MP News: पुलिस में पदस्थ कवि ने राष्ट्रगान पर उठाए सवाल! बोले- ये गुलामी का सबसे बड़ा प्रतीक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1825037

MP News: पुलिस में पदस्थ कवि ने राष्ट्रगान पर उठाए सवाल! बोले- ये गुलामी का सबसे बड़ा प्रतीक

Katni News: कटनी के एक पुलिस कांस्टेबल, जो एक कवि भी है, उनका एक वीडियो सामने आया है. जिसमें उन्होंने राष्ट्रगान के ऊपर सवाल उठाएं हैं.

Katni Police Poet Video

Katni Police Poet Video: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा देश देशभक्ति से ओतप्रोत है और हर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देने के साथ राष्ट्रगान गाकर देशभक्ति के रंग में डूबा हुआ है. देशभक्ति के दौर में पुलिस विभाग में तैनात एक सिपाही और कवि ने राष्ट्रगान पर सवाल उठाते हुए वीडियो जारी किया है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसके जरिए कांस्टेबल ने राष्ट्रगान जन-मन गण को गुलामी का सबसे बड़ा प्रतीक बताया है.

MP News: दलित किसान की हत्या, 5 बीघा जमीन को लेकर पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

जानें पूरा मामला?
बता दें कि रविंद्र रवि के नाम से मशहूर साहित्यकार एवं कवि जो कटनी पुलिस में आरक्षक के पद पर तैनात हैं. इन्होंने सोशल मीडिया पर लगभग आठ मिनट का एक वीडियो अपलोड किया है. जिसमें वीडियो में रविंद्र कहते नजर आ रहा है कि हमारे राष्ट्र का राष्ट्रगान जन मन गण गुलामी का सबसे बड़ा प्रतीक है. उनका कहना है कि हमारे देश के राष्ट्र अध्यक्ष यानी कि प्रथम नागरिक से लेकर अंतिम नागरिक यानी कि हम और आप तक देश की 140 करोड़ जनता सावधान की मुद्रा में खड़ी है और यह कह रही है कि जन गण मन के उस अधिनायक की जय है जो भारत का भाग्य विधाता है.

उन्होंने आगे कहा कि जिनका नाम सुनते ही पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा, द्रविड़, उत्कल बंग और विंध्य हिमालय, यमुना गंगा पर बसे लोगों के हृदय और मन में जाग्रत कारी तरंगे भर उठती हैं. जिसका पवित्र नाम सुनते ही हम जाग उठते हैं , जिसका पवित्र आशीर्वाद पाने की हम अभिलाषा रखते हैं. जिसकी जय गाथाओं का हम गान करते हैं , जन गण मंगल दायक की जय है जय हे जय हे जय हे जय जय जय हे  क्या कभी आपने यह जानने की कोशिश की है कि यह महामानव कौन हैं जिसका जन गण पर ही नहीं हमारे मन पर भी शासन है और जो भारत का भाग्य विधाता है.

रिपोर्ट: नितिन चावरे(कटनी)

 

Trending news