अश्विन और जडेजा के पंजे में फंसी ऑस्ट्रेलिया, भारत ने पारी और 132 रन से जीता पहला टेस्ट
Advertisement

अश्विन और जडेजा के पंजे में फंसी ऑस्ट्रेलिया, भारत ने पारी और 132 रन से जीता पहला टेस्ट

टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (border gavaskar trophy) का पहले मुकाबला पारी और 132 रनों से तीसरे दिन ही जीत लिया है. इसी के साथ चार मैचों में भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

क्रेडिट फोटो- BCCI

 IND vs AUS match: टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (border gavaskar trophy) का पहले मुकाबला पारी और 132 रनों से तीसरे दिन ही जीत लिया है. इसी के साथ चार मैचों में भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. नागपुर के जमथा क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को हावी ही नहीं होने दिया और महज 91 रनों पर ऑलआउट कर दिया. बता दें कि भारत की पहली पारी 400 रनों पर खत्म हुई थी. 

स्पिनरों का जलवा
इस मैच में स्पिनरों का जलवा देखने को मिला है. दूसरा पारी में अश्विन ने 5 विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की कमर ही तोड़ दी, तो वहीं रविंद्र जडेजा को भी 2 और अक्षर को 1 सफलता मिली है. पहली पारी की बात करे तो 5 विकेट रविंद्र जडेजा को मिले थे. वहीं 3 विकेट अश्विन ने चटकाएं थे. वहीं 1-1 विकेट शमी और सिराज को मिला था.  वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे स्पिनर टॉड मर्फी ने 7 विकेट लिए थे.

रोहित ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक मारते हुए 120 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 84, रविंद्र जडेजा ने 70 मोहम्मद शमी ने शानदार 37 रन बनाए है.  वहीं रोहित शर्मा ने अपना 9वां टेस्ट शतक जमाते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. वे बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय औऱ दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने.

कौन रहा मैच का हीरो

रविंद्र जडेजा
लंबे समय बाद वापसी कर रहे जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दोनों पारियों में 7 विकेट लेते हुए 70 रनों की पारी भी खेली. ये ही नहीं अक्षर के साथ मिलकर उन्होंने 88 रनों की पार्टरनशिप भी की. 

रविचंद्रन अश्विन 
अश्विन ने दोनों पारी में कुल मिलाकर 8 विकेट चटकाए साथ ही उन्होंने 23 रन भी बनाए. पहले दिन नाइटवॉचमैन के रूप में उतरे अश्विन ने दूसरे दिन तक पहला सेशन संभाला था. 

Trending news