कोल जनजाति महाकुंभ कार्यक्रम से लौट रहीं 2 बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 8 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1585391

कोल जनजाति महाकुंभ कार्यक्रम से लौट रहीं 2 बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 8 की मौत

Dhar-sidhi bus accident: सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनक के समीप ग्राम बरखड़ा के पास एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. यहां एक-एक कर 3 यात्री बस पलट गई. बताया जा रहा है कि एक यात्री बस को टक्कर मारी है, जिसके बाद 2 बसें अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी.

कोल जनजाति महाकुंभ कार्यक्रम से लौट रहीं 2 बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 8 की मौत

रीवा: सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनक के समीप ग्राम बरखड़ा के पास एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. जिसमें 8 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है.जबकि 50 से ज्यादा घायल हो गए है. यहां एक-एक कर 3 यात्री बस पलट गई. बताया जा रहा है कि एक यात्री बस को टक्कर मारी है, जिसके बाद 2 बसें अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. इस हादसे में कई यात्रियों की मौत की आशंका जताई जा रही है.

बता दें कि हादसे के बाद मामूल चोट वालों को पास के चुरहट जिला अस्पताल में भेजा जा रहा है. वहीं गंभीर मरीजों को रीवा के संजय गांधी जिला अस्पताल में भेजा जा रहा है. घटना स्थल पर कलेक्टर और रीवा एसपी नवनीत भसीन पहुंच चुके हैं. सतना में रुके मुख्यमंत्री ​शिवराज सिंह चौहान भी रात करीब 10.50 बजे घटनास्थल के लिए रवाना हो गए है.

कोल महाकुंभ से लौट रही थी बस
सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सुनने के बाद वापस सीधी लौट रहीं दो बसें हादसे का ​शिकार हो गईं. मोहनिया घाटी में खड़ी दो बसों में एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दिया .इससे आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, दो दर्जन से ज्यादा घायलों को रीवा और सीधी अस्पताल भेजा गया है.  मौके पर बचाव कार्य चल रहा था. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. ये हादसा रात करीब 9 बजे हुआ.

ऐसे हुआ हादसा
बताया गया कि सीधी जिले से सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में शामिल होने के लिए कई बसें आईं थीं. शाम करीब पांच बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे वापस सीधी जा रही थीं. मोहनिया टनल के पास उनके रुकने का प्वाइंट तय किया गया था. दो बसें टनल के पास रुकीं थी. वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी. 

कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, तभी रीवा की ओर से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने एक बस को पीछे से टक्कर मार दी. ​टक्कर इतनी तेज थी कि आगे वाली बस रोड से नीचे गिर गई.  हादसे कई लोग बस के नीचे आ गए. घटना की सूचना मिलते ही चुरहट सहित कई थानों का पुलिस बल पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया गया. खबर लिखे जाने तक करीब 8 लोगों के शव निकाले जा चुके थे. रेस्क्यू चल रहा था.

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
इस मामले को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी संज्ञान में लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार सीधी और रीवा जिला प्रशासन से संपर्क में है. सीधी जिला प्रशासन, कलेक्टर और एसपी घटनास्थल पर मौजूद है. रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

सीएम ने रीवा मेडिकल कॉलेज और सीधी जिला अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने घटना और घटना में मृतक जनो के परिवारजनों के प्रति अपना दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए है.

खबर पर अपडेट जारी..

Trending news