Monsoon News: एंट्री के साथ मानसून का कोहराम! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में मौसम का डबल अलर्ट
Advertisement

Monsoon News: एंट्री के साथ मानसून का कोहराम! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में मौसम का डबल अलर्ट

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather News: भीषण गर्मी के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून (Monsoon News) का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए बारिश (Heavy Rain Alert) और बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताया है.

Monsoon News: एंट्री के साथ मानसून का कोहराम! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में मौसम का डबल अलर्ट

MP CG Weather News: भोपाल/रायपुर। भीषण गर्मी के दौरे के बाद अब देश में धीरे-धीरे बारिश का माहौल बन रहा है. मानसून (Monsoon News) की एंट्री मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ तक हो गई है. अगले 3 दिन में एमपी के बड़े हिस्से में बारिश होगी. वहीं छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के भीतक कई जिलों में बारिश का अलर्ट (Heavy Rain Alert) जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो MP के भोपाल, इंदौर सहित करीब 18 जिलों और छत्तीसगढ़ के 13 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिर सकती है.

मध्य प्रदेश का मौसम समाचार (madhya pradesh weather news)
मध्य प्रदेश में मानसून शहडोल, मंडला के रास्ते पहुंचा गया है. अगले 5 दिनों तक राज्य के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की संभावना है. 26 से 27 जून के बीच पुरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो जाएगा. इससे रेनफॉल एक्टिविटी बढ़ जाएगी. वहीं पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है.

Vastu For Money: वास्तु के ये 4 उपाय बनाएंगे मालामाल! तिजोरी में नहीं बचेगी जगह

मौसम विभाग का ओरेंज और येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो और ओरेंज अलर्ट जारी किया है. भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज और कल अलीराजपुर,झाबुआ ओर सागर में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, अनूपपुर, खरगौन, इंदौर, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, बड़वानी, धार, रतलाम, उज्जैन और देवास जिलों में येलो अलर्ट हैं.

छत्तीसगढ़ का मौसम समाचार (chhattisgarh weather news)
छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो चुकी है. बादल भी अपना असर दिखाने लगे हैं. बीती रात राजधानी रायपुर में झमाझम बारिश हुई. अब मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए प्रदेश के कई हिस्सो में बारिश की संभावना जताई है. यानी प्रदेश वासियों को अब भीषण गर्मी से निजात मिल जाएगी.

Chhattisgarhi Food: ये TOP-5 छत्तीसगढ़ी व्यंजन फटाफट हो जाएंगे तैयार; जानें रेसिपी

24 घंटे में यहां बारिश और बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग ने मानसून आने के साथ ही कई जिलों में बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई है. बलोद, बलोदा बाज़ार, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गोरियाबंद , जंजगीर, कबीरधाम, महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़, रायपुर और राजनंदगांव बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिर सकती है.

कहां-कहां पहुंचा मानसून (Monsoon Update)
छत्तीसगढ़ में अब मानसून लगभग सभी जिलों में पहुंच गया है. इसका असर भी दिखाई देने लगा है. वहीं मध्य प्रदेश में ये जबलपुर संभाग के कुछ जिलों बालाघाट, मंडला, सिवनी सहिते शहडोल और रीवा संभाग के कुछ हिस्सो तक पहुंच गया है. अब अगले 2 से 3 दिन में ये पूरे प्रदेश में पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ें: स्पा की आड़ में सेक्स रैकेट! पुलिस ने मारा छापा, आपत्तिजनक हालत में मिली 13 लड़कियां

सावधानी जरूरी
चूंकी अभी राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है. बीच-बीच में कई जगहों पर अच्छी बारिश भी हो जाती है. ऐसे में मानसून की एंट्री से तापमान अचानक तेजी से गिरेगा. इस दौरान लोगों के बीमार पड़ने की आशंका बढ़ जाती है. इस लिए सभी को चाहिए की अपने सेहत का ध्यान रखें. सही खान पान लेते रहें. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर डॉक्टर से जरूर मिले.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news