Karnataka Election: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत BJP के लिए फायदेमंद! जानें क्यों 2024 लोकसभा चुनाव भाजपा जीतेगी
Advertisement

Karnataka Election: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत BJP के लिए फायदेमंद! जानें क्यों 2024 लोकसभा चुनाव भाजपा जीतेगी

Karnataka Election Result: कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस हर लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में विधानसभा चुनाव जीतती है और यह एक चलन है.

Karnataka Assembly Election Result

Karnataka Assembly Election Result: कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है, वहीं लोकसभा चुनाव से पहले इस राज्य में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है और उससे एक और राज्य छीन लिया गया है. जिससे दक्षिण भारत में पार्टी पूरी तरह से साफ हो गई है. हालांकि, इस जीत के पीछे भी बीजेपी नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे बीजेपी के लिए फायदेमंद बताया है. दरअसल, बीजेपी नेता ने बताया कि 2013 और 2018 में कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव जीता था तो अगला लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विजय हुई थी.

CG News: कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे ग्रामीण! फिर गाने लगे गाना, जानें मामला

जानिए क्या बोले हिमंत बिस्वा सरमा?
असम के सीएम और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कर्नाटक में विधानसभा चुनाव जीतती है. मुझे लगता है कि आप इसे एक प्रवृत्ति के रूप में देख सकते हैं. 2014 में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव जीता और पीएम मोदी संसद में जीते. बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान से यही समझा जा सकता है कि ये  कर्नाटक में कांग्रेस की जीत बीजेपी के लिए फायदेमंद है. 

 

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कड़े मुकाबले में आज कांग्रेस पार्टी विजयी होकर उभरी. कांग्रेस कर्नाटक में निर्णायक जनादेश पाने के लिए पूरी तरह तैयार है और इस तरह पार्टी को जेडीएस या निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन की आवश्यकता भी नहीं पड़ सकती है. दूसरी ओर, सत्तारूढ़ भाजपा की राज्य में वापसी करने में विफल रही. पार्टी 70 सीटों से नीचे खिसक गई. गौरतलब है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए यह एक बड़ा झटका है. जाहिर है कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के सभी कद्दावर नेता यहां पर जुटे थे.हालांकि, वो और पार्टी को मतदाताओं को प्रभावित करने में विफल रही. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव प्रचार भी बीजेपी के लिए काम नहीं आया और पार्टी की हार हो गई.

Trending news