MP News Live Update: जगदलपुर में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, बड़वानी में दुष्कर्म के आरोपी का मकान तोड़ने पहुंचा अमला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259537

MP News Live Update: जगदलपुर में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, बड़वानी में दुष्कर्म के आरोपी का मकान तोड़ने पहुंचा अमला

MP News Live Update 23 May 2024: आज MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का लाइव ब्लॉग.

 

MP News Live Update: जगदलपुर में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, बड़वानी में दुष्कर्म के आरोपी का मकान तोड़ने पहुंचा अमला
LIVE Blog

MP News Live Update 23 May 2024: आज 23 मई गुरुवार है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में सक्रिय हो गए हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज तीन राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम मोहन आज बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड के दौरे पर रहेंगे. वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज झारखंड दौरे पर रहेंगे.  मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

 

23 May 2024
21:26 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में ग्रामीणों को क्रिप्टो करेंसी के नाम पर पैसा जमा कर रकम तीन गुना करने का लालच देकर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

 

21:06 PM

CG: नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है, "नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है. निश्चित ही सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. उनके साहस को सलाम करता हूं. नक्सलवाद के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है. प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है."

 

20:41 PM

Rewa News: रीवा में जिला सत्र न्यायालय में दो अधिवक्ताओं के बीच हुई मारपीट. एक मामले की सुनवाई के दौरान हुआ विवाद. कोर्ट में बयान के दौरान दोनों पक्षों के वकीलों में हुई गहमा गहमी. बाहर निकलते ही दोनों भिड़े. अन्य अधिवक्ताओं ने कराया बीच बचाव. मामला जिला सत्र न्यायालय रीवा. कई घंटों तक चलता रहा विवाद. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल.

19:17 PM

Ujjain News: उज्जैन जिले के मक्सी मार्ग स्थित टोल पर दिल दहला देने वाला हादसा. महिला टोलकर्मी की मौत. दरअसल, एक महिला टोलकर्मी टोल से जाने के लिए बने बैरियर के पास केबिन तक पहुंचने के लिए आती है और उसका संतुलन बिगड़ने से वह पीछे की ओर मुंह के बल गिर जाती है. इस दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक के पहिये उनके चेहरे पर टकराते नजर आ रहे हैं. .

 

19:16 PM

Narmadapuram News: नर्मदापुरम जिले के इटारसी थाना अंतर्गत नेशनल हाईवे जिंद बाबा के पास बाइक सवार तीन युवक लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग गए थे. आरोपियों ने मालवीयगंज के पास मोटरसाइकिल सवार बुजुर्ग दंपत्ति से लूटपाट की थी. पुलिस ने आज तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. लूट की वारदात 19 मई की रात 11:30 बजे हुई थी.

 

18:39 PM

Raipur News: ओबीसी आरक्षण के मसले पर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के बाद छत्तीसगढ़ का सियासी पारा बढ़ा. भाजपा ओबीसी मोर्चा ने किया ममता बनर्जी का पुतला दहन. बूढ़ापारा धरना स्थल पर किया पुतला दहन. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगाया तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप. 

 

18:24 PM

Jagdalpur news: मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ने का दावा
डीआईजी कमलोचन कश्यप ने मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ने का दावा किया है
उनका कहना है कि जवान अब भी नक्सलियों को घेर कर बैठे है
मृतक नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है

18:04 PM

Chhattisgarh News: मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर
नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमिटी के नक्सलियों की सूचना पर सर्च पर निकली 
नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के DRG और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीम सर्च अभियान पर निकली
सुबह करीब  11 बजे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू की
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ अभी तक रुक-रुक कर जारी है 
घटना स्थल से अब तक दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद हुआ है
मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर 
अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं

17:51 PM

Raipur News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया बड़ा बयान 
कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए विजय शर्मा ने छत्तीसगढ़ में भी ऐसे सर्टिफिकेट बनने की जानकारी मिलने की बात कही है 
साथ ही कहा है कि इसकी जांच करेंगे

17:10 PM

Raipur News: सौम्या चौरसिया और रानू साहू की रिमांड बढ़ी
EOW को 27 मई तक मिली सौम्या चौरसिया और रानू साहू की रिमांड
बहुचर्चित कोयला घोटाला मामले केआरोपियों को बढ़ी रिमांड
EOW ने विशेष कोर्ट से मांगी थी दोनों आरोपियों की 15 दिन की रिमांड
कोर्ट ने दी रानू साहू और सौम्या चौरसिया की 27 मई तक रिमांड

16:19 PM

Gariaband News: अवैध रेत खनन होने पर परसदा जोशी सरपंच निलंबित
राजिम SDM अर्पिता पाठक ने की बड़ी कार्रवाई
ग्राम परसदा जोशी में लंबे समय से चल रहा था अवैध रेत उत्खनन
सरपंच सुनीता सोनी को नोटिस देने के बाद किया निलंबित
अवैध रेत परिवहन पर 5 सरपंच व सचिवों को दिया गया है नोटिस
नोटिस का सही जवाब नही मिलने पर आगे और होगी कार्रवाई

 

15:13 PM

Pune Porsche Car Accident: सीएम Mohan Yadav ने पुणे पोर्श एक्सीडेंट मामले पर पोस्ट कर लिखा महाराष्ट्र के पुणे में सड़क दुर्घटना में मध्य प्रदेश के दो युवा और होनहार सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है . ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें. घटना को लेकर हम महाराष्ट्र सरकार के संपर्क में हैं। दोषी आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, इसके लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगे।

 

 

14:14 PM

Agar Malwa News: आगर मालवा में बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर जिले के प्रसिद्ध केवड़ा भैरव स्वामी मंदिर में लगा श्रद्धालुओ का तांता, बाबा भैरव का हुआ विशेष श्रंगार और पूजन, 56 भोग लगाकर हुई विशेष आरती. राजस्थान,गुजरात सहित मध्यप्रदेश के कई शहरों से आए श्रद्धालु, मान्यता है कि बाल स्वरूप में भैरव बाबा पहुंच जाते थे शहर के बच्चो के बीच इसलिए प्रतिकात्मक रूप से बाबा के आगे लगाई हुई है लोहे की बड़ी बड़ी सांकल

 

13:07 PM

Betul News: बैतूल - महाराष्ट्र सीमा पर रिसोर्ट में चल रही रेव पार्टी पर पुलिस का छापा पड़ा. बुधवार देर रात पुलिस ने छापा मार 35 से ज्यादा युवक युवतियों को हिरासत में लिया. पांढुर्णा, मुलताई और महाराष्ट्र निवासी युवा रेव पार्टी में शामिल थे.  मौके से शराब भी जब्त की गई है. मुलताई से आगे गौनापुर चौकी के पास नेचर प्राइड रिसोर्ट में पार्टी हो रही थी. मुलताई थाना पुलिस ने एक्शन लिया, इसके बाद अब वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. 

13:03 PM

Raipur Breaking News: डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों का आंदोलन खत्म. सभी कर्मचारी काम पर वापस लौटे आए हैं.  सफाई गाड़ियां घरों, दुकानों से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने के लिए रवाना हो चुकी हैं. . ठेका कंपनी द्वारा कर्मचारियों की मांगे पूरी करने के आश्वासन के बाद काम पर लौटे हैं कर्मचारी.  आंदोलन के चलते दो दिन से रायपुर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन बंद था

12:31 PM

Narayanpur News: अबूझमाड़ के रेकवाया इलाके में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ की खबर आ रही है.  मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर आई है. दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर के डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ के संयुक्त बल के नक्सल विरोधी सर्च अभियान के दौरान संयुक्त बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी.  एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि की थी.

 

12:28 PM

Chhattisgarh News: नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में डीआरजी बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ के संयुक्त बल के नक्सल विरोधी सर्च अभियान के दौरान संयुक्त बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़. रुक रुक कर मुठभेड़ जारी. एसपी प्रभात कुमार ने की पुष्टि

 

12:25 PM
11:35 AM

MP Lok sabha Chunav 2024: चार चरणों के चुनाव के बाद वोटिंग परसेंटेज बढ़ने पर मध्यप्रदेश में सियासत तेज हो गई. कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं.  कांग्रेस ने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है जब 11 दिन बाद तक वोटिंग परसेंटज बढ़ रहा है. आंकड़ो के मुताबिक हर विधानसभा में 28 हज़ार वोटर बढ़ गए हैं.  इसपर कांग्रेस ने गड़बड़ी की आशंका जताई है. कांग्रेस ने कहा देश की जनता के साथ छलावा किया जा रहा है. 

10:37 AM

Raipur News: रायपुर में बीजेपी का इंडी अलायंस पर सोशल वार जारी है. बीजेपी ने इंडी अलायंस का कार्टून वीडियो जारी कर फिर हमला किया. कार्टून में इंडी अलायन्स को बीजेपी की सूर्योदय योजना का विरोध करते दिखाया है. उसमें लिखा है ... व्यक्ति विरोध में देशहित के फैसलों के विरोधी बन चुके लोगों द्वारा फैलाए गए भ्रम में न आएं. मजबूत सरकार बनाएं और घर का बिजली का बिल जीरो करें 

 

10:33 AM

Sehore News: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस ने की मुख्य निर्वाचन आयुक्त ,भारत निर्वाचन आयोग को शिकायत की है. पंडित प्रदीप मिश्रा पर अपनी कथाओं में भाजपा को वोट डालने की अपील के एवं धर्म की राजनीतिकरण करने के आरोप लगे हैं. प्रदीप मिश्रा पर आचार  संहिता उल्लंघन एवं चुनाव तक इनकी कथाओं पर रोक लगाने की अपील की गई है. कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता पंकज शर्मा ने सीहोर कलेक्टर को, भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम शिकायत दर्ज की है

10:15 AM

Narmadapuram News: नर्मदापुरम में वैशाख पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा में आस्था की डुबकी लगाई.  हजारों की संख्या में श्रद्धालु सेठानी घाट पहुंच रहे. नर्मदापुरम के सेठानी घाट पर सुबह से ही श्रद्धालु स्नान कर रहे हैं. सुरक्षा की दृष्टि से होमगार्ड और पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. 

 

10:09 AM

Raipur News:रायपुर में आज बंद रहेंगी मांस- मटन की दुकानें. बुद्ध जयंती के मौके पर नॉनवेज की बिक्री पर लगाई गई है रोक. बुद्ध जयंती के दिन सरकारी छुट्टी भी दी गई है. साथ ही सभी मीट दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. मांस की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही गई है. 

 

09:40 AM

Surajpur News: युवक की मौत
-गाय से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत
-2 युवक गंभीर रूप से घायल
-घायल का ईलाज अस्पताल में जारी
-तारा चौकी क्षेत्र के शिवनगर गांव की घटना
-पुलिस जांच में जुटी

 

09:29 AM

MP News: नर्सिंग काउंसिल ने जारी की कॉलेजों की लिस्ट
-मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसिल ने जारी की कॉलेजों की लिस्ट
-जिन कॉलेजों के संचालन फर्जीवाड़े में गिरफ्तार उनके नाम भी नामंकन सूची में
-रिश्वत देकर कॉलेजों को सूटेबल सूची में जगह दिलाने के फर्जीवाड़े के बाद भी इन कॉलेजों को नामांकन सूची में शामिल किया गया
-2022 -23 के इनरोलमेंट के लिए सूटेबल कॉलेजों की सूची में उन कॉलेजों के नाम शामिल जिनके संचालक रिश्वत कांड में पकड़े गए
-20 मई को जारी की गई सूची में कुल 132 कॉलेज

 

08:48 AM

Tikamgarh News: ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत 
-टीकमगढ़ में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत
-देर रात घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक मौके से रफूचक्कर
-कोतवाली थाना क्षेत्र के धजरई गांव की घटना
-मृतक तुलसी राम रैकवार व कैलाश रैकवार माडूमर गांव के निवासी बताये जा रहे हैं

 

08:25 AM

MP News: डिफेंस इनोवेशन एण्ड डेवलपमेंट विंग के गठन की तैयारी
-मध्यप्रदेश सरकार की बड़ी पहल,मध्यप्रदेश में डिफेंस इनोवेशन एण्ड डेवलपमेंट विंग के गठन की तैयारी
-डिफेंस सेक्टर के उद्योग लगेंगे औऱ एक्सपर्ट भी तैयार होंगे
-सीएम मोहन ने डिफेंस विंग का काम आगे बढाने के दिये निर्देश
-मैपकॉस्ट और टेरिटोरियल आर्मी के बीच हो चुका है करार
-युवाओं की उद्यमशीलता को मिलेगा बढ़ावा
-मध्यप्रदेश डिफेंस इनोवेशन केंद्र के रूप में उभरेगा, रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे
-AI लैब और रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट लैब भी स्थापित होंगी

 

07:56 AM

Raipur News: आज बंद रहेंगे मांस-मटन की दुकानें
-रायपुर में आज बंद रहेंगे मांस-मटन की दुकानें
-बुद्ध जयंती के मौके पर नॉनवेज की बिक्री पर लगाई गई है रोक
-बुद्ध जयंती के दिन दी गई है सरकारी छुट्टी
-सभी मीट दुकानों को बंद रखने का दिया गया है आदेश
-मांस की बिक्री करने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

 

07:15 AM

Bhopal News:  किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
-मध्यप्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर
-हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय स्तर पर विवाद के कारण अशांति
-किर्गिस्तान में मध्यप्रदेश के लगभग 1200 विद्यार्थी
-विद्यार्थी किसी भी अप्रिय स्थिति औऱ दुर्घटना होने पर हेल्पलाइन नंम्बर 011-26772005 (मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली) कर सकेंगे संपर्क
-0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचूवेशन रूम, भोपाल ) पर भी संपर्क स्थापित कर सकेंगे छात्र और परिजन
-बीते दिन मुख्यमंत्री ने छात्रों से बात कर दिया था आश्वासन

 

06:43 AM

Raipur Weather: कई इलाकों में बारिश का अलर्ट
-छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं. 
-एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की भी संभावना है. 
-साथ ही अगले 3 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने के संकेत नहीं है. 
-प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 43.3℃ बेमेतरा और न्यूनतन तापमान 19.9℃ नारायणपुर में दर्ज किया गया. 
-रायपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 41 और 27 ℃ रहने के संकेत.

 

06:42 AM

Bhopal News: तीन राज्यों के दौरे पर सीएम मोहन
-आज तीन राज्यों के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव
-सीएम मोहन आज बिहार,उत्तर प्रदेश और झारखंड दौरे पर रहेंगे
-बिहार के गया,उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और झारखंड के देवघर में चुनाव प्रचार करेंगे
-सुबह 8.30 बजे बिहार के गया में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे
-उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रोड शो में शामिल होकर जनसभा को संबोधित करेंगे
-झारखंड के लोकसभा क्षेत्र गोड्डा जिला देवघर पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे और शाम 7 बजे देवघर में बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करेंगे

 

Trending news