Lal Kitab Upay: नौकरी, कारोबार या बेटी की शादी को लेकर हैं परेशान, अपनाएं ये सिद्ध टोटके, दूर होगी सभी परेशानी
Advertisement

Lal Kitab Upay: नौकरी, कारोबार या बेटी की शादी को लेकर हैं परेशान, अपनाएं ये सिद्ध टोटके, दूर होगी सभी परेशानी

Lal Kitab Upay In Hindi: यदि आपके नौकरी या कारोबार में तरक्की नहीं हो रहा है और आप आर्थिक रूप से परेशान हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप करते हैं तो आपके जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में....

Lal Kitab Upay: नौकरी, कारोबार या बेटी की शादी को लेकर हैं परेशान, अपनाएं ये सिद्ध टोटके, दूर होगी सभी परेशानी

Lal Kitab Upay For Happy Life: ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब का बहुत महत्व है. ऐसी मान्यता है कि यदि आपके कुंडली में कोई ग्रह दोष है, जिसके चलते आप कभी आर्थिक तंगी तो कभी मानसिक रुप से हमेशा परेशान रहते हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आप हमेशा खुशहाल रहेंगे. आइए जानते हैं लाल किताब के वो कौन से उपाय हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन के सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा.

लाल किताब के सिद्ध उपाय

कर्जों से छुटकारा के लिए
यदि आप आर्थिक रूप से परेशान हैं और आपके ऊपर कर्जों का बोझ बढ़ गया है तो आप शुक्रवार के दिन पांच छोटी बालिकाओं (9 वर्ष से कम उम्र की) को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाएं. साथ ही उन्हें सामर्थ्य अनुसार दक्षिणा दें. ये उपाय 11 शुक्रवार करने से आप कर्जों से मुक्त हो जाएंगे.

पैसा बचाने के उपाय
यदि आप खूब पैसा कमाते हैं इसके बावजूद भी आपके घर में पैसा नहीं टिकटा है और आप हमेशा आर्थिक रूप से परेशान रहते हैं तो सोते समय तांबे के पात्र में जल और चंदन डालकर सोएं और इसे सुबह उठकर तुलसी के पौधे में चढ़ा दें. ऐसा नियमित करने से आपके आर्थिक स्थित में धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा और आपके पास पैसा टिकने लगेगा.

नौकरी में तरक्की के लिए
यदि आपके नौकरी में मन के मुताबिक प्रमोशन नहीं मिल रहा है या इंक्रीमेटं नहीं लग रहा है तो शनिवार के दिन किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरुरतमंदों को जरुरत की चीजें दान करें. साथ ही हर दिन सुबह स्नान के बाद पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

व्यापार में तरक्की के लिए
यदि आपके बिजनेस मंदा चल रहा है या आप बार-बार घाटे का सौदा कर रहे हैं तो हर दिन कुत्ते को रोटी खिलाएं. साथ ही हर दिन अपने ऑफिस अथवा दुकान के मेन गेट के दोनों तरफ आटा रखें. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

कन्या के विवाह के लिए
यदि किसी लड़की के शादी में देरी हो रही हैं तो उस कन्या से सोमवार के दिन ऊं सोमेश्वराय नमः मंत्र का जाप कराते हुए शिवलिंग पर जल चढ़वाएं. साथ ही भगवान शिव की प्रिय चीज बेलपत्र, दूध और भांग अर्पित करें. ऐसा नियमित 11 सोमवार करने से बेटी के लिए मनपंसद रिश्ता मिल जाएगा और शादी फिक्स हो जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः Lucky Moles On Female Body: शरीर के इस अंग पर तिल वाली लड़कियां हर मामले में होती हैं लकी, ऐशोआराम की जीती है जिंदगी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओँ और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news