MP Election 2023: 150 नामों के साथ जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1903821

MP Election 2023: 150 नामों के साथ जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से जल्द ही प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है. आज शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है, जिसमें पार्टी के अध्यक्ष नामों की लिस्ट को मंजूरी दे सकते हैं. 

MP Election 2023: 150 नामों के साथ जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में जल्द ही कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर बना सस्पेंस खत्म होने वाला है. आज दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में एमपी चुनाव के लिए बनाई गई पहली लिस्ट को हरी झंडी मिलने की संभवाना है.आगामी विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से 79 प्रत्याशियों के नाम वाली तीन लिस्ट जारी होने के बाद सबको कांग्रेस के उम्मीदवारों का बेसब्री से इंतजार है.

तय नामों पर लग सकती है अंतिम मुहर
दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज पहली सूची को हरी झंडी मिल सकती है. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में पहली लिस्ट जारी करने सहित प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में पहली सूची में तय नामों पर अंतिम मोहर लग सकती है. 

150 नाम हो सकते हैं फाइनल
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज 150 सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम निर्णय हो सकता है. माना जा रहा है कि पार्टी पहली लिस्ट में 150 या 150 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक पहली सूची में लगातार हारने वाली 66 विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ लगातार जीतने वाली सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों की एक साथ घोषणा की जाएगी.

कमलनाथ, सुरजेवाला, गोविंद सिंह होंगे शामिल
मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में पीसीसी चीफ कमलनाथ , नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला मौजूद रहेंगे.  स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में जिन नामों पर सहमति बन चुकी है उन नामों पर आज अंतिम मोहर लग सकती है.

कांग्रेस लिस्ट का इंतजार
आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस हर कदम फूंक-फूंककर रख रही है. कांग्रेस और BJP दोनों हर चाल को बहुत ही सोच-समझकर चल रहे हैं. BJP अब तक 3 लिस्ट जारी कर चुकी है. सामने आए 79 प्रत्याशियों के नाम में 3 केंद्रीय मंत्री, 4 सांसद समेत एक राष्ट्रीय महासचिव का नाम शामिल है. ऐसे में लोगों को कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम का बेसब्री से इंतजार है.

इनपुट- भोपाल से अजय दुबे, Zee मीडिया

MP Elections 2023: ऐसा सियासी किस्सा, जहां सुबह दिया इस्तीफा और शाम को टिकट पक्की

 

Trending news