MP News: इंदौर में धर्मांतरण का मामला! ईसाई धर्म नहीं अपनाने पर गांव से निकालने की धमकी
Advertisement

MP News: इंदौर में धर्मांतरण का मामला! ईसाई धर्म नहीं अपनाने पर गांव से निकालने की धमकी

Indore Conversion Case: इंदौर में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार मोहित नाम के एक शख्स को ईसाई धर्म नहीं अपनाने पर गांव से निकालने की धमकी मिली है.

Indore Conversion Case

मनीष मखर/इंदौर: जिले (Indore News) के खुडैल थाना क्षेत्र (Khudail police station) में रहने वाले एक व्यक्ति ने खुडैल पुलिस को शिकायत की कि क्षेत्र में ही रहने वाला एक व्यक्ति लगातार उस पर दबाव डालकर धर्मांतरण (Threatened To Convert) करवाना चाहता. मामले को लेकर पीड़ित का ये भी कहना है कि उसको ये भी धमकी दी गई है कि अगर उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उसको गांव में रहने नहीं दिया जाएगा. फिलहाल पूरे ही मामले में पुलिस ने काफी बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. दरअसल, मामले को लेकर पीड़ित मोहित ने बताया कि क्रिस नार्मन नामक युवक लगातार उन्हें ईसाई धर्म अपनाने के लिए परेशान कर रहा है. साथ ही यह भी धौस दी जा रही है कि यदि उसने ईसाई धर्म नहीं अपनाया तो उसे गांव में रहने नहीं दिया जाएगा. 

पीड़ित को हुई थी बीमारी
मामले को लेकर बताया जा रहा है कि मोहित के परिवार में सदस्य को किसी तरह की कोई गंभीर बीमारी हो गई थी और उसी दौरान क्रिस से उसकी मुलाकात हुई थी और क्रिस ने विभिन्न तरह की दवाइयां दी थीं. साथ ही यह भी बताया था कि यदि वह इन दवाइयों का नियमित रूप से सेवन करेगा तो निश्चित तौर पर ठीक हो जाएगा.

पुलिस ने जांच की शुरू
बता दें कि कुछ दिन दवाई लेने के बाद मोहित ठीक हो गया तो उसके बाद क्रिस ने उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए विवश कर दिया और अलग-अलग तरह से परेशान करने लगा. इन्हीं सब बातों से परेशान होकर मोहित ने पूरे मामले में खुड़ैल पुलिस को शिकायत की और खुड़ैल पुलिस ने क्रिस के खिलाफ धर्मांतरण सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Trending news