने के लिए चोर बन गए. पुलिस ने सोने-चांदी के साथ हजारों रूपये बरामद किए हैं. जानें पूरा मामला.

 

police arrested two Brothers for stolen money in gwalior

MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से चोरी करने का अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर दो सगे भाई अपने शौक की वजह से चोर बन गए हैं. बता दें कि एक युवक नशे की लत पूरी करने लगा और दूसरा गर्लफ्रेंड की वजह से चोर बन गया. एक के बाद ये कई चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. इनके पास से पुलिस ने सोने-चांदी के साथ हजारों रूपये बरामद किए हैं. जानिए क्या है पूरा मामला.

दो अलग-अलग जगह चोरी की वारदात 
मामले में कई जगह चोरी की वारदात सामने आई. जिनमें से एक हस्तिनापुर थाना क्षेत्र का मामला है. जहां डबका बजरंग कॉलोनी में रहने वाले मुनेश सिंह के घर चोरों ने धावा बोला. जिसके बाद मुनेश ने थाने में 16 हजार रुपए नगद, सोने चांदी के जेवरात और तीन मोबाइल चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई.उसी रात एक और चोरी हुई. जो गांव सोसा में रहने वाले बबलू यादव के मकान में हुई. जहां उन्होंने थाना उटीला में मोबाइल और नगदी चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. 

पुलिस ने पकड़ा रंगे हाथों

बढ़ती चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों सगे भाईयों को चोरी के माल के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. बता दें ये दोनो चोर आमतौर पर महंगे फोन और नगदी पैसे चोरी करते थे.दोनों चोर अब तक भिंड,ग्वालियर और मुरैना की आठ चोरियों की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस टीम ने चोरों को लिया हिरासत में
पुलिस टीम ने जांच में तकनीकी सबूतों के आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों के नाम नोट किए. जिसके बाद पुलिस को मुखबिर की सूचना व साइबर सेल की मदद से चोरों के ठिकानों के  बारे में पता चला. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भिंड जिले के मेहगांव के रहने वाले दो सगे भाईयों रवि धानुक और विशाल धानुक को हिरासत में ले लिया. 

चोरों ने कबूल की चोरी की वारदात 
पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने थाना हस्तिनापुर की एक चोरी और थाना उटीला की दो चोरी की वारदात करने को स्वीकार किया. पुलिस ने दोनों चोर से एक मोटर साइकिल, 7 एंड्रॉयड मोबाइल, 200 ग्राम चांदी और  15 हजार नगदी बरामद किए. जिनकी कुल कीमत 2 लाख 75 हजार रुपए की बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें: MP में बदलेगा इन जिलों का नक्शा, राज्य में नए परिसीमन आयोग का गठन, CM का बड़ा फैसला

इसलिए करते थे चोरी
पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि रवि भैया की एक प्रेमिका दिल्ली में है. जिसके मेकअप, कपड़ों और सजने के समान के लिए भाई पैसे भेजते थे.लेकिन वो कम पड़ने लग गए साथ ही बड़े भाई को स्मैक तो छोटे भाई को शराब पीने की लत है. पुलिस ने बताया कि इसलिए प्रेमिका के खर्चों को उठाने और नशा पूरा करने के लिए दोनों शातिर चोर बन गए. पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर अन्य चोरी की वारदातों को लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: 'लाडली बहना' आज फिर होगी मालामाल, CM खाते में ट्रांफसर करेंगे 1574 करोड़ रुपये

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news