Good News For Farmers: MP के किसानों के लिए खुशखबरी! अब फसल खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन इसी तिथि तक होगा
Advertisement

Good News For Farmers: MP के किसानों के लिए खुशखबरी! अब फसल खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन इसी तिथि तक होगा

Good News For Farmers: एमपी के किसानों को शिवराज सरकार ने बड़ी राहत दी है. सरकार ने ग्रीष्मकालीन फसलों की खरीद के लिए पंजीकरण की तारीख 31 मई तक बढ़ा दी है.

Good News For Farmers

अर्जुन देवड़ा / हरदा: मध्य प्रदेश (MP News) के किसानों के लिए बहुत अच्छी खबर (Good News For Farmers) सामने आई है. मध्य प्रदेश सरकार ने ग्रीष्मकालीन फसलों की खरीद के लिए पंजीकरण की तारीख 31 मई तक बढ़ा दी है. जिससे एक बार फिर शिवराज सरकार ने प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी दी है. कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रीष्मकालीन मूंग की खरीद के लिए पंजीकरण तिथि को 31 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. अब किसान ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल को सरकार को समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए अपनी फसल का पंजीकरण 31 मई तक करा सकते हैं.

कृषि मंत्री ने किया ट्वीट
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर में कृषि मंत्री ट्वीट किया, "मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने किसान भाईयों-बहनों के हित में ग्रीष्‍मकालीन मूंग खरीदी के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्‍य पर पंजीयन की तिथि 31 मई 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है." बता दें कि प्रदेश में मूंग और उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए पंजीयन आज यानी सोमवार 08 मई से शुरू हो गई थी. पहले किसान 19 मई तक अपना पंजीयन करा सकते हैं. इसके बाद 32 जिलों से मूंग और 10 जिलों से उड़द की खरीदी की जा रही है.  गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 32 जिलों में मूंग और 10 जिलों में उड़त की अच्छी पैदावार होती है. ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा मूंग के अधिक पैदावार वाले सभी 32 जिलों में पंजीयन केन्द्र खोले गए  हैं. वहीं उड़द के अधिक उत्पादन वाले 10 जिलों में भी किसान पंजीयन केंद्र खोले गए हैं. 

MLA Ranjana Sahu Accident: सड़क हादसे में घायल हुई BJP विधायक, शादी समारोह में जाते वक्त हुआ हादसा

जानिए मूंग के लिए कहां-कहां खोले गए हैं केंद्र
मध्य प्रदेश में मूंग की खरीदी के लिए बुरहानपुर, छतरपुर, उमरिया, धार, राजगढ़, मण्डला, शिवपुरी, अशोकनगर, इंदौर, बालाघाट, नर्मदापुरम्, नरसिंहपुर, रायसेन, हरदा, सीहोर, जबलपुर, देवास, सागर, गुना, खण्डवा, खरगोन, कटनी, दमोह, विदिशा, बडवानी, मुरैना, बैतूल, श्योपुरकला, भिण्ड, भोपाल, सिवनी और छिन्दवाड़ा में पंजीयन केंद्र खोले गए हैं.

उड़द के लिए
वहीं उड़द उत्पादन के लिए प्रदेश के 10 जिलों जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह, छिन्दवाडा, पन्ना, मण्डला, उमरिया, सिवनी और बालाघाट में पंजीयन केंद्र खोले गए हैं. 

Trending news