MP-Chhattisgarh News LIVE: भोपाल में बेखौफ लुटेरे, रतलाम के माता मंदिरों में लगा भक्तों का तांता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2456880

MP-Chhattisgarh News LIVE: भोपाल में बेखौफ लुटेरे, रतलाम के माता मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

MP News Live Updates: आज 3 अक्टूबर दिन गुरुवार है. आज से शारदीय नवरात्रि शुरू हो गई है. हर तरफ भक्तिमय माहौल है. वहीं एमपी में बारिश की विदाई से किसानों को राहत मिली है. MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. 

MP-Chhattisgarh News LIVE: भोपाल में बेखौफ लुटेरे, रतलाम के माता मंदिरों में लगा भक्तों का तांता
LIVE Blog

MP Today Latest News Update 3 october 2024 LIVE: आज  3 अक्टूबर दिन गुरुवार है. आज शारदीय नवरात्रि का पहला दिन है. घट स्थापना के साथ ही मां शैलपुत्री की पूजा होगी. मध्यप्रदेश में नए मुख्य सचिव अनुराग जैन आज मंत्रालय में कार्यभार संभालेंगे. इसके अलावा एमपी में बारिश की विदाई से किसानों को राहत मिली है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

03 October 2024
13:39 PM

Indore News: युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पर केस दर्ज
इंदौर में युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पर केस हुआ दर्ज.क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज वायरल करने के आरोप में किया केस दर्ज. बीजेपी विधि प्रकोष्ठ के संयोजक ने मामले में पुलिस से की थी शिकायत.

12:29 PM

Gwalior News: सगाई तोड़ी तो हुआ विवाद मारी गोली
​सगाई तोड़ी तो हुआ विवाद मारी गोली.घर में घुसकर तीन लोगों ने मारी गोली. युवक को लगी गोली. लड़की पक्ष के पिता, भाई और एक अन्य पर गोली मारने का आरोप.घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में कराया भर्ती. आठ दिन पहले ही तोड़ी थी लड़की पक्ष ने सगाई. पुलिस ने हत्या के प्रयास का किया मामला दर्ज. जनकगंज थाना क्षेत्र के श्रीराम कॉलोनी अयोध्या नगरी की घटना.

12:27 PM

MP News: अतिथि शिक्षकों पर FIR दर्ज
​राजधानी भोपाल में अतिथि शिक्षकों ने किया था प्रदर्शन. भोपाल के टीटी नगर थाना में FIR दर्ज की गयी. कल राजधानी भोपाल के अंबेडकर पार्क कई घंटो तक चला था प्रदर्शन.

11:48 AM

Jabalpur News: बड़ा हादसा टला
​जबलपुर दमोह मार्ग पर कोनी के पास एक ट्रक पलट जाने से बड़ा हादसा टल गया. ट्रक में 500 बोरी मसूर की लदी थी जो की हैदराबाद के लिए जा रही थी जैसे ही कोनी मोड़ के पास ट्रक पहुंचा वह अनियंत्रित होकर पलट गया. ट्रक पलटने के बाद टूट कर तीन हिस्सों में बट गया. ट्रक की बॉडी और चेचिस अलग हो गई. वहीं इस की घटना में किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई. ड्राइवर ने जैसे तैसे कूदकर अपनी जान बचाई फिलहाल ट्रक को बाहर निकलने का काम चल रहा है.

11:47 AM

Durg News: जुआ खेल रहे 16 लोग पुलिस की हिरासत में
​दुर्ग में जुआ खेल रहे 16 लोग पुलिस की हिरासत में, जुआड़ियों में पार्षद और पत्रकार भी शामिल, सभी देर रात फड़ में बैठकर खेल रहे थे जुआं, 16 लोगों के पास से 2 लाख 29 हजार सहित 12 से ज्यादा गाड़ियां जप्त, भिलाई 3 थाने का मामला.

11:15 AM

Barwani News: तेंदुए के हमले से बालक की मौत
​मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर बसे महाराष्ट्र के शहादा के ग्राम रानीपुर में बकरी चरा रहे 13 वर्षीय बालक पर तेंदुए ने हमला कर दिया साथ ही उसे उठाकर गन्ने के खेत मे ले गया. ग्रामीण मौके पंहुचे तब तक घायल बालक की मौत हो चुकी थी. घटना की जानकारी मिलने पर म्हसावद पुलिस मौके पर पंहुची मर्ग कायम कर मामला विवेचना में लिया है.

10:42 AM

Bhopal News: मुख्य सचिव अनुराग जैन ने पदभार ग्रहण किया
​नवनियुक्त मुख्य सचिव अनुराग जैन ने पदभार ग्रहण किया. नवरात्र के पहले दिन नए सीएस में पदभार ग्रहण किया.

09:58 AM

Raigarh News: हाथियों का एक समूह आराम करते हुए देखा गया
​धरमजयगढ़ वन मंडल के जंगल में हाथियों का दल आराम करते हुए आया ड्रोन वीडियो सामने. ड्रोन वीडियो में 11 हाथियों का झुंड नज़र आया सामने, जिनमें 5 नन्हें हाथी 6 बड़े हाथी दिखे. अपने नन्हें हाथी  को आराम करते हुए और अभिभावक के रूप में बड़े हाथी रक्षा के मुद्रा में दिख रहे हैं. हाथियों का वीडियो धर्मजयगढ़ वन मंडल के रायगढ़ रोड स्थित अनिल ढाबा के पास का बताया जा रहा है.

09:56 AM

Durg News: दुर्ग से रायपुर की ओर जा रहे ट्रक में लगी आग
​दुर्ग से रायपुर की ओर जा रहे ट्रक में लगी आग, चलते ट्रक के टायर से निकलने लगा धुआं,ड्राइवर की सूझ भुज से टला बड़ा हादसा, एसडीआरएफ की टीम ने आधे घंटे की कड़ी में मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू. जान माल की कोई हानि नही.

08:38 AM

Maihar News: दुर्गा प्रतिमा लेकर जा रही पिकअप को ट्रक ने मारी ठोकर
​मैहर-NH-30 ग्राम तिलौरा विनायक वेयर हाउस के पास तेज रफ्तार ट्रक ने मारी पीकअप को टक्कर,पिकअप पलटा, पिकअप में सवार आठ लोग हुए घायल. माता जी की मूर्ति लेकर मैहर से अमरपाटन जा रहे थे सभी. माता जी की मूर्ति हुई खण्डित. सभी घायलों को इलाज हेतु ले जाया गया मैहर सिविल अस्पताल.

08:20 AM

Ratlam News: रतलाम के माता मंदिरों में लगा भक्तों का तांता
रतलाम का प्राचीन कालिका माता मंदिर नवरात्रि में भक्तों के लिए खास है. यहां सुबह 4.30 बजे घट स्थापना की गई है. सुबह से ही भक्तों का दर्शन के लिए आना भी शुरू हो गया है. मां कालिका का यह एकमात्र मंदिर है जहां नवरात्रि में सुबह 4 से 6 बजे तक महिलाएं और युवतियां गरबा कर मां की आराधना करती हैं और यहां न सिर्फ दूसरे जिलों से बल्कि दूसरे राज्यों से भी भक्त दर्शन के लिए आते हैं.

07:16 AM

Bhopal News: अतिथियों का कैसा अनादर 
​नियमितीकरण की मांग को लेकर अतिथि शिक्षको को खदेड़ने की तस्वीरे वायरल. प्रदर्शन स्थल से लाइट बंद करके लाठी चार्ज करके अतिथि शिक्षकों को खदेड़ा गया. प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक राजधानी के अंबेडकर पार्क में गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे पर आरोप है की बर्बरतापूर्ण तरीके से उन्हें खदेड़ा गया.

07:03 AM

Raipur News: रायपुर के माता मंदिरों में भक्तों की भीड़
​शारदीय नवरात्र की शुरुआत आज माँ शैलपुत्री की पूजा-अर्चना के साथ हुई है. पहले दिन रायपुर के माता मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है. रायपुर के सुप्रसिद्ध महामाया मंदिर में सुंदर साज सज्जा की गई है. माँ महामाया के दर्शन-पूजन करने दूर-दूर से लोग श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. 

07:01 AM

Navratri 2024: शारदीय नवरात्र का आज पहला दिन
​शारदीय नवरात्र का आज पहला दिन, घट स्थापना के साथ होगी मां शैलपुत्री की आराधना.आदिशक्ति की आज से नौ दिनों तक होगी आराधना. देवी-मंदिरों में लगी सुबह से ही भक्तों की कतारें. शक्तिपीठों और माता टेकरियों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब. पूजा-अर्चना, उपासना में डूबा मध्य प्रदेश. जगह-जगह सजे देवी के गरबा पांडाल, आज घरों में भी होगी घट स्थापना. नौ दिन तक माता रानी की होगी विशेष पूजा.

06:55 AM

Chhattisgarh News: रायपुर में आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे सीएम साय
​मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर में आज विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल. सुबह 10:30 बजे मुख्यमंत्री निवास से डोंगरगढ़ दर्शन यात्रा का करेंगे शुभारंभ. डीडीयू में सुबह 11 बजे "प्रथम छत्तीसगढ़ हरित शिखर" लोक मंचन पूर्व संस्करण कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री निवास में दोपहर 1 बजे से ढाई बजे तक विभागीय बैठक लेंगे. अग्रसेन धाम में शाम 7 बजे महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव में शामिल होंगे.

Trending news