Live News Update: मध्य प्रदेश शिक्षक चयन परीक्षा परीक्षा कार्यक्रम जारी; रायपुर में डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Live News Update: मध्य प्रदेश शिक्षक चयन परीक्षा परीक्षा कार्यक्रम जारी; रायपुर में डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Live MP News Today 29 April 2023: आज यानी 29 अप्रैल 2023 दिन शुक्रवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live News Update: मध्य प्रदेश शिक्षक चयन परीक्षा परीक्षा कार्यक्रम जारी; रायपुर में डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

Live MP News Today 29 April 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

29 April 2023
22:16 PM

Mandala Latest News:मध्यप्रदेश में वानिकी अनुसंधान के 100 वर्ष ओर कान्हा टाइगर रिजर्व के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 27 से 29 अप्रैल तक कान्हा टाईगर रिजर्व में 3 दिवसीय ’इंटरनेशनल वाईल्ड लाईफ कॉन्फ्रेंन्स’ समापन हुआ.

 

22:00 PM

Sagar Latest News:सागर  में जहां न्यायालय में पेशी पर आऐ दो पक्षों में विवाद हो गया देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. लाठी डंडों से एक दूसरे को लहू लुहान कर दिया.

 

21:39 PM

Bilaspur News:बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम से हुआ बवाल. अतिक्रमण अमले पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश. 

 

21:07 PM

Khandwa Latest News: खंडवा में गुंडे, माफियाओं के खिलाफ चला बुलडोजर.

 

21:00 PM

Mandala Latest News:जिले के कान्हा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे प्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने आज दो बड़ी घोषणाएं की. मंत्री ने प्रदेश के राष्ट्रीय उद्यानों में साल के एक दिन बुधवार को जब पार्क हाफ डे रहता है तो साल के एक दिन पार्क डे मनाने की घोषणा की वही दूसरी घोषणा की के प्रदेश के राष्ट्रीय उद्यानों में अब सेना के अग्निवीरों की तरह वन वीरो की भर्ती की जाएगी.

 

20:15 PM

Datia Latest News:मोटर साइकिल सवार पिता पुत्र की मौत. दतिया जिले के भांडेर अनुभाग के ग्राम बिछोंदना में मोटर साइकिल और स्कूटी में भीषण टक्कर हो गई. जिसमें पिता पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गई.

20:00 PM

बड़वानी- बेमौसम बारिश से कच्ची ईंटों सहित लाखों का कच्चा माल खराब हो गया. जिला मुख्यालय और उसके आसपास अचानक आए मौसम के बदले मिजाज ने प्रजापत समाज के ईंट कारोबारियों की कमर टूट गई है.

19:47 PM

आज खरगोन जिले के महेश्वर में सोमवंशीय क्षत्रिय समाज और सकल हिंदू समाज के साथ भीकनगांव में भी जायसवाल समाज द्वारा अपने आराध्य देव के खिलाफ पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा की गई अनर्गल टिप्पणी के विरोध में महेश्वर और भीकनगांव पुलिस थाने में एफआईआर की मांग को लेकर आवेदन सौपा है.

19:27 PM

 मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यहां भवर कुआं थाना क्षेत्र में दो नाबालिग (minor) सगी बहनों के साथ सामूहिक किया गया है. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तर कर बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है.

18:53 PM

बिन मौसम हुई बारिश से लाखों कच्चे माल सहित कच्ची ईटें खराब हुई. जिला मुख्यालय व आसपास अचानक बदले मौसम ने प्रजापत समाज के ईंटों के व्यवसाइयों को भारी नुकसान पहुंचाया है.

18:12 PM

कटनी में अचानक तेज हवा के साथ शुरू हुई तेज बारिश, मौसम हुआ ठंड, पूरे शहर आंधी तूफान. व्यापारियों का सामान हवा से बुरी तरह बिखरा.

 

17:10 PM

मध्य प्रदेश में शासकीय चिकित्सक (government doctor) अपनी मांगो को हड़ताल (strike) पर जाने वाले हैं. हड़ताल की शुरुआत 01 मई से होगी. इसमें सरकारी डॉक्टर काली पट्टी (black band) बांधकर काम करेंगे. हड़ताल का समर्थन जूनियर डॉक्टर्स, गैस राहत के डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ समेत संविदा के कर्मचारी भी करेंगे. 

16:46 PM

हरदा के निजी होटल में आज मध्य प्रदेश राज्यपत्रित अधिकारी संघ ने कार्यक्रम आयोजित किए गए ,जिसमे कृषिमंत्री कमल पटेल आज शामिल हुए,अधिकारी संघ ने आज विभिन्न मांगों को लेकर आज चर्चाएं की राज्य शासन के कृषिमंत्री कमल पटेल को आज उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर पत्र सौंपा.

15:52 PM

इंदौर में दो सगी नाबालिग बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

15:49 PM

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में नारकोटिक्स विभाग की टीम ने  बड़ी कार्रवाई की है.  बता दें कि यहां पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए करोड़ों की कीमत की 80 किलो अफीम बरामद की है. बता दें कि इस अफीम की कीमत  2 करोड़ 40 लाख बताई जा रही है.

15:02 PM

MP News: मध्य प्रदेश भाजपा मे हुए बड़ा बदलाव. नए प्रदेश मीडिया प्रभारी बनाए गए आशीष अग्रवाल.

 

14:07 PM

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर इलाके में 26 अप्रैल को नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था. बता दें नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके वाहन को उड़ा दिया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दरभा डिवीजन के नक्सली लीडर जगदीश सहित 12 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

13:25 PM

Wrestlers Protest: दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में कांग्रेस (Congress) उतर आई है. आज पार्टी की महासचिव ने पहलवानों से मुलाकात की और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को हटाने की मांग की.

12:51 PM

MP IPS Transfer: मध्य प्रदेश में 7 IPS अफसरों का तबादला
मध्य प्रदेश में 7 IPS अफसरों का तबादला हआ है. शैलेंद्र सिंह चौहान को मुरैना का SP बनाया गया है. IPS निमिष अग्रवाल फिलहाल इंदौर में क्राइम DSP बने रहेंगे. मनीष खत्री को भिंड DSP बनाया गया है. 

 

12:30 PM

कपित सिबल्ल पहुंचे जबलपुर 
राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा की पैरवी करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल जबलपुर जिला न्यायालय पहुंचे हैं. बता दें कि BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, CM शिवराज सिंह और मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विवेक तन्खा के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का केस दर्ज किया था.    

12:03 PM

Corona Update: 24 घंटे में देशभर में मिले 7171 नए कोविड केस
देश भर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7171 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा 40 लोगों की मौत भी हुई है. नए केस मिलने के बाद देश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 51,314 हो गई है, जिनका इलाज जारी है.

11:54 AM

भिंड ग्वालियर हाईवे 719 पर स्थित महाकाल ढाबा पर बीती देर रात 5 लोगों द्वारा की गई फायरिंग मैं ढाबे पर खाना खा रहे एक ट्रक ड्राइवर की पैर में गोली लग गई. जिसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर रेफर कर दिया गया है, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास शुरू कर दिया है.

11:45 AM

MP Board Result Update: 25 मई तक आएंगे नतीजे
माना जा रहा था मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आज 10वीं-12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. इस बीच अब बताया जा रहा है कि कुछ कॉपियों को मूल्यांकन बचा हुआ है. ऐसे में रिजल्ट 25 मई तक जारी किया जाएगा.

11:22 AM

Bageshwar Dham: देव सहस्त्रबाहु को लेकर दिए बयान पर धीरेंद्र शास्त्री ने जताया खेद
हैहयवंशी समाज के देव सहस्त्रबाहु (Sahastrabahu) के बारे में दिए गए बयान पर बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अब खेद जताया है.उन्होंने ट्वीट किया 'विगत कुछ दिनों से एक विषय संज्ञान में आया है. एक चर्चा के मध्य में मेरे द्वारा भगवान परशुराम जी एवं महाराज सहस्त्रबाहू अर्जुन जी के मध्य हुए युद्ध के विषय में जो भी कहा गया है. वह हमारे पवित्र हिन्दू शास्त्रों में वर्णित आधार पर कहा गया है.'

11:01 AM

MP Teacher Recruitment 2023: MP शिक्षक चयन परीक्षा की रूलबुक जारी
मध्य प्रदेशसरकार ने उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा के लिए रूल बुक जारी कर दी है. इसके अनुसार, उच्च माध्यमिक के 8720 पदों पर भर्ती होगी. इसमें से स्कूली शिक्षा विभाग के 7591 पद और जनजातीय कार्य विभाग 1129 पद होंगे.

10:30 AM

Rain in Morena: बेमौसम बारिश ने किया जनजीवन प्रभावित
मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दो दिनों से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है. आज सुबह भी कई इलाकों में बारिश हुई. दो दिनों से बारिश होने से मौसम में बदलाव आया है. लोगों को बेमौसम बारिश के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी के मौसम में इस ठंडक ने जनजीवन को भी प्रभावित किया है.

10:10 AM

भोपाल में आज पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर बड़ा प्रदर्शन
MP में पुरानी पेंशन बहाल करने समेत अन्य मांगों को लेकर आज भोपाल में कर्मचारी संघ बड़ा प्रदर्शन करने वाला है. जहांगीराबाद स्थित नीलम पार्क में  होने वाले इस प्रदर्शन में प्रदेशभर से कर्मचारी जुटेंगे.

09:47 AM

भोपाल में आज 51 हजार हनुमान चालीसा पाठ
मध्य प्रदेश में आत्महत्या के बढ़ते मामलों से भोपाल के विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) बहुत दुखी हैं. युवाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए विधायक पीसी शर्मा राजधानी भोपाल में आज 51 हजार हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ कराने जा रहे हैं.

09:46 AM

आज कोर्ट में पेश होंगे मनीष सिसोदिया 
आबकारी नीति में मनी लॉन्ड्रिंग के ED केस में फंसे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे. आज उनकी कस्टडी खत्म हो रही है. इससे पहले 16 को कोर्ट ने उनके मामले में सुनवाई करते हुए सिसोदिया की कस्टडी को 29 अप्रैल तक बढ़ा दिया था. 

09:29 AM

CM शिवराज ने दी सीता नवमी की शुभकामनाएं
sita navmi: CM शिवराज सिंह ने आज सीता नवमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया- श्री जानकी रामाभ्यां नमः. जनक नंदिनी, माता सीता जी के प्राकट्योत्सव 'सीता नवमी' की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. आप सभी पर जानकी मैया की असीम कृपा रहे. हर घर में सुख, समृद्धि एवं खुशहाली हो, यही कामना करता हूं.

 

09:03 AM

Raipur News: डेढ़ करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी
- नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी
- खुद को मंत्री का ओएसडी बताकर किया कांड
- विभिन्न विभागों में नौकरी लगाने का दिया झांसा
- आरोपी रोशनलाल मिश्रा और टाकेश्वरी समुद पर केस दर्ज
- मुजगहन थाना में आरोपियों के खिलाफ मामला

08:30 AM

CG Covid Update: 24 घंटे में मिले 369 नए कोरोना मरीज
- 4967 सैंपलों की हुई जांच, 7.43 प्रतिशत पहुंची पॉजिटिविटी दर
- बीते 24 घण्टे में 3 कोरोना संक्रमित मरीज की हुई मौत
- प्रदेश में 2521 एक्टिव मरीजों का इलाज जारी

08:10 AM

मध्य प्रदेश शिक्षक चयन परीक्षा का कार्यक्रम जारी
- पहली बार आयोजित हो रही चयन परीक्षा
- सरकारी स्कूलों में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पद के लिए निकली भर्ती
- उच्च माध्यमिक के 8720 पदों पर भर्ती के लिए नियमावली जारी
- स्कूली शिक्षा विभाग के 7591 पद और जनजातीय कार्य विभाग 1129 पद
- भर्ती के लिए चयन परीक्षा दो अगस्त से होगी शुरू
- आवेदन 18 मई से लेकर 01 जून तक भरे जाएंगे
- 6 जून तक किया जा सकेगा संशोधन
- प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने परीक्षा के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए

07:38 AM

CG Weather: छत्तसगढ़ में बदला मौसम
- मौसम बदलने से प्रदेश के तापमान में गिरावट का दौर जारी
- सामान्य से 7 डिग्री नीचे तक गिरा प्रदेश का तापमान
- प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और हल्की बारिश की संभावना

07:32 AM

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं. इस बीच CM शिवराज (CM Shivraj) ने विधायकों से कहा कि जिस भी नेता की सर्वे रिपोर्ट खराब आएगी उसको इस साल होने वाले चुनाव में लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा. 

07:16 AM

MP Weather: गर्मियों में मध्य प्रदेश में मानसून जैसे हालात
- प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी
- कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट
- कटनी, सागर, नरसिंहपुर, पन्ना, जबलपुर, विदिशा, भिंड, रायसेन, दतिया में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि
- चंबल, ग्वालियर, सागर, जबलपुर शहडोल, नर्मदापुरम एवं भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रीवा संभागों में बारिश का पूर्वानुमान

06:48 AM

MP Weather: मध्यप्रदेश में मानसून जैसे हालात
प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश
कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

06:38 AM

छत्तीसगढ़ की खबरें
- आज अचानकमार में छोड़ी गई सरगुजा से पकड़ कर लाई गई बाघिन, पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद लिया गया फैसला, अब यहां की जाएगी निगरानी

- कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिव चंदन यादव और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम का बिलासपुर दौरा आज, संभागीय बूथ समीक्षा बैठक में होंगे शामिल

- आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर आज राज्यपाल से मुलाकात करेगी ओबीसी संयोजन समिति, दोपहर 12 बजे राजभवन जाकर करेंगे मुलाकात, आरक्षण संशोधन विधेयक पर जल्द हस्ताक्षर करने करेंगे आग्रह

- आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त पदाधिकारियों का शपथग्रहण समारोह आज, दोपहर 1 बजे प्रदेश कार्यालय में होगा शपथ ग्रहण, कार्यक्रम के बाद राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक करेंगे मीडिया से बात

06:16 AM

मध्य प्रदेश की खबरें
- दिग्गी का दौरा जारी, आज नीमच जिले की जावद और नीमच सहित 6 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के मंडल सेक्टर अध्यक्षों की बैठक लेंगे दिग्विजय सिंह

- भाजपा को घेरने में लगे कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, आज दोपहर 11.30 बजे इंदिरा भवन, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के राजीव गांधी सभागार में पत्रकारों से करेंगे बात

06:06 AM

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
- आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर्नाटक में रहेंगे. यहां वो बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.
- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में ही रहने वाले हैं. शाम तक वो कुछ कार्यकर्मों में हिस्सा ले सकते हैं.

Trending news