मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समाचार LIVE: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, हुक्का पर शिवराज सरकार सख्त कदम उठाएगी
Advertisement

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समाचार LIVE: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, हुक्का पर शिवराज सरकार सख्त कदम उठाएगी

Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News: दोनों राज्यों मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर छोटी बड़ी खबरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े रहें हमारे साथ. यहां लाइव ब्लॉग में आपको सबसे पहले खबरें पढ़ने को मिलेंगी.

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समाचार LIVE: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, हुक्का पर शिवराज सरकार सख्त कदम उठाएगी
LIVE Blog

LIVE: MadhyapaPradesh Chhattisgarh 2 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

02 October 2022
22:39 PM

Korea Latest News:चिरमिरी को मिला स्वच्छता का प्रथम पुरस्कार.देश राष्ट्रपति मुर्मू के आतिथ्य में निगम महापौर कंचन व चिरमिरी नगर निगम टीम को देकर किया सम्मानित.

22:06 PM

मुख्यमंत्री निवास स्थित जनदर्शन हाल में समग्र गुजराती समाज की ओर से गरबा रास का आयोजन

21:31 PM

Bhopal Latest News: सीएम शिवराज ने भोपाल हाट पहुंचकर खादी से बने उत्पाद खरीदे व विक्रेताओं से चर्चा की. साथ ही चरखा चलाकर प्रदेशवासियों से स्वदेशी व खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने की अपील की.

 

20:46 PM

Bastar Latest News: 15 माह से फरार आरोपी मध्यप्रदेश के विदिशा से गिरफ्तार. गांजे की तस्करी का है आरोप.

20:21 PM

Durg Latest News: दुर्ग के छावनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक केमिकल फैक्ट्री एमपी प्रोडक्ट्स में भीषण आग लग गई घटना शाम 7 बजे की बताई जा रही है. 

19:58 PM

Bastar Latest News:विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा के अवसर पर पाँच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ समापन.

19:29 PM

प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से बनी पुलिस ग्राम  समिति 

कबीरधाम जिले में पुलिस अधीक्षक लालउमेद सिंह के द्वारा जिले के पुलिस और आम जनों के आपसी संबंध को मजबूत करने के ल‍िए असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने तथा गांव में छ‍िपे हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस ग्राम के समिति का गठन किया गया. इसमें वनांचल क्षेत्र के 400 से अधिक ग्राम पुलिस ग्राम खेल समिति में शामिल हो चुके हैं. आज 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर सभी ने अपने-अपने गांव में कबड्डी का खेल खेला. विजेता टीम को अब जिला स्तर से प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा. 

19:02 PM

मारपीट का वीडियो वायरल, मह‍िला लगाती रही गुहार, लोग बनाते रहे वीड‍ियो 

टीकमगढ़: आपसी बुराई को लेकर गांव के एक युवक ने महिला के साथ बेरहमी से मारपीट कर दी. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, यह पूरा मामला बल्देवगढ़ थाना क्षेत्र के हटा गांव का है जहां आपसी बुराई को लेकर गांव के रझाडी कुशवाहा ने गांव की रामकली कुशवाहा के साथ गाली गलौच करते हुये झाड़ियों में ले जाकर जमकर मारपीट की. महिला चीखती चिल्लाती जान बचाने की गुहार लगाती रही और मौके पर मौजूद लोग महिला को बचाने की बजाय वीडियो बनाते रहे. मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

19:00 PM

मह‍िला ने युवक को जिंदा जलाया, धारदार हथ‍ियार से भी क‍िया हमला 

मुंगेली: छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक मह‍िला ने बीच बाजार में युवक को ज‍िंंदा जला द‍िया. महिला ने बीच-बाजार में दिनदहाड़े युवक पर धारदार हथियार से हमला क‍िया. मह‍िला ने हमला कर पेट्रोल डालकर  युवक को आग लगा दी. गम्भीर हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्थिति नाजुक होने पर घायल युवक को बिलासपुर रेफर क‍िया गया है. आरोपी महिला पुलिस की हिरासत में है.

18:14 PM

गरबा खेलते एसपी का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

छतरपुर में गरबा पंडाल में एसपी सचिन शर्मा का अनोखा अंदाज देखने को उस मिला, जब वह अपनी धर्म पत्नी के साथ हाथ में डंडी लेकर गरबा नृत्य करने लगे. एसपी का गरबा खेलते वीड‍ियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. इस समय गरबा पंडाल में दो साल बाद कोरोना की वजह से बंद पड़े गरबा का आयोजन हो रहा है. 

17:31 PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअल माध्यम से क‍िया महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क (रीपा) का शुभारंभ 

जांजगीर चांपा में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क (रीपा) का शुभारंभ करने के पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअल माध्यम से जांजगीर-चाम्पा जिले के ऐसे हितग्राहियों से संवाद किया जो रीपा के माध्यम से आत्मनिर्भर की राह में आगे बढ़ना चाहते हैं. ग्राम जर्वे च में राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य और गांव के निवासी गजेंद्र सिदार ने जैसे ही माइक हाथ में लिया उन्होंने मुख्यमंत्री को कका पा लागी.. बने बने हावस गा, कहकर अपनी बात आगे बढ़ाई. 

17:01 PM

महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क रिपा का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ 

अंबिकापुर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क रिपा का वर्चुअल माध्यम से जुड़कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में शुभारंभ क‍िया गया. इस दौरान प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, जिले के कलेक्टर कुंदन कुमार सरगुजा एसपी भावना गुप्ता सहित जिले के तमाम अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे. दरअसल सरगुजा जिले के 7 विकास खंडों में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क रिपा का शुभारंभ किया गया.

16:30 PM

हुक्का पर सरकार सख्त कदम उठाएगी
छत्तीसगढ़ के बाद अब मप्र में भी हुक्का पर सरकार उठाएगी सख्त कदम सीएम शिवराज बोले - मप्र नशा मुक्ति की दिशा में बढ़ सकता है. अब हुक्का लाउंज मप्र की धरती पर नहीं चलेंगे. जरूरत पड़ी तो बुलडोजर चलेगा. मप्र सरकार यह संकल्प लेती है कि जो लोग अवैध कारोबार करते है उन पर चौतरफा प्रहार होगा.

11:49 AM

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नवरात्रि मन रही
नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में नवरात्रि पर्व की धूम हैं और इसे हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा हैं। माँ दंतेश्वरी महिला संगठन अध्यक्ष शीतल कवासी व उनकी टीम द्वारा लगातार दूसरे वर्ष भव्य रास गरबा का आयोजन मिनी स्टेडियम में किया गया हैं जिसमें महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं पूरा नगर भक्तिमय माहौल में रंग चुका हैं ,

11:41 AM

रायपुर में कांग्रेस की पदयात्रा शुरू
भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए रायपुर में पदयात्रा शुरू हो गई है. राजीव भवन से भगत सिंह चौक तक के लिए पदयात्रा निकाली गई है. वहीं पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम रायपुर की पदयात्रा में शामिल नहीं हैं. पदयात्रा में प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला, कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे सहित अन्य मौजूद. अलग-अलग क्षेत्रों से निकाली गई यात्रा प्रदेश के सभी बूथों पर पहुंचेगी.....

10:15 AM

यूजी-पीजी के स्टूडेंट्स को मिलेगा मौका
भोपाल- मुख्य परीक्षा से वंचित यूजी-पीजी के स्टूडेंट्स को एक और मौका मिलेगा. साल 2021-22 की विशेष परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले स्टूडेंट्स के लिए विवि मौका जारी करवाएगा. विशेष परीक्षा प्रदेश के 1 लाख स्टूडेंट्स को इसका लाभ मिलेगा. इसके लिए विभाग ने इंटरनल-एक्सटर्नल मूल्यांकन जारी कर दिए है. 

 

09:27 AM

रायपुर में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना का आज शुभारंभ है. सीएम भूपेश बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित कार्यक्रम में सीएम हाउस से योजना का शुभारंभ करेंगे. दोपहर करीब सवा 12 बजे आयोजित होगा कार्यक्रम. ग्रामीण क्षेत्रों के चयनित गोठानों में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जाएंगे. इन रूरल इंडस्ट्रियल पार्क को सरकार आजीविका केंद्र, ग्रामीण उत्पादन और सेवा केंद्र के रूप में विकसित करेगी.....

09:07 AM

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना
छत्तीसगढ़ में आज भी कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना. पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और तटीय आंध्र प्रदेश के ऊपर ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा होने की वजह से बना है बारिश का सिस्टम. इसकी वजह से प्रदेश में आज कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. बारिश का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ रहेगा. जिसमें बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा जैसे जिले शामिल हैं. प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश अबतक हो चुकी है

09:05 AM

रायपुर प्रदेश कांग्रेस की पदयात्रा आज
रायपुर प्रदेश कांग्रेस की पदयात्रा आज से शुरू हो रही है. भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को प्रदेश के लोगों तक पहुंचाने के लिए ये यात्रा शुरू होगी. सुबह करीब 11 बजे राजीव भवन से भगत सिंह चौक तक पदयात्रा निकाली जाएगी. जिसमें प्रमुख रूप से पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम मौजूद रहेंगे. अलग-अलग क्षेत्रों से निकाली गई यात्रा प्रदेश के सभी बूथों पर पहुंचेगी.....

08:20 AM

शराबबंदी के लिए पथ संचलन करेंगी उमा भारती
एमपी में पूर्व सीएम उमा भारती शराबबंदी के लिए आज भोपाल में पथ संचलन करेंगी. नशा मुक्ति के लिए सरकार के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भी होंगी शामिल. कर्फ़्यू वाली माता और काली मंदिर में आरती के बाद नीलम पार्क तक पथ संचालन करेगी. शराब बंदी और नशा के ख़िलाफ़ गांधी प्रतिमा के सामने रखा जाएगा दो मिनट का मौन. 

08:19 AM

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

08:19 AM

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

08:18 AM

महात्मा गांधी की जयंती आज
आज पूरा देश राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी यानी महात्मा गांधी की 153वीं जयंती मना रहा है. महात्मा गांधी की जयंती प्रतिवर्ष 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के रूप में मनाई जाती है. महात्मा गांधी ने भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ कई राष्ट्रीय नेताओं के साथ स्वतंत्रता आंदोलन का नेतृत्व किया.  वहीं महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पीएम मोदी आज (रविवार को) राजघाट पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने 153वीं जयंती पर महात्मा गांधी को नमन किया. 

Trending news