MP Corona Update: मध्य प्रदेश में डरा रहा कोरोना! भोपाल के बाद जबलपुर बना हॉटस्पॉट; देखें जिलेवार आंकड़े
Advertisement

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में डरा रहा कोरोना! भोपाल के बाद जबलपुर बना हॉटस्पॉट; देखें जिलेवार आंकड़े

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना डराने लगा है. राजधानी भोपाल के बाद अब संस्कारधानी जबलपुर संक्रमण का हॉटस्पॉट बनती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस यहीं से मिले हैं.

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में डरा रहा कोरोना! भोपाल के बाद जबलपुर बना हॉटस्पॉट; देखें जिलेवार आंकड़े

MP Corona Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 46 नए मामले सामने आए हैं. अब संक्रमण का सबसे ज्यादा प्रभाव राजधानी भोपाल में दिख रहा था. लेकिन, पिछले 24 घंटे में जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमण का नया जबलपुर बन रहा है. यहीं से सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं.

पिछले 24 घंटे के आंकड़े
पिछले 24 घंटों के आंकड़ों की बात करें तो मध्य प्रदे में 46 नए कोरोना संक्रमित मिले. जिसके बाद संक्रमण दर बढ़कर 9.1 प्रतिशत पर पहुच गई है. जबलपुर में सर्वाधिक 20 मामले आए सामने हैं. वहीं भोपाल से 15 और इंदौर में 2 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा भोपाल से 15, सागर और राजगढ़ से 3-3, इंदौर से 2 और रायसेन और उज्जैन से 1-1 नए संक्रमित मिले हैं.

Congress Leader Death:धार में दर्दनाक सड़क हादसा,कांग्रेस नेता समेत 3 की मौके पर मौत

एक्टिव केस की संख्या बढ़ा
अब राज्य में सक्रिय रोगियों की संख्या 306 पर पहुंच गई है. इसके मुकाबले अभी भी राज्य में सबसे ज्यादा यानी 109 एक्टिव केस भोपाल में हैं. इसके अलावा इंदौर में 57, जबलपुर में 37, राजगढ़ में 27, ग्वालियर में 20, सीहोर में 15, नर्मदापुरम में 10, रायसेन में 9 उज्जैन में 7, सागर में 6, खंडवा में 3, आगर मालवा में 2 और सतना में 1 एक्टिव केस हैं.

कल के आंकड़े
रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 32 नए मामले सामने आए थे. इसमें से अकेले भोपाल के 14 मरीज शामिल रहे. यानी राजधानी में भी एक्टिव केस की संख्या में ज्यादा इजाफा हो रहा है. रविवार को मिले 32 मरीजों के बाद प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 278 हो गई थी, जो आज बढ़कर 306 हो गई है.

ये भी पढ़ें: चाकू लहराते मंदिर में घुसे, पुजारी पर किया हमला; भोपाल के बदमाशों का रायसेन में आतंक

राजधानी भोपाल में इस सीजन के कुल 109 एक्टिव मरीज हो गए हैं. इसी कारण कोरोना को लेकर शासन प्रशासन द्वारा लगातार चेतावनी दी जा रही है. इसके अलावा अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

Bagha Ka Video: लड़की ने बाघ को गुदगुदाया! टाइगर को आई ऐसी हंसी कि...देखें वीडियो

Trending news