Food Poisoning: गणगौर उत्सव भंडारे का प्रसाद पड़ा महंगा! 65 लोग पहुंचे अस्पताल, बड़ी संख्या में बच्चे
Advertisement

Food Poisoning: गणगौर उत्सव भंडारे का प्रसाद पड़ा महंगा! 65 लोग पहुंचे अस्पताल, बड़ी संख्या में बच्चे

Khargone Food Poisoning In Gangaur Festival: मध्य प्रदेश के खरगोन में गणगौर माता विसर्जन के बाद साबुदाने की खिचड़ी खाने (Sabudana Prsad) से फूड पॉइजनिंग से 65 लोग बीमार हो गए. इनमें बच्चे, बूढ़े सभी शामिल हैं. 15 लोगों की हालत सही नहीं होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

Food Poisoning: गणगौर उत्सव भंडारे का प्रसाद पड़ा महंगा! 65 लोग पहुंचे अस्पताल, बड़ी संख्या में बच्चे

Khargone News: राकेश जायसवाल/खरगोन। गणगौर उत्सव (Gangaur Festival) के दौरान मध्य प्रदेश के खरगोन में उस समय हडकंप मच गया जब विसर्जन में शामिल 65 लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई. लोगों को उल्टी, दस्त और घबराहट की शिकायत होने लगी. फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) के शिकार हुए ज्यादातर लोगों को प्राथमिक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से 15 लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

65 लोग हुए बीमार
मामला खरगोन जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर दूर ग्राम ऊन का है. यहां बड़ी संख्या में लोग गणगौर माता विसर्जन में शामिल हुए थे. इसी दौरान साबुदाने की खिचड़ी खाने से (Sabudana Prsad) फूड पॉइजनिंग से 65 लोग बीमार हो गए. बीमारों को उल्टी, दस्त और घबराहट की शिकायत होने लगी. देखते देखते ही ऊन स्वास्थ्य केंद्र पर 22 बच्चें और 43 युवा, बुजुर्ग एवं महिलाओं को भर्ती करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: CM Shivraj Cabinet की अहम बैठक, प्रदेश में बनेंगी 7 नई तहसील; जानें 5 बड़े फैसले

ऊन के इस मामले की जानकारी कुछ लोगों ने कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा को दी. जिसके बाद उन्होंने तत्काल एमएचओ एवं डाक्टरों की टीम को मौके पर रवाना किया. टीम द्वारा ऊन पहुंचकर मरीजों का उपचार किया.

15 मरीज रेफर
स्थिति को संभालते हुए करीब 15 मरीज जिला अस्पताल खरगोन रैफर किया. करीब 15 मरीजों को ऊन स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार दिया गया जो जारी है और करीब 35 मरीजों का गांव में ही अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर छुट्टी की.

MP Gold Price: सोना हुआ सस्ता, चांदी में लगा ब्रेक; खरीदी से पहले जानें आज की कीमत

डॉक्टरों ने संभाला मोर्चा
सीएमएचओ, सिविल सर्जन और दस डाक्टरों की टीम ने मरीजों का उपचार कर जल्दी संभाल लिया. सभी मरीजों की हालत खतरे से बहार होकर उपचार जारी है. सिविल सर्जन अमर सिंह चौहान ने बताया सभी मरीजों की स्थिति स्टेबल है. खतरे से बहार है करीब 65 लोग उल्टी दस्त के शिकार हुए थे.

भंडारे के प्रसाद से बिगड़ी तबीयत
बताया जा रहा है की विसर्जन के दौरान भंडारे के प्रसाद में साबूदाने की खिचड़ी का स्‍टॉल लगाया गया था. इसे खाने के करीब एक घंटे बाद ग्रामीणों की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी. उल्टी दस्त की शिकायत के बाद लोगों को ऊन अस्पताल लाया गया. इसमें बड़ी संख्या में बच्चे भी फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं.

Wildlife Viral Video: हाथियों ने छुटाए जंगल के राजा के पसीने! वीडियो देख लोगों की सिट्टी-पिट्टी हुई गुल

Trending news