कमलनाथ और गांधी टोपी पर MP में सियासत, क्यों शुरू हुआ BJP कांग्रेस में घमासान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2446560

कमलनाथ और गांधी टोपी पर MP में सियासत, क्यों शुरू हुआ BJP कांग्रेस में घमासान

MP Politics: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक वीडियो को लेकर मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही है. मामला छिंदवाड़ा जिले से जुड़ा हुआ है. 

MP में टोपी वाली सियासत

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पिछले कुछ दिनों से तेजी से सक्रिय नजर आ रहे हैं. लेकिन उनके एक वीडियो के लेकर मध्य प्रदेश में सियासत गर्मा गई है. दरअसल, छिंदवाड़ा जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में कमलनाथ ने गांधी टोपी पहनने से इनकार कर दिया. जिसके बाद छिंदवाड़ा से बीजेपी के सांसद विवेक बंटी ने उनका वीडियो शेयर करते हुए कमलनाथ पर निशाना साधा था. जिसके बाद कांग्रेस ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है. 

छिंदवाड़ा सांसद ने उठाया था मामला 

कमलनाथ की टोपी वाला मामला छिंदवाड़ा सांसद ने उठाया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'वाह रे कांग्रेस और उसके नेता जब गांधी जी के विचारों को आत्मसात करने की बात होती है, उस समय ये गांधी जी को भूल जाते है गांधी जी के विचार अहिंसा का पालन करना उसका मजाक कांग्रेस और कमलनाथ ने सिखों की हत्या करके उड़ाया. अब तो कमलनाथ गांधी टोपी का अपमान करने लगे.' बंटी साहू के इस ट्वीट के बाद बीजेपी के कई नेताओं ने भी कांग्रेस और कमलनाथ पर निशाना साधा है. जिसके बाद यह मामला गर्माता जा रहा है. 

एमपी में बीजेपी कांग्रेस आमने सामने  

कमलनाथ के टोपी वाले मामले पर सियासत हो रही है. बीजेपी प्रवक्ता डॉ वानी अहलूवालिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ गांधी की टोपी पहनने से इनकार कर कर गांधी जी और गांधी के विचारधारा का अपमान किया है, इनकी कथनी और करनी में अंतर होता है, गांधी जी के विचारधारा से उत्पन्न होने वाली है इतनी पुरानी कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता है और कमलनाथ गांधी की टोपी पहनने से इनकार कर रहे है, समाज में एक संदेश भी गलत दे रहे हैं कमलनाथ. शीर्ष नेतृत्व कमलनाथ को बताएं अपने नियम और अपनी संस्कारों का अध्ययन कराए.'

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस प्रवक्ता मिथुन अहिरवार ने पलटवार करते हुए कहा 'कांग्रेस का कहना है भाजपा सबको टोपी पहनने में लगी है, जो पार्टी यह कहती है गोडसे से उनके लिए देश भक्त है और गांधी जी को बीजेपी कुछ नहीं मानती तो गांधी जी के बारे में भाजपा कुछ ना ही बोले तो अच्छा है, क्योंकि भाजपा तो सबको टोपी पहनने में लगी है.'

छिंदवाड़ा में एक्टिव हैं कमलनाथ 

बता दें कि भले ही कमलनाथ की टोपी वाले मुद्दे पर जमकर सियासत हो रही है. लेकिन कमलनाथ एक बार फिर से मध्य प्रदेश की राजनीति में एक्टिव नजर आ रहे हैं, जबकि लोकसभा चुनाव के बाद सबसे ज्यादा फोकस उन्होंने छिंदवाड़ा जिले में ही बना रखा है. कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ ने लंबे समय बाद छिंदवाड़ा की राजनीति में एक्टिव हैं. वह लगातार बैठकें भी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर में टला बड़ा हादसा, मालवा एक्सप्रेस में निकली चिंगारी, धुआं उठा तो मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news