LPG Cylinder Price: राखी से पहले मोदी सरकार का तोहफा, 200 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर
Advertisement

LPG Cylinder Price: राखी से पहले मोदी सरकार का तोहफा, 200 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

LPG Cylinder price:  बढ़ती महंगाई ने आम लोगों के घर का बजट पूरी तरह से बिगाड़ दिया है. राखी से पहले मोदी सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है.

LPG Cylinder Price: राखी से पहले मोदी सरकार का तोहफा, 200 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

LPG Cylinder price:  महंगाई (Inflation) से परेशान जनता को केंद्र की मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने रक्षाबंधन  से ठीक पहले बड़ी राहत दी है. सरकार ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में 200 रुपये तक की कटौती कर दी है. वहीं सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी की घोषणा भी की है. हालांकि ये सब्सिडी उज्जवला योजना के तहत आने वाले लाभार्थियों की मिलेगी. 

बता दें कि अगस्त की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती थी. हालांकि घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया था. 

आतंकी संगठन JMB, PFI, HUT और ISIS का MP में बढ़ा नेटवर्क! कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना

कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला
केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक में तय हुआ है कि रसोई गैस सिलेंडर कीमतें 200 रुपये तक सस्ती होंगी. वहीं उज्ज्वला योजना से मिल रहे गैस सिलेंडर के दाम 400 रुपये कम होंगे. पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है. 

मोदी सरकार का चुनावी फैसला 
बता दें कि 15 अगस्त 2023 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा था कि सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए कई फैसले लिए है, आने वाले दिनों में भी सरकार कई और फैसले लेगी. अब एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती का फैसला भी उन्हीं में एक है. 

करीब 10 करोड़ पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थी
मोदी सरकार ने 2016 में उज्जवला योजना को लॉन्च किया था. मौजूदा समय में कुल 9.58 करोड़ से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थी है.

Trending news