नेपाल में फंसे MP के श्रद्धालुओं पर आया नया अपडेट, CM मोहन ने दिया था वापसी का आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2456275

नेपाल में फंसे MP के श्रद्धालुओं पर आया नया अपडेट, CM मोहन ने दिया था वापसी का आश्वासन

MP News: नेपाल में बाढ़ की वजह से फंसे मध्य प्रदेश के 23 श्रद्धालुओं की घर वापसी होने जा रही है. मध्य प्रदेश के 23 लोगों ने सीएम मोहन से घर वापसी की गुहार लगाई है. 

नेपाल से वापस लौट रहे हैं एमपी के लोग

नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन करने गए मध्य प्रदेश के 23 श्रद्धालु बाढ़ के कारण नेपाल में फंस गए थे. सभी ने मंगलवार को अपने फंसे होने की जानकारी मोहन सरकार को दी थी. जिसके बाद सीएम मोहन यादव ने सभी को घर वापसी का आश्वासन दिया था. जिसके बाद सरकार ने सभी की वापसी का इंतजार किया और बुधवार सुबह सभी 23 श्रद्धालुओं को काठमांडू से उत्तरप्रदेश की सीमा के लिए रवाना किया गया है. भारतीय दूतावास की मदद से बस से सभी की वापसी हो रही है. 

मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले के 7, जबलपुर के 6, मंडला का 1 और रीवा के 8 श्रद्धालुओं नेपाल में फंसे हुए थे. अभी को बस से सिंधौली बार्डर पर लाया जा रहा है. सभी 23 लोग रात करीब 9 बजे यूपी बॉर्डर पहुंचेंगे, जिसके बाद वह अपने-अपने घर आएंगे. 

वीडियो जारी कर जताया आभार 

नेपाल से घर वापसी को लेकर जबलपुर के वेटरनरी प्रोफेसर ने वीडियो जारी किया है. वीडियो जारी कर उन्होंने भारत सरकार और मध्य प्रदेश सरकार का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार और पशुपतिनाथ भगवान की कृपा से हम सभी सकुशल वापस लौट रहे हैं. रनसौरी बॉर्डर तक पहुंचने के लिए बस से सफर कर रहे हैं. जिसके बाद मध्य प्रदेश में अपने-अपने घर के लिए रवाना होंगे. उम्मीद है कि एक से दो दिन में सभी लोग वापस लौट आएंगे. 

ये भी पढ़ेंः देवर संग भागी भाभी, 10 साल की शादी को तोड़ा, वजह जानकर खुद पकड़ लेंगे माथा!

डिंडौरी के कठोतिया गांव में श्रद्धालुओं की वापसी की खबर सुनकर परिजन काफी खुश हैं. वहीं डिंडौरी जिले से तहसीलदार आर पी मार्को के साथ दल श्रद्धालुओं को लाने उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गया है. यह दल श्रद्धालुओं को यूपी बॉर्डर से मध्य प्रदेश लेकर आएगा.

दर्शन करने गए थे नेपाल 

दरअसल, मध्य प्रदेश के सभी लोग भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने गए थे. लेकिन भारी बारिश और भूस्खलन के चलते सभी लोग अलग-अलग जगहों पर फंस गए थे. जिन्हें सुरक्षित काठमांडू पहुंचाया गया था. सभी फंसे हुए श्रद्धालुओं ने भारतीय दूतावास और मध्य प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. आपको बता दें कि सीएम मोहन यादव ने मदद का आश्वसन दिया था. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर से 3 बड़े शहरों के लिए शुरू होने जा रही फ्लाइट्स, विंटर से मिलेगी सुविधा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news