Lal Kitab: नौकरी या कारोबार में नहीं हो रही तरक्की, अपनाए लाल किताब के सिद्ध टोटके
Advertisement

Lal Kitab: नौकरी या कारोबार में नहीं हो रही तरक्की, अपनाए लाल किताब के सिद्ध टोटके

Lal Kitab Ke Upay: यदि आप नौकरी या कारोबार में आ रही बाधाओं को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके नौकरी और कारोबार में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी.

 

Lal Kitab: नौकरी या कारोबार में नहीं हो रही तरक्की, अपनाए लाल किताब के सिद्ध टोटके

Lal Kitab Ke Upay: हर इंसान की इच्छा होती है कि वह नौकरी या व्यवसाय में खूब पैसा और नाम कमाए. इसके लिए हम दिन रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन यदि हमें बार-बार मेहनत करने के बाद भी उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिल रहा है और हमारे नौकरी या कारोबार में बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

नौकरी में सफलता के उपाय
यदि आपके नौकरी में मनचाही तरक्की (प्रमोशन) नहीं हो रही है तो रोज सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं. साथ ही हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल में दीपक जलाएं. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और नौकरी में सफलता प्राप्त होती है.    

यदि आपको नौकरी में योग्यता के मुताबिक पद नहीं मिल रहा है तो सोमवार के दिन स्नान करने के बाद शिवलिंग पर गाय के दूध से अभिषेक करें, ऐसा नियमित 42 सोमवार को करने से नौकरी में तरक्की मिलेगी.

यदि लंबे समय से नौकरी में इंक्रीमेंट नहीं लग रहा है तो सोमवार के दिन आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं. साथ ही गरीब लोगों को जरूरत की चीज दान करें. ऐसा करने से जल्द ही आपके सैलरी में बढ़ोतरी होगी.

 

ये भी पढ़ेंः Palmistry: हथेली में हैं ये रेखाएं तो मिलते हैं सुदंर और धनवान लाइफ पार्टनर

 

कारोबार में सफलता के उपाय
यदि आप कारोबार में बार-बार घाटे का सौदा कर रहे हैं तो 12 गोमती चक्र लेकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर दुकान या अपने ऑफिस के बाहर मुख्य दरवाजे पर लटका दें. ऐसा करने से दुकान पर आने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होती है, जिससे कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाता है.

यदि आपका कारोबार पहले की अपेछा मंदा चल रहा है या ऐसा लग रहा है कि किसी ने नजर लगा दिया है तो रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने दुकान या ऑफिस में रख दें और इसके साथ एक मुट्ठी पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च रख दें. इन सभी समानों को अगले दिन सुबह यानी सोमवार को दुकान खोलने के बाद उठाकर किसी सूनसान वाले स्थान पर ले जाकर रख दें.

यदि आपके व्यवसाय में बार-बार आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार के दिन काले कौवों को दाना-पानी डालें. साथ ही काले कुत्ते को भोजन कराएं. ऐसा नियमित करने से आपके कारोबार में आ रही मुश्किलें खत्म हो जाएंगी. 

 

ये भी पढ़ेंः Shravan Month 2022: इस दिन शुरू हो रहा सावन का महीना, जानिए क्यों करते हैं शिव जी की पूजा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news