Job Fair In MP: इंदौर में इस दिन लग रहा रोजगार मेला, 500 से अधिक पदों पर की जाएगी भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1505282

Job Fair In MP: इंदौर में इस दिन लग रहा रोजगार मेला, 500 से अधिक पदों पर की जाएगी भर्ती

Job Fair In Indore: 29 दिसम्बर को मध्य प्रदेश के इंदौर में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसमें कई प्रतिष्ठित कंपनियां 500 से अधिक पदों पर बेरोजगार युवाओं को उनके योग्यता के आधार पर रोजगार देंगी. आइए जानते हैं इसके भर्ती प्रक्रिया के बारे में...

प्रतिकात्मक तस्वीर

Job Fair In Indore: मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर लोग बेरोजगार है और उन लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि एक दिन हमको रोजगार मिलेगा. वहीं रोजगार को लेकर अब एक उम्मीद की किरण जगी है. मध्य प्रदेश में रोजगार मेले की शुरुआत हो रही है. उसमें सबसे पहले 29 दिसम्बर को इंदौर में रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है. जहां बेरोजगार युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा.

इंदौर में लगेगा रोजगार मेला
इंदौर में गुरुवार को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है ये एक दिन का मेला होगा. जिला रोजगार कार्यालय परिसर, पोलोग्राउण्ड में रोजगार मेले का आयोजन 29 दिसम्बर को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया जाएगा. इसमें कई प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिध आएंगे, जो युवाओं का चयन करेंगे . 

किन लोगों को मिलेगा रोजगार
रोजगार उपसंचालक पीएस मंडलोई ने बताया कि इस रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की पांच सौ से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियां विभिन्न पदों पर भर्ती करेंगी. कंपनियों द्वारा सेल्स एक्जीक्यूटिव, टेक्नीशियन, टेलीकॉलर, टीम लीडर, लेखापाल, सुरक्षा गार्ड आदि पदों पर भर्ती की जाएगी. कंपनियों के प्रतिनिधि आवेदकों का इंटरव्यू कर प्रांरभिक रूप से चयनित करेंगे.

जानिए कौन कौन कर सकता है आवेदन
इस मेले में 18 से 45 वर्ष के युवा शामिल हो सकते है. इनमें 8वीं से लेकर स्नातकोत्तर, एमबीए पास किया हो सभी शामिल हो सकते है. इसके अलावा तकनीकी योग्यता वाले छात्र भी इस मेले में शामिल हो सकते है और अपनी योग्यता अनुसार रोजगार प्राप्त कर सकते है. इस रोजगार मेले में शामिल होने वाले सभी आवेदक अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज लेकर जाएं और अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक कार्ड लेकर जाएं. इसके अलावा अपना रिज्यूम भी लेकर जाएं.

ये भी पढ़ेंः How to Prepare for IAS: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सिविल सर्विस की तैयारी, तो यहां जानिए हर सवाल का जवाब

Trending news