माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली पूर्व MLA की BJP में घर वापसी, कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2200634

माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली पूर्व MLA की BJP में घर वापसी, कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को फिर झटका लगा है, पार्टी के कई नेता हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं, सभी को सीएम मोहन यादव ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. 

पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल

MP Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के बीच मध्य प्रदेश में दलबदल जारी है, शुक्रवार को बीजेपी के कई नेता फिर से पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं, जिनमें पूर्व विधायक पारुल साहू भी शामिल हैं, इसके अलावा छिंदवाड़ा के जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित सक्सेना भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं, दोनों नेताओं के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. 

पारुल साहू की बीजेपी में घर वापसी 

सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी पारुल साहू की एक तरह से बीजेपी में घर वापसी हुई है, 2013 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर सुरखी से चुनाव लड़ा था, जहां उन्होंने उस वक्त कांग्रेस के कद्दावर नेता गोविंद सिंह राजपूत को हराया था. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था. 2018 में गोविंद सिंह राजपूत कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे, लेकिन 2020 में वह विधायकी से इस्तीफा देकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे, जहां बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव में टिकट दिया था, लेकिन इसी दौरान पारुल साहू बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गई और एक बार फिर से उपचुनाव में उतरी थी, लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा, 2023 में वह चुनाव नहीं लड़ी जबकि अब उन्होंने बीजेपी में घर वापसी कर ली है. 

माउंट एवरेस्ट फतह कर चुकी हैं पारुल 

पारुल साहू सागर जिले में राजनीतिक परिवार से आते हैं, उनके पिता संतोष साहू कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं, जबकि उनके परिवार के दूसरे सदस्य भी राजनीति में एक्टिव हैं. खास बात यह भी है कि पारुल साहू माउंट एवरेस्ट फतह कर चुकी हैं. पारुल साहू ने 10 अप्रैल को पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को अपना इस्तीफा भेजा था, जबकि उसके बाद उन्होंने राजनीतिक प्रतिद्वंदी रहे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से मुलाकात की थी, दोनों की मुलाकात के बाद यह तय हो गया था वह बीजेपी में वापसी करेंगी. 

छिंदवाड़ा में भी कांग्रेस को झटका 

उधर छिंदवाड़ा में भी कांग्रेस को लगातार झटके लग रह हैं. कमलनाथ के एक और करीबी नेता अमित सक्सेना बीजेपी में शामिल हो गए हैं, अमित सक्सेना ने 20 हजार वोटों से जिला पंचायत का चुनाव जीता था, सक्सेना का छिंदवाड़ा जिले में अच्छा होल्ड माना जाता है. बता दें कि अब तक छिंदवाड़ा में कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़ चुके हैं, जिनमें पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, विधायक कमलेश शाह, महापौर विक्रम अहाके तक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से लेकर अब तक कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में इस बार PM मोदी के प्रचार का खास पैटर्न, तीसरी और चौथी सभा में भी दिखेगा असर

Trending news