Sehore Borewell Rescue Live Update:सीहोर रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ा अपडेट! सृष्टि को 48 घंटे बाद बोरवेल से बाहर निकाला गया
Advertisement

Sehore Borewell Rescue Live Update:सीहोर रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ा अपडेट! सृष्टि को 48 घंटे बाद बोरवेल से बाहर निकाला गया


Sehore Borewell Rescue update:  सीहोर के मुंगावली गांव में ढाई साल की सृष्टि  300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई है. बच्ची को बचाने के लिए NDRF टीम की के द्वारा राहत औऱ बचाव का काम जारी है.. सृष्टि को बचाने से संबंधित हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए पढ़ते रहें MPCG का ये लाइव ब्लॉग...

 

  Sehore Borewell Rescue Live Update:सीहोर रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ा अपडेट! सृष्टि को 48 घंटे बाद बोरवेल से बाहर निकाला गया
LIVE Blog

Sehore Borewell Incident Rescue Live: मध्य प्रदेश के सीहोर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सीहोर के बड़ी मुंगावली गांव में ढाई साल की बच्ची 300  फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी. उसे निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. मिली जानकारी के अनुसार बच्ची 100 मीटर नीचे चली गई है. बच्ची को बचाने के लिए आर्मी भी बुलाई गई है, इसके अलावा राजस्थान - दिल्ली से स्पेशलिस्ट भी बुलाए गए हैं. जो बच्ची को निकालने में मदद कर रहे हैं. सीहोर के मुंगावली गांव में बोरवेल में फंसी बच्ची से जुड़ी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए देखते रहें MPCG का ये लाइव ब्लॉग...

08 June 2023
18:12 PM

Sehore Borewell Rescue Update: जिसका बोरबोल था उसे गिरफ्तार किया गया है.

 

18:10 PM

Sehore Borewell Rescue Update: पोस्टमार्टम हाउस में ये सामने आया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण सृष्टि की मौत हुई.

 

18:00 PM

  Sehore Borewell Rescue Live Update: रेस्क्यू के बाद सृष्टि को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया... जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम भवन में सृष्टि को लाया गया...

17:40 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update:मिली जानकारी के अनुसार सृष्टि नहीं बची है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है.

 

17:30 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सृष्टि को निकाला गया.

15:06 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: 
सीहोर में अचानक बदला मौसम.
 सीहोर में शुरू हुई हल्की बारिश.
बोरवेल में फंसी सृष्टि के रेस्क्यू के बीच हल्की बूंदाबांदी.

 

13:06 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update:

सेन्सर से लोकेशन ट्रेस होने के बाद रोबोट एक्सपर्ट टीम ने दी सेना को जानकारी.

सृष्टि को रोबोट से पहले हुक मैथर्ड के जरिए निकालने का प्रयास शुरू.

 हुक मैथर्ड के जरिए भी निकाली जा सकती बच्ची बाहर...

हुक मैथर्ड से बच्ची को बाहर निकालने की कोशिश शुरू...

12:51 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: लगातार बढ़ता  जा रहा है सृष्टि का संकट, बता दें कि दिल्ली की टीम ने बोर में रोबोट भेजकर डेटा निकाले हैं. अब सृष्टि 150  फिट नीचे चली गई है.

12:19 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने की कोशिश लगातार जारी है. हालांकि कोशिशें नाकाम भी हो रही हैं. बता दें कि बच्ची को बोरवेल में गिरे लगभग 48 घंटे होने वाले हैं.

10:50 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में दिल्ली से आई रोबोटिक टीम ने सृष्टि को लेकर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जहां बच्ची फंसी है वहाँ पानी भी है, इस वजह से स्कैनिंग करने में दिक्कतें आ रही है.

 

10:28 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में दिल्ली से आई रोबोटिक टीम के प्रभारी महेश आर्य ने बताया कि रोबोट को बोरवेल में डाला गया था, उससे मिले फर्स्ट डेटा को स्कैन किया जा रहा है. इससे पता चलेगा कि बच्ची की क्या हालत है और किस प्रकार से रेस्क्यू करना चाहिए. इसके अलावा कहा कि डेटा के स्कैन होने से पहले कुछ भी पता नहीं चल पाएगा. लगभग 20 मिनट का समय स्कैनिंग में लगेगा.

 

10:07 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update:

इमरजेंसी बोरवेल रेस्क्यू रोबोट टीम पहुँची सीहोर.

रोबोट के जरिये सृष्टि का किया जा रहा रेस्क्यू.

पैरलल खुदाई का काम रोका गया.

09:31 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में बोरवेल में गिरी सृष्टि को निकालने की कोशिश लगातार नाकाम हो रही है. बता दें कि  दिल्ली की रोबोटिक टीम ने फिर से ऑपरेशन शुरू किया है.

 

08:51 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर के मुंगावली गांव में तीन साल की बच्ची सृष्टि के 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी. जिसको बचाने के लिए लगातार संघर्ष जारी है. जहां एक तरफ रेस्क्यू किया जा रहा हैं वहीं दूसरी तरफ लोग उसके सुरक्षित होने की कामना कर रहे हैं.

07:18 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर बोरवेल हादसे में सृष्टि को बचाने के लिए लगातार 40 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सेना सहित एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यूकर रही है. बता दें कि लगभग 45 फिट तक बोरवेल का गड्ढा खोदा जा चुका है.

 

06:35 AM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर के मुंगावली गांव में तीन साल की बच्ची सृष्टि के 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी. जिसको बचाने के लिए लगातार संघर्ष जारी है. बता दें कि दिल्ली-राजस्थान के स्पेशलिस्ट उसे निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

 

23:35 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में ऑपरेशन जिंदगी जारी है.

19:29 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर बोरवेल हादसे में रेस्क्यू के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जाएगा.रोबोट के जरिए रेस्क्यू किया जाएगा. रोबोट से रेस्क्यू करने वाली टीम को मुंबई से बुलाया गया. राजस्थान के जोधपुर से एक और विशेषज्ञ टीम बुलाई गई.

 

19:29 PM

सीहोर बोरवेल हादसे में रेस्क्यू के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जाएगा.रोबोट के जरिए रेस्क्यू किया जाएगा. रोबोट से रेस्क्यू करने वाली टीम को मुंबई से बुलाया गया. राजस्थान के जोधपुर से एक और विशेषज्ञ टीम बुलाई गई.

 

19:00 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update:सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सीहोर पहुंची. बोरवेल में गिरी बच्ची के रेस्क्यू ऑपरेशन की ले रही जानकारी.बच्ची के परिजनों से भी कर रही मुलाकात.बीते 29 घंटे से बोर में गिरी ढाई साल की सृष्टि को बचाने की कवायद जारी.

17:13 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update दुर्भाग्यपूर्ण रूप से सृष्टि को बाहर निकालने की कोशिश हुई नाकाम....

कन्वेंशनल मेथर्ड से बच्ची को निकालने का प्रयास विफल..

सीहोर प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी का बयान....

बच्ची का सिर्फ फ्रॉक ही हुक में फंस सका... 

बच्ची नहीं आ सकी बाहर... 

अब आर्मी अपने मेकेनिज़्म से कर रही सृष्टि को बाहर लाने की कोशिश ....

पैरलल डिगिंग का काम चल रहा है...

15:37 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update:सेना ने ली रेस्क्यू की कमान
ऑपरेशन तेज, मौके पर एंबुलेंस तैनात
किसी भी वक्त निकाला जा सकता है बच्ची को

 

15:18 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए 10 जेसीबी लगी है.

14:31 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए आर्मी के जवानों ने  मोर्चा संभाल लिया है. बच्ची को बोरवेल में गिरे हुए 24 घंटे का समय बीत चुका है.

 

13:53 PM

Sehore borewell Rescue
- सृष्टि को बचाने के लिए एक तरह पैरलल गड्ढा खोदा जा रहा
- दूसरी ओर सेना के जवान बोरवेल में रॉड डालकर हुक के जरिए बच्ची को कैच करने की कोशिश करेंगे.
-  सुबह इस प्रक्रिया को NDERF कर चुकी लेकिन सफलता नहीं मिली थी
- कन्वेंशनल मेथर्ड से बच्ची को निकालेगी सेना.

13:47 PM

Sehore Borewell Rescue
-  सीहोर में बोरवेल में फंसी सृष्टि को बचाने की जद्दोजहद जारी...
- सृष्टि की पोजिशन बदली 50 फीट से अब 100 फ़ीट की गहराई पर अटकी.
- CCTV में नहीं दिख रहीसृष्टि की मूवमेंट...
- सेना के जवानों ने संभाला मोर्चा...

13:25 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए सेना के जवानों ने  मोर्चा संभाल लिया है. बता दें कि एक तरफ पैरलेल गड्ढा खोदा जा रहा ,दूसरी ओर सेना के जवान बोरवेल में रॉड डालकर हुक के जरिए बच्ची को कैच करने की कोशिश करेंगे, सुबह इस प्रक्रिया को NDERF कर चुकी लेकिन सफलता नहीं मिली थी.

 

13:19 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, हादसे वाली जगह पर लोगों की भीड़ जमा हुई है, लोग सृष्टि से सुरक्षित होने की कामना कर रहे हैं.

 

12:16 PM

Sehore Borewell Rescue Live Update: सीहोर में बोरवेल में  फंसी सृष्टि  के परिजनों की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है. बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार सृष्टी 100 फ़ीट नीचे पहुँच गई है.

11:55 AM

Sehore Borewell Incident Update: सेना के अधिकारी सीहोर में मौके पर पहुँच गए हैं. अभी सेना की पूरी टीम आना बाकी है. फिलहाल सेना के अधिकारी घटनास्थल का जायजा ले रहे हैं

11:39 AM

Sehore Borewell Incident Live Update: 20 घण्टे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है सीहोर में बोरवेल में फंसी मासूम सृष्टि को बचाने की जंग जारी है. लेकिन चिंता की बात यह है कि लगातार खुदाई के कारण हुए वाइब्रेशन से सृष्टि अब 30 फ़ीट से 50 फ़ीट की गहराई पर पहुँच गई है. NDERF की कन्वेंशनल मेथर्ड भी विफल साबित हो गई है.

 

11:30 AM

Sehore Borewell Update: सीहोर में बोरवेल में बच्चे गिरने की घटना के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सीहोर दौरा कैंसिल.  आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा के आंवली घाट आने वाले थे और भाजापा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के टिफिन पार्टी का आयोजन था

 

11:23 AM

Sehore News Live: बोरवेल में गिरी सृष्टि की मां ने बताया कि उनकी बेटी सृष्टि खेलते खेलते बोरवेल तक पहुँची और उन्होंने अपनी बेटी को बोरवेल तक जाते देखा दौड़कर बचाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं, उन्होंने कहा कि बोरवेल पूरी तरह से खुला रखा गया था, किसी दूसरे का बोरवेल था उन्होंने बोरवेल मालिक का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि ढक कर रखना चाहिए था.

11:11 AM

Sehore News Live: सीहोर में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मप्र सरकार आर्मी की मदद लेगी. बता दें कि सीएम शिवराज ने कहा - हमने आर्मी कॉल की है, जल्द ही आर्मी भी सीहोर पहुंचेगी. इससे पहले अन्य टीमें लगातार काम कर रही हैं, प्रयास कर रही हैं लेकिन हमें लगा आर्मी आ जायेगी तो काम ज्यादा जल्दी हो पाएगा.

10:44 AM

Sehore News Live: बोरवेल में गिरी बच्ची को लगातार बचाने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि अभी तक रेस्क्यू टीम ने सिर्फ 29 मीटर तक ही गड्ढा खोद पाई है.

 

09:55 AM

Sehore News Live: किए जा रहे है ऑपरेशन को लेकर एसडीएम अमन मिश्रा ने बताया कि बोर में हुक डालकर बच्ची को निकालने का प्रयास किया गया था जो सफल नहीं हो सका है. बोर में हल्का हल्का पानी रिस रहा है. 

 

09:29 AM

Sehore News Live: बोरबेल में गिरी बच्ची को बचाने का कार्य लगातार जारी है. उसे निकालने के लिए 10 से ज्यादा जेसीबी और पोकलेन मशीनों की मदद से 5 फीट दूरी पर समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है. इसे लेकर के जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने बताया कि बच्ची के मूमेंट नहीं आ रहे हैं.

08:06 AM

Sehore News Live Update: सीहोर में बोरबेल में फंसी को लेकर कलेक्टर आशीष तिवारी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि के दौरान 20 फिट नीचे और नीचे धंस गई बच्ची. बता दें कि खुदाई का काम बंद कर दिया गया है.

07:11 AM

बच्ची को बचाने की जद्दोजहद जारी 

06:55 AM

Sehore News Live Update: सीहोर बच्ची को बचाने के लिए संघर्ष लगातार जारी है. 27 फिट तक गड्ढे की खोदाई की गई है. लेकिन अभी तक बच्ची का कोई मूवमेंट नहीं नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि 32 फ़ीट तक खोदा जाना है पैरेलल गड्ढा.

06:32 AM

Sehore News Live: सीहोर बच्ची को बचाने के लिए संघर्ष लगातार जारी है. इसके लिए अभी तक बचाव करार्य में जुड़ी टीम ने 27 फिट तक  पैरेलल गड्ढे की खोदाई की गई है.

 

21:36 PM

Sehore Borewell Incident Latest Update
सीहोर अपडेट पथरीली जमीन होने की वजह से आ रही दिक्कत गड्ढा खोदने में दिक्कत आ रही है. पोकलेन मशीनों में अब ज्यादा पत्थर आ रहे. करीब 30 फीट तक खोदा जाना है पैरलल गड्ढा, इसके बाद बनाई जाएगी सुरंग. बच्ची की हल्की मूवमेंट पर नजर. लगातार की जा रही ऑक्सीजन सप्लाई.

 

20:52 PM

MP News
सृष्टि को बचाने की जद्दोजहद जारी. करीब 20 फ़ीट से ज्यादा खोदा गया गड्ढा. पथरीली जमीन होने की वजह से आ रही रेस्क्यू में दिक्कत. करीब 30 फीट तक खोदा जाना है पैरलल गड्ढा, इसके बाद बनाई जाएगी सुरंग. फिलहाल कॉन्स्टेंट देखने पर बच्ची की हल्की मूवमेंट दिखी. लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. 

 

20:50 PM

Sehore Borewell rescue Update

 

बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए राहत बचाव का कार्य जारी है. जमीन पथरीली होने से खुदाई में देरी हो रही है. 

18:58 PM

Sehore Borewell Latest Update
सीहोर में लापरवाही का आलम. एक बोरवेल में फंसे मानसून को बचाने की जद्दोजहद जारी,दूसरी तरफ एक और 100 मीटर की दूरी पर दूसरा खुला बोरवेल. ढीली कैप से ढका गया दूसरा बोरवेल इससे भी हो सकता है हादसा.

18:26 PM

MP News
मासूम सृष्टि कुशवाह को बचाने की जद्दोजहद जारी. बोरवेल के बराबर खोदा जा रहा है गड्ढा. बताया जा रहा है कि 200 फिट बोरवेल में 30 फिट पर फंसी है मासूम. अब तक करीब 15 फिट तक गड्ढा खोदा गया है. बोरवेल के पैरलल 30 फीट गड्ढा खोदने के बाद बनाई जाएगी सुरंग. पथरीली जमीन होने के कारण रेस्क्यू में आ रही दिक्कत...

 

18:04 PM

Sehore Borewell Latest News
सीहोर के बड़ी मुंगावली में बोरवेल में फंसी सृष्टि के पिता राहुल कुशवाह ने मीडिया से कहा कि सृष्टि लगभग 1:30 बजे खेलते वक्त बोरवेल में गिरी. लगभग दो-तीन महीने पहले पड़ोसी ने बोरवेल खुदाई थी. पिता ने बताया कि घर की इकलौती बेटी है सृष्टि.

17:48 PM

Sehore Borewell Hadsa
सीहोर एसडीएम ने अमन मिश्रा ने बोरवेल में फंसी बच्ची को लेकर बताया कि पूरा प्रशासन दल-बल के साथ मौके पर है. 1-1:30 बजे घटना की जानकारी मिली है. sdrf,ndrf की टीम के साथ हमारी टीम रेस्क्यू में जुटी है.

 

17:39 PM

MP News
सीहोर हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि- मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं. मैं भी सतत प्रशासन के संपर्क में हूँ. रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है. बिटिया की कुशलता की प्रार्थना करता हूं.

17:35 PM

बोरवेल में 50 फीट पर बच्ची फंसी हुई है. बच्ची को ऑक्सीजन दिया जा रहा है. लगभग 17 से 18 फीट गड्डा खोदा जा चुका है.  

17:01 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला में ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिर गई है. मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने लगातार बच्ची को बचाने का काम कर रही है. 

16:59 PM

कमलनाथ ने सरकार को घेरा
पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीहोर घटना को लेकर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि सीहोर जिले के बड़ी मुगावली गांव में ढाई वर्षीय बालिका सृष्टि कुशवाहा के बोरवेल में गिरने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. बचाव दल सृष्टि को बचाने के लिये प्रयासरत है. मैं ईश्वर से सृष्टि के सुरक्षित होने की कामना करता हूं. खुले बोरवेल बच्चों के लिये काल बनते जा रहे हैं. प्रशासन यदि मुस्तैदी से खुले बोरवेल को बंद करवाता तो ये नौबत नहीं आती. प्रदेश में खुले बोरवेल बंद करवाने के लिये फिर से अभियान चलाया जाना चाहिये. ताकि किसी मासूम और परिजनों को अप्रिय स्तिथि से बचाया जा सके.

16:44 PM

संपर्क में सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में बच्ची के बोरवेल में गिरने की घटना को संज्ञान में लिया है. प्रशासन को निर्देश दिए है कि बच्ची को निकालने के समुचित प्रयास करें. प्रशासन घटना स्थल पर है और बच्ची को निकालने के काम में जुटा हुआ है. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी सीहोर जिला प्रशासन से संपर्क में है.

 

16:38 PM

सीहोर में बड़ी लापरवाही का शिकार हुई ढाई साल की सृष्टि कुशवाहा
सीहोर के बड़ी मुंगावली गांव में ढाई साल की बच्ची बोरवेल में फंसी, मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि मुंगावली निवासी राहुल कुशवाह 2.5 साल की कुशवाहा खेलते समय गांव के ही वृंदावन कुशवाह के खेत में खुले बोरवेल में गिरी बोरवेल 300 फीट गहरा बताया जा रहा है. इसमें बच्ची लगभग 50 फीट पर फंसी हुई है.

 

16:37 PM

घटना का पता चलते ही दुर्घटना स्थल के आसपास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. वहीं ग्रामीणों ने आनन-फानन में इस बात की सूचना प्रशासन को दी, जिसके तुरंत बाद जिला मुख्यालय से प्रशासनिक अमले सहित एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम घटनास्‍थल पर मौजदू है. 

16:37 PM

सीहोर के मुंगावली गांव में ढाई साल की सृष्टि 300 फीट के गहरे बोरवेल में 50 फीट पर फंसी हुई है. सृष्टि को बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम ने जेसीबी मशीन से खुदाई शुरू कर दी है.

 

Trending news