DB Mall Namaz Controversy: लखनऊ के बाद भोपाल के डीबी मॉल में पढ़ी गई नमाज, बजरंगदल ने किया विजय महामंत्र का जाप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1322585

DB Mall Namaz Controversy: लखनऊ के बाद भोपाल के डीबी मॉल में पढ़ी गई नमाज, बजरंगदल ने किया विजय महामंत्र का जाप

DB Mall Namaz Controversy: लखनऊ के लुलु मॉल ( lulu Mall )  से शुरू हुई नमाज पढ़ने की आग अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ( Bhopal ) के डीबी मॉल ( DB Mall ) तक पहुंच चुकी है. मॉल में मुस्लिम पक्ष के कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी, जिसका पता चलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं नेताओं ने कड़ा विरोध दर्ज करवाया है.

DB Mall Namaz Controversy: लखनऊ के बाद भोपाल के डीबी मॉल में पढ़ी गई नमाज, बजरंगदल ने किया विजय महामंत्र का जाप

भोपाल: लखनऊ के लुलु मॉल ( lulu Mall )  से शुरू हुई नमाज के बाज मध्य प्रदेश के मॉल में नमाज पढ़ी गई है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी स्थित डीबी मॉल (DB Mall) में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल ( Namaz Controversy ) हो गया. बजरंग दल (Bajrang Dal) ने मॉल में नमाज पढ़ने का विरोध करते हुए विजय महामंत्र का जाप किया. बजरंग दाल ने चेतावनी भी दी है कि अगर मॉल में नमाज हुई तो वो हनुमान चालीसा का पाठ करेगा और बड़े स्तर पर इसका विरोध करेंगे.

हिंदू संगठन के लोगों ने दताया विरोध
बताया जा रहा है कि डीबी मॉल के बेसमेंट में सामूहिक नमाज पढ़ी जा रही थी, तभी वहां हिंदू संगठन के लोग पहुंच गए और उन्होंने विरोध करते हुए वीडियो बना लिया. साथ ही हंगामा भी किया. हिंदू संगठन के लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए.

Namaz in DB Mall: भोपाल के डीबी मॉल में पढ़ी गई नमाज, देखें वीडियो

एक घंटे तक हंगामा होता रहा
बजरंग दल के नेताओं ने जमीन पर बैठकर भजन करने लगे. इस विवाद के दौरान मॉल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. मॉल प्रबंधन से तीखी बहस के बाद मामला काफी गरमा गया. मध्य प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मॉल में नमाज पढ़ी गई हो. नमाज अदा करने पर मॉल में एक घंटे तक हंगामा होता रहा.

ये भी पढ़ें: बांधवगढ़ में होता अनोखा हाथी महोत्सव, 7 दिन तक रहती है हाथियों की मौज

मौके पर आए बजरंगदल ने विरोध जाते हुए हंगामा किया. उन्होंने यहां विजय महामंत्र का जाप किया और चेतावनी दी की डीबी मॉल में नमाज हुई तो हम भी हनुमान चालीसा का पाठ करेगे. इसके बाद बड़े स्तर पर विरोध होगा.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर ठगी, इंदौर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

लुलु माल में भी हुआ था विवाद
इससे पहले लखनऊ में लुलु मॉल में भी नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस ने नमाज पढ़ने वाले छह युवकों को गिरफ्तार किया था. हालांकि उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी. हिंदू संगठन द्वारा लुलु मॉल परिसर में नमाज अदा किए जाने पर आपत्ति जताए जाने और वहां हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगे जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया था.

Trending news