MP NEWS: सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की हत्या के पीछे मकसद का खुलासा, नागपुर से जुड़े साजिश के तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2313214

MP NEWS: सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की हत्या के पीछे मकसद का खुलासा, नागपुर से जुड़े साजिश के तार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में कुछ दिन पहले हुए सिवनी गौवंश हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. हत्याकांड के पीछे का मकसद सामाजिक सौहार्द बिगाड़ना था. नागर में पूरे हत्याकांड की साजिश रची गई थी. इसके लिए स्थानीय लोगों को रुपयों का लालच दिया गया था.

MP NEWS: सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की हत्या के पीछे मकसद का खुलासा, नागपुर से जुड़े साजिश के तार

Seoni Cow Slaughter Case: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में कुछ दिन पहले की गई 50 से ज्यादा गौवंश की निर्मम हत्या के मामले में शनिवार को बड़ा खुलासा हुआ है. सिवनी गौवंश हत्या की साजिश नागपुर से गई थी. सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के मकसद से पैसों का लालच देकर गायों की हत्या कार्रवाई गई थी. हत्याकांड में स्थानीय लोगों की संलिप्तता पाई गई है. यह खुलासा सीएम के निर्देश के बाद सीनियर आईपीएस अफसर की जांच में हुआ है. 

मध्य प्रदेश में गौवंश के मामले में बीते 6 माह में 1 हजार आरोपी अरेस्ट हुए हैं. तस्करों के चंगुल से 7 हजार से अधिक गौवंश छुड़ाए गए. गाय के नाम पर हमेशा सियासत हो रही है. गाय के नाम पर मध्य प्रदेश की राजनीति बनी और बिगड़ी है, लेकिन पिछले कुछ समय में मध्य प्रदेश में गाय के नाम पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश हुई है. 

एमपी में गौवंश पर कार्रवाई जारी
सरकार की कार्रवाई के आंकड़े बताते हैं कि मध्य प्रदेश में गौ तस्कर एक्टिव हो गए थे. पिछले 6 माह में 500 से अधिक गौवंश अपराध के मामले दर्ज हुए. 7000 से अधिक गोवंश तस्करों के चंगुल से मुक्त कराए गए हैं. 1000 से अधिक आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. 300 से अधिक वाहन जब्त हुए हैं.

नदी में बहा दिए थे शव
सिवनी के धूमा मझगवां और धनौरा में नदी और तालाबों किनारे करीब 58 गौवंशों के शव मिले थे. इन गोवंश की गला रेत कर हत्या की गई थी. गौवंश के कई शवों नदी में भी बहा दिया था. जब इस हत्याकांड का खुलासा हुआ तो हिंदू संगठनों के साथ-साथ सरकार ने भी इसका विरोध किया. सीएम मोहन यादव ने सख्त रवैया के साथ कार्रवाई करने के आदेश दिए. सीएम के आदेश के बाद हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच हेतु Ad.D.G (CID) पवन श्रीवास्तव एवं टीम घटनास्थल भेजा.

अब तक 22 आरोपी गिरफ्तार
50 से ज्यादा गौवंश की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 7 आरोपियों को महाराष्ट्र के नागपुर से पकड़ा गया है. नागपुर के आरोपियों ने ही वारदात का षड्यंत्र रचा था. गौवंश की तस्करी में असफल आरोपितों ने वध के बाद गोवंश को जंगल और नदी में छोड़ दिया था. कुछ आरोपियों पर NSA (रासुका) लगाया गया है. सीएम ने सोशल मीडिया पर बताया था कि घटना में शामिल प्रत्येक आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. मध्यप्रदेश में गौमाता के खिलाफ कोई भी अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

Trending news