MP Chunav 2023: वोटिंग से पहले गिरफ्तार हो जाएंगे कांग्रेस प्रत्याशी? कोर्ट ने वारंट किया जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1940698

MP Chunav 2023: वोटिंग से पहले गिरफ्तार हो जाएंगे कांग्रेस प्रत्याशी? कोर्ट ने वारंट किया जारी

MP Vidhansabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच मुरैना की अदालात ने सुमावली से कांग्रेस प्रत्याशी (Sumawali Congress Candidate) और वर्तमान विधायक अजब सिंह कुशवाहा (Ajab Singh Kushwaha) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

MP Chunav 2023: वोटिंग से पहले गिरफ्तार हो जाएंगे कांग्रेस प्रत्याशी? कोर्ट ने वारंट किया जारी

MP Vidhansabha Chunav: मुरैना। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. इस बीच एक कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहे हैं. कोर्ट की अवमानना के मामले में मुरैना की अदालत ने इस संबंध में आदेश पारित किया है. कोर्ट ने मुरैना के सुमावली विधानसभा क्षेत्र से विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी (Sumawali Congress Candidate) अजब सिंह कुशवाहा (Ajab Singh Kushwaha) के खिलाफ गिफ्तारी वाकंट जारी किया है. यानी अब हो सकता है की पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले. खैर अब देखना होगा की अजब सिंह इसे आदेश को लेकर क्या कदम उठाते हैं.

क्या है मामला?
विधायक अजब सिंह कुशवाहा ने उपचुनाव के दौरान अपने ही रिश्तेदार मोहनलाल कुशवाहा से 3 लाख रुपए उधारी के तौर पर लिए थे. लेकिन, समय बीत जाने के बाद भी जब पैसे वापस नहीं लौटाए और फर्जी चेक बनाकर के किसान मोहनलाल कुशवाहा को सौंप दिया जब मोहनलाल ने बैंक पहुंचकर चेक लगाया तो चेक किसी और के नाम का था. जिस अकाउंट में पैसे भी नहीं थे. यही वजह है कि चेक बाउंस हो गया.

MP Chunav 2023: खौफ की सियासत..? तो क्या अब ऐसे जीतेगी BJP; वायरल हुआ कृष्णा गौर का वीडियो

कोर्ट में नहीं आए विधायक
चेक बाउंस होने के बाद मोहनलाल ने न्यायालय की शरण ली. इस दौरान विधायक अजब सिंह कुशवाहा को जिला न्यायालय मुरैना ने चार बार तमिल भेज कर तलब होने को निर्देशित किया. लेकिन, एक भी बार विधायक कुशवाहा पेश नहीं हुए. इस दौरान विधायक कुशवाहा को आरोपी मानते हुए जिला न्यायालय ने विधायक अजब सिंह कुशवाहा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

MP Chunav 2023: प्रचार से लौट रहे कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला, देर रात हुआ भयंकर पथराव

वोटिंग में पड़ सकता है असर
बता दें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने मुरैना की सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. अजब सिंह कुशवाहा अभी भी कांग्रेस की टिकट से विधायक हैं. उन्होंने इस बार के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. ऐसे में कोर्ट के आदेश के बाद अगर उनकी गिरफ्तारी हो जाती है तो उनके साथ-साथ कांग्रेस के लिए भी समस्या खड़ी हो जाएगी. समय से जमानत नहीं मिलने पर अजब सिंह चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. ऐसे में हो सकता है इसका असर वोटिंग पर भी पड़े.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

Trending news