MP News Live: सिंगरौली पुलिस ने 4 स्पा सैंटरो पर की रेड, नर्सिंग परीक्षा मामले में हुआ चौकाने वाला खुलासा
Advertisement

MP News Live: सिंगरौली पुलिस ने 4 स्पा सैंटरो पर की रेड, नर्सिंग परीक्षा मामले में हुआ चौकाने वाला खुलासा

Live MP News Today 12 May 2023: आज यानी 12 मई 2023 दिन शुक्रवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: सिंगरौली पुलिस ने 4 स्पा सैंटरो पर की रेड, नर्सिंग परीक्षा मामले में हुआ चौकाने वाला खुलासा
LIVE Blog

Live MP News Today 12 May 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

12 May 2023
21:54 PM

सिंगरौली पुलिस ने 4 स्पा सैंटरो पर की रेड. दो स्पा सेंटरों से 13 युवतियों को मुक्त कराया. पुलिस ने दोनो स्पा सेंटर के संचालको और मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है.

20:01 PM

MP news: किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले चिटफंड कंपनी पर पुलिस ने की कार्रवाई.चिटफंड कंपनी चलाने वाले एक आरोपी को माढोताल पुलिस ने किया गिरफ्तार.

 

19:41 PM

CG News: सुकमा से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. चारों नक्सली भेज्जी थाने के कोत्ताचेरू के जंगल से गिरफ्तार हुए. पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है.

 

19:04 PM

CG News: पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने के नाम से धमतरी जिले में तीन लोगो से 16 लाख रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. वहीं पीडितों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ठगी का मामला दर्जकर जांच में जुट गई है.

 

18:19 PM

ग्वालियर थाना विश्वविद्यालय और क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई करके मुरैना के युवक को गिरफ्तार किया है, युवक मैनपुरी से स्मैक लाकर ग्वालियर में सप्लाई करता था इसके कब्जे से 38 ग्राम स्मैक मिली है जिसकी कीमत 40,0000 बताई जा रही है.

 

18:03 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज सतना जिले के रामनगर के आजाद स्टेडियम में आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की हितग्राही एवं महिला सम्मेलन को संबोधित किये. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान रामनगर में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के 9000 से ज्यादा हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्रों का वितरण भी किया. उन्होंने रामनगर में पॉलिटेक्निक कालेज,जिगना हिनौती में नया स्वास्थ्य केंद्र, मर्यादपुर में सीएचसी, न्यू रामनगर बस स्टैंड में विकास कार्यों के लिए राशि देने का ऐलान किया.

 

17:47 PM

CGPSC ने प्यून भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं. बता दें कि प्यून के 91 पदों पर सीधी भर्ती होनी है. 467 अभ्यर्थी 25 मई को इमला की परीक्षा देंगे.

 

17:46 PM

नर्सिंग परीक्षा मामले में हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में हुई हुई अहम सुनवाई हुई. नर्सिंग परीक्षाओं पर लगी रोक बरकरार रहेगी.कोर्ट में सीबीआई ने पेश की अपनी जांच रिपोर्ट पेश की, जिसमें चौकाने वाला खुलासा हुआ. 10 साल और उससे ज्यादा पुराने नर्सिंग कॉलेज 33% ही उपयुक्त पाए गए, 5 साल और उस से ज्यादा पुराने नर्सिंग कॉलेज 67% ही उपयुक्त पाए गए, पिछले 5 साल और उससे कम वाले कॉलेजों में 44% ही जांच में उपयुक्त पाए गए. 27 जुलाई को CBI अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी.

17:22 PM

बुरहानपुर नगर पालिका निगम कार्यालय के सामने तहसीलदार और निगमायुक्त की मौजूदगी में अवैध निर्माण किए गए. इस दौरान चार टीन शेड के मकानों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

16:15 PM

इंदौर में एकतरफा प्रेम में प्रेमी युवक ने नाबालिग युवती के घर के बाहर काटा खुद का हाथ, पुलिस को बोला कि अगर लड़की से शादी नही हुई तो दे दूंगा जान.

16:12 PM

चंबल के मुरैना में एक बार फिर से गोली कांड का मामला सामने आया है. इस गोलीकांड में दो लोगों की मौत हो गई है. मरने वाले में एक 16 लड़की भी बताई जा रही है. घटना मुरैना के जौरा इलाके की है. 

15:36 PM

Morena love affair firing
मुरैना के जौरा में प्रेम प्रसंग में गोलियां चल गई.  गोली लगने से एक युवक  और युवती की मौत हो गई. युवक ने पहले युवती को मारी गोली, उसके बाद खुद को गोली मरकर खुदकुशी कर ली. मुरैना की जोरा तहसील के हनुमान चौराहे पर हुई पूरी घटना. पुलिस कर रही है पूरे मामले की जांच पड़ताल

15:35 PM

Praveen Togadia controversial statement
प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हम भारत में मुसलमानों की संख्या बढ़ने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि संविधान में संशोधन करेंगे कि यह देश में प्राइम मिनिस्टर, चीफ मिनिस्टर, मिनिस्टर, कलेक्टर, एसपी, जज देश में हिंदू के अलावा किसी को बनने नहीं देंगे.
पढ़िए पूरी खबर
एमपी में प्रवीण तोगड़िया बोले- हिंदू के अलावा किसी को PM, CM, DM, जज नहीं बनने देंगे...

15:32 PM

CM BHUPESH BAGHEL NEWS
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए ईडी को भस्मासुर बताया है. उन्होंने बताया कि पाप का घड़ा जल्द लबालब होकर छलकेगा. सीएम मुख्यमंत्री ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और ईडी मिले हुए है. ईडी का प्रेस विज्ञप्ति बाद में जारी होता है, पहले रमन सिंह जारी करते है. जहां भाजपा जानकारी देती है, वहां ईडी रेड डालती है. ईडी को कैसे पता की बीजेपी के और कांग्रेस के कौन है. बीजेपी के एक भी नेता के घर ईडी की रेड नही पड़ी.

 

13:01 PM

CBSE Board Result 2023 Live Update: CBSE Board ने साल 2024 की परीक्षाओं की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. बता दें कि साल 2024 में 15 फरवरी से बोर्ड की परीक्षाएं होंगी.

 

12:51 PM

MP News: आज एक दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व  राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सीधी के मझौली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया. जहां उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला. दिग्विजय सिंह ने कहा कि, बजरंग बली बजरंग दल को समान रूप में देखते हैं. जबकि भाजपा ने बजरंगबली का अपमान किया है.

 

12:44 PM

Ratlam Heat wave
रतलाम में मई माह की शुरुआत में जहां बारिश हुई तो वहीं अब 5 दिनों में गर्मी का पारा ऐसा चढ़ा की स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. बता दें कि रतलाम में 44 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है. ऐसे में यदि इसी तरह से कुछ और डिग्री तापमान बढ़ता है तो लोगों की मुश्किल काफी बढ़ जाएगी.

12:43 PM

katni News
कटनी के माधवनगर थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया बरगवा में स्थित सतनाम प्लास्टिक गुड्स मैन्युफैक्चरिंग की यूनिट में अचानक आग लग गई है. फैक्टरी में रखा हुआ प्लास्टिक का सामान और प्लास्टिक का रॉ मैटेरियल जलकर पूरी तरह से खाक हो गया. 15 फायर ब्रिगेड को गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है. 

11:03 AM

Indian Railway Recruitment: रेलवे में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहद ही सुनहरा मौका है. बता दें कि रेल कॉर्पोरेशन में सिविल इंजीनियर्स और मैनेजर समेत 64 पदों पर वैकेंसी निकली है. छात्र रेल कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट nhsrcl.in पर अपना फॅार्म अप्लाई कर सकते है.

10:33 AM

MI vs GT Dream Team: आईपीएल में आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस में जंग होगी. ये मुकाबला मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम (वानखेड़े स्टेडियम) पर खेला जाएगा.

 

09:46 AM

BHOPAL NEWS: मुख्यमंत्री ने बुलाई गृह विभाग की बड़ी बैठक
- प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक में हो सकती है महत्वपूर्ण चर्चा
- हाल ही में प्रदेश में HUT के आतंकी हुए है गिरफ़्तार
- मुख्यमंत्री ने कट‌्टरवादी, अतिवादी व आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश
- शाम 6:30 मुख्यमंत्री के निवास पर होगी बैठक
- गृह विभाग कि वरिष्ठ अधिकारी बैठक में होंगे शामिल

09:21 AM

ratlam 8 lane
दिल्ली मुंबई 8 लेन का काम लगभग पूरा हो चुका है मध्यप्रदेश के रतलाम से भी 8 लेन पर आवागमन शुरू होने वाला है जून और जुलाई माह में रतलाम से 8लेन एक्सप्रेस वे पर टोल शुरू कर यहां से वाहनों का आवागमन शुरू किया जाना है इसके लिए अब फाइनल सर्वे व अन्य तैयारियां की जा रही है

09:20 AM

Kanger Valley National Park
कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान में जंगली भेड़ियों की तस्वीर ट्रैप कैमरे में कैद हुई है. जंगली भेड़ियों का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमे 3 के झुंड में भेड़िए विचरण करते देखें जा रहे है. भारतीय भेड़िया प्रजाती संकटापन्न स्थिती में है एवं बाघ के जैसे यह प्रजाति वन्यजीव सरंक्षण अधिनियम में अनुसूची में रखा गया है. भारतीय वन्यजीव संस्थान के वैज्ञानिक सर्वे के अनुमान से भारत में इनकी संख्या लगभग 3100 के करीब है. मुख्य रूप से भारत में भारतीय भेड़िया (Indian Woolf) गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक केरला और आंध्रप्रदेश राज्यो में टॉप प्रिडिएटर वर्ग में पाए जाते है। 

08:59 AM

Raipur News: प्रदेशभर के सरपंच करेंगे दिल्ली तक जनता जन यात्रा
- 23 मई को गांधी मैदान से होगी पदयात्रा की शुरुआत
- 7 राज्यों से होकर 1600 किमी की यात्रा तय करेगा सरपंच संघ
- प्रदेशभर के 500 से ज्यादा सरपंच होंगे शामिल
- देशभर के सरपंच दिल्ली के जंतर मंतर में जुटेंगे
- 13 सूत्री मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन
- निराश्रित विधवा पेंशन की राशि बढ़ाने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को सौंपेंगे ज्ञापन

08:42 AM

Mandsaur News: हाकी जूनियर एशिया कप के लिए मंदसौर की बेटी का चयन
जूनियर एशिया कप हाकी के लिए मंदसौर की बेटी का चयन
2 से 11 जून 2023 तक जापान में होने वाला है जूनियर एशिया कप 
टीम में मंदसौर की अदिति माहेश्वरी को भी चयन किया गया है
पिछले 1 वर्ष से अदिति  बेंगलुरु में चल रहे इंडिया कैंप में प्रशिक्षण ले रही थी

08:19 AM

CG Bed Exam: व्यावसायिक पाठ्क्रम में प्रवेश परीक्षा के लिए कार्यक्रम निर्धारित
- कल 13 मई से शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन
- 28 मई तक किया जा सकता है ऑनलाइन आवेदन
- प्री.बीएड, प्री.डीएलएड की परीक्षा 17 जून और 24 जून को होगी बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की परीक्षा
- राज्य के स्थानीय निवासी प्रतिभागी से नहीं लिया जाएगा परीक्षा शुल्क
- 17 जून को होगी प्री बीएड, प्री डीएलएड की प्रवेश परीक्षा
- 24 जून को बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए होगी परीक्षा

07:51 AM

Digvijay Singh News: हार रही सीटों पर कांग्रेस का फोकस
- लगातार हार रहे विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की नजर
- आज सीधी और शहडोल के दौरे पर रहेंगे दिग्विजय सिंह
- सीधी जिले की धौहनी और शहडोल जिले की जयसिंहनगर दौरे में करेंगे कार्यकर्ताओं से चर्चा

07:32 AM

MP Weather News: मध्य प्रदेश में बढ़ी गर्मी
प्रदेश में शुरू हुआ झुलसाने वाली गर्मी का दौर
MP के कई जिलों में 40 डिग्री के पार पहुंचा तापमान
जल्द शुरू हो सकते है लू जैसे हालात
रतलाम, नीमच, मंदसौर में हीट वेब चलने की चेतावनी
राजस्थान तरफ से आ रही हवाओ ने बढ़ाया तापमान

07:15 AM

Bhopal News: आज भोपाल में बत्ती रहेगी गुल
- मेंटेनेंस के नाम पर आज भी राजधानी भोपाल में होगी बिजली कटौती
- राजधानी भोपाल के कई इलाकों में 6 घंटे तक रहेगी बिजली गुल
- दानिश हिल्स, जनता क्वार्टर, करोंद, पंचशील नगर, पंपापुर में मेंटेनेंस के चलते सप्लाई बंद

07:01 AM

CGPSC RESULT 2021: सीजीपीएससी 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी
- छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी किया रिजल्ट
- प्रज्ञा नायक ने किया टॉप
- 171 पदों के लिए हुई थी परीक्षा
- अनन्या अग्रवाल ने हासिल किया दूसरा स्थान

06:55 AM

आज मध्य प्रदेश में क्या-क्या होगा?
- मुख्यमंत्री गो-रक्षा संकल्प सम्मेलन और प्रदेश के सभी विकासखण्डों के लिये चलित पशु चिकित्सा इकाइयों को हरी झंडी दिखाएंगे.
- सीएम शिवराज आज सतना दौरे पर रहेंगे. वो यहां लाडली बहना योजना की हितग्राही एवं महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे.
- पीसीसी चीफ कमलनाथ का दिल्ली दौरा, शीर्ष नेतृत्व के साथ कमलनाथ की बैठक, चुनाव को लिए तय होगा प्रोग्राम

06:28 AM

आज छत्तीसगढ़ में क्या-क्या होगा?
- वन और जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर विभिन्न संवर्ग में 1920 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई. 
- छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज बिलासपुर में रहने वाले हैं. यहां वो बेलतरा विधानसभा में भेंट-मुलाकात करेंगे साथ ही कुछ अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

06:10 AM

Gold Silver Price: आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के सराफा भाव
- 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 10 ग्राम- 60,770 रुपये
- 22 कैरेट प्योर गोल्ड 10 ग्राम- 57,880 रुपये
- 1 किलो प्योर चांदी की 82,000 रुपये किलो

05:45 AM

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
- मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल और सतना के दौरे पर रहने वाले हैं. यहां वो जनसभा को संबोधित करने के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.
- छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज बिलासपुर में रहने वाले हैं. यहां वो बेलतरा विधानसभा में भेंट-मुलाकात करेंगे साथ ही कुछ अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

Trending news