Khargone Tanker Blast: हादसे के 5 दिन बाद भी गांव में मातम, मृतकों की संख्या बढ़ी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1417922

Khargone Tanker Blast: हादसे के 5 दिन बाद भी गांव में मातम, मृतकों की संख्या बढ़ी

खरगोन। बिस्टान थाना क्षेत्र की सीमा पर बसे अंजनगांव में 5 दिन पहले हुए टैंकर हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे 8 लोगों ने दम तोड़ दिया.

Khargone Tanker Blast: हादसे के 5 दिन बाद भी गांव में मातम, मृतकों की संख्या बढ़ी

Khargone tanker blast: खरगोन। बिस्टान थाना क्षेत्र की सीमा पर बसे अंजनगांव में 5 दिन पहले हुए टैंकर हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे 8 लोगों ने दम तोड़ दिया. जबकि घटनास्थल पर रंगू पिता गोरेलाल और गुरुवार को इंदौर के अस्पताल में इलाज के दौरान मीराबाई पति बबलू ने दम तोड़ दिया था.

7 शव लाए गए गांव
शनिवार को अनिल पिता नत्थू सहित 8 लोगों की मौत हो गई. पोस्टमार्टम के बाद 7 शव रविवार को गांव लाए गए. इनमें से 6 लोगों का आदिवासी समाज की रीति रिवाज अनुसार अंतिम संस्कार अंजनगांव व एक अन्य का उसके गृहग्राम बन्हूर में हुआ. शव लेकर जैसी ही शाम के दौरान एंबुलेंस एक के बाद एक गांव पहुंची चीख-पुकार मच गई. प्रशासनिक अधिकारी पहले से गांव में मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: लग्जरी कार से बकरा-बकरा चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुए अनोखे चोर

26 अक्टूबर को हुआ था हादसा
बता दें 26 अक्टूबर को सुबह साढे 5 बजे टैंकर पलटने के बाद लगी भीषण आग की चपेट में 23 ग्रामीण आ गये थे. प्रशासन के द्वारा हादसे में गंभीर 17 बर्न पीड़ित मरीजों को इंदौर रेफर किया गया था. इंदौर में इलाज के दौरान शनिवार और रविवार में आठ लोगों की मौत हो गई.

परिजनों की दी गई आर्थिक सहायता
सभी मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये अंतिम संस्कार के लिये तत्काल दिये गये हैं. आर्थिक सहायता नियमानुसार 4-4 लाख रुपये 7 दिन में दिये जायेगें. साथ प्रशासन ने ऐसी व्यवस्था की है कि किसी भी कागजात के लिए मृतक परिवार के पास प्रशासन पहुंचेगा. मृतकों के परिजनों को प्रशासन के पास जाकर ऑफिसों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

VIDEO: सांप ने की गजब की एक्टिंग! चकरी की तरह घूमा तो चकरा गए लोग

परिवार की मदद के लिए होंगे प्रयास
खरगोन एसडीएम ओमनारायाण सिंह बडकुल ने बताया की मृतकों के शव इंदौर से अंजनगांव लाये गए हैं. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एसपी धर्मवीर सिंह मौके पर मौजूद रहे. सहायता के साथ ही अधिकारियों ने कहा कि अन्य विभागों से भी मदद के साथ आवास एवं रोजगार के लिए भी मदद के प्रयास किये जाएंगे.

Trending news