शिवराज सरकार के E-Budget के मुरीद हुए कांग्रेस विधायक, पार्टी के विरोध पर फेरा पानी, BJP ने कही ये बात
Advertisement

शिवराज सरकार के E-Budget के मुरीद हुए कांग्रेस विधायक, पार्टी के विरोध पर फेरा पानी, BJP ने कही ये बात

MP E-Budget 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में में शिवराज सरकार (Shivraj Government) के वित्त मंत्री जगदीश देवडा (Jagdish Deora) ने ई बजट (MP Budget) पेश किया. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) ने बजट कॉपी (Budget Copy) देने की मांग के साथ इसका विरोध किया. लेकिन, उनके विधायक मनोज चावला (Congress  MLA Manoj Chawla) ने इसकी तारीफ की है. इसपर बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस पर एसटी/एससी (ST/SC) के नाम पर हमला बोला है.

शिवराज सरकार के E-Budget के मुरीद हुए कांग्रेस विधायक, पार्टी के विरोध पर फेरा पानी, BJP ने कही ये बात

Congress MLA Praised MP E-Budget: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते रोज यानी एक मार्च को पहले बार शिवराज सरकार (Shivraj Government) के वित्त मंत्री जगदीश देवडा (Jagdish Deora) ने ई बजट (MP Budget 2023) पेश किया. कांग्रेस की तरफ से इसका विरोध नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) समेत कई नेताओं ने किया. उन्होंने बजट की कॉपी (Budget Copy) देने की मांग की. इस बीच उन्हें की पार्टी के विधायक मनोज चावला (Manoj Chawla) ने इसकी तारीफ की है. इसपर बीजेपी (BJP) एसटी/एससी (ST/SC) नेता प्रतिपक्ष और उनकी पार्टी पर हमलावर हो गई है.

नेता प्रतिपक्ष ने किया था विरोध का ऐलाना
बीते रोज नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने अपने विधायकों के द्वारा टैबलेट का विरोध करने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि एससी एसटी वर्ग में टैबलेट को लेकर जागरूकता नहीं है. ऐसे में सरकार का इस तरह से बजट पेश करना गलत है. हम इसका विरोध करते हैं.

ये भी पढ़ें: MP में शराबबंदी पर फैसला! गांव वालों ने बनाया कड़ा कानून, तोड़ने वालों को मिलेगी सजा

कांग्रेस विधायक ने की तारीफ
बजट पेश हो गया. कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट भी किया. लेकिन, नेता प्रतिपक्ष को उनके ही विधायक का समर्थन नहीं मिल पाया. कांग्रेस पार्टी के विधायक मनोज चावला को ई बजट को लेकर बयान आया है. वे शिवराज सरकार का टैबलेट वाले बजट के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने कहा कि कागजों वाले बजट से अच्छा ई बजट है.

बीजेपी ने बताया ST SC का अपमान
कांग्रेस विधायक के बयान के बाद भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया का भी बयान आया है. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को कांग्रेस पार्टी के ही विधायकों ने जवाब दे दिया. नेता प्रतिपक्ष ने ST SC को कमजोर समझते हैं. इसीलिए ऐसे बयान देते हैं. ये एससी एसटी का अपमान है.

वीडियो देखें: मांझी समाज की अनोखी परंपरा! फूल नहीं कीचड़ में लोटकर होता है बारातियों का स्वागत

बता दें वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को मौजूदा शिवराज सरकार का अंतिम बजट पेश किया. विधानसभा चुनाव 2023 से करीब 8 महीने पहले आए इस बजट में सरकार ने जनता पर कोई नया कर नहीं लगाया है. बजट में युवा और महिला मतदाताओं को साधने की कोशिश की गई है. फ्लाइट से तीर्थ दर्शन को लेकर भी इसमें ऐलान किया गया. कुल मिलाकर 3 लाख 14 हजार 25 करोड़ रुपए के बजट में सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई है.

Trending news