दहेज के लिए पत्नी की पीट-पीट कर हत्या, 11 महीने पहले ही हुई थी शादी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1496729

दहेज के लिए पत्नी की पीट-पीट कर हत्या, 11 महीने पहले ही हुई थी शादी

सतना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां दहेज की वजह से एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. दहेज के लिए सात जन्मों का साथ निभाने की कसमें खाने वाला पति जल्लाद बन बैठा, और उसने लालच में पत्नी को पीटपीट कर मौत के घाट उतार कर फरार हो गया.

दहेज के लिए पत्नी की पीट-पीट कर हत्या, 11 महीने पहले ही हुई थी शादी

संजय लोहानी/सतना: सतना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां दहेज की वजह से एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. दहेज के लिए सात जन्मों का साथ निभाने की कसमें खाने वाला पति जल्लाद बन बैठा, और उसने लालच में पत्नी को पीटपीट कर मौत के घाट उतार कर फरार हो गया. पत्नी की उपचार के दौरान मौत हो गई, घटना नादन थाना क्षेत्र के जरियारी गांव की है.

दरअसल सतना जिले के जरियारी गांव में राधा पटेल नाम की नवविवाहिता की मौत हो गई. राधा का विवाद 11 माह पूर्व 30 जनवरी 2022 को हुई थी. राधा रामनगर थाना क्षेत्र के बाबूपुर गांव की थी. जिसका विवाह 11 माह पूर्व जरियारी गांव निवासी पुष्पराज पटेल से हुई थी. पुष्पराज वाहन चालक है. विवाह के समय राधा के पिता ने डेढ़ लाख की रकम दहेज के रूप में दी थी. लेकिन पुष्पराज और दहेज की मांग करने लगा, और राधा को प्रताड़ित करने लगा और पांच लाख दहेज के रूप में मांग शुरु कर दी. अक्सर राधा के साथ मारपीट कर दबाब बनाने लगा.

सरकारें बदली पर किस्मत नहीं बदली, राजगढ़ में आज भी मीलों पैदल चलने को मजबूर स्कूली बच्चे

समझौते के बाद भी पीटा
राधा ने अपने मायके में ये जानकारी दी. जिसके बाद राधा के माता-पिता और भाई ने पति पुष्पराज और उसके परिवार से मिलकर समझौता किया. मगर पुष्पराज दोबारा दहेज के लिए दबाब बनाने लगा. बुधबार की रात पति पुष्पराज ने राधा से दहेज के पांच लाख रुपये पिता से मांगने का दबाब बनाया. राधा ने पिता के पास इतनी बड़ी राशि की व्यवस्था न कर पाने की बात कही और फिर दहेज न मिलने से नाराज पुष्पराज ने पत्नी के साथ जमकर मारपीट की. राधा को डंडों से पीटा गया. पति घटना को अंजाम देकर फरार हो गया.

अस्पताल में हुई मौत
घायल राधा को उसके भाई के द्वारा जिला अस्पताल लाया गया. जहां उपचार के दौरान राधा की कुछ ही घण्टों बाद मौत हो गई. राधा के परिजनों की माने तो ये हत्या दहेज की वजह से हुई है. लगातार दहेज की मांग की जा रही थी और आज इसी वजह से राधा को मौत के घाट उतार दिया गया.

11 माह पहले हुई थी शादी
दहेज हत्या के इस मामले में पुलिस ने पति पुष्पराज पर हत्या का मामला दर्ज किया है और मामले की जांच एसडीओपी मैहर को सौंपी गई है. पुलिस की माने तो नवविवाहिता की मौत पर आरोपी के ख़िलाफ़ दहेज प्रताड़ना की भी धाराएं लगाई जाएगी. बहरहाल 11 माह पूर्व राधा और पुष्पराज का धूमधाम से विवाह हुआ था. दोनों परिवार खुश थे, मगर दहेज के लालच ने पुष्पराज को जल्लाद बना डाला. हर सुख-दुख में साथ देने की कसम खाने वाला पुष्पराज ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया.

Trending news