Mandsaur News: 87 करोड़ की हेराफेरी में फंसे BJP नेता, 11 लोगों को कोर्ट ने सुनाई इतनी सजा
Advertisement

Mandsaur News: 87 करोड़ की हेराफेरी में फंसे BJP नेता, 11 लोगों को कोर्ट ने सुनाई इतनी सजा

Mandsaur News: मंदसौर की सोसाइटी में 2002 में हुए गेहूं केरोसिन के 87 करोड़ के घोटाले मामले में अदालत ने फैसला सुनाते हुए 11 आरोपियों को सजा सुनाई है. इसमें एक बीजेपी नेता भी शामिल हैं.

Mandsaur News: 87 करोड़ की हेराफेरी में फंसे BJP नेता, 11 लोगों को कोर्ट ने सुनाई इतनी सजा

Mandsaur News: मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर की सोसाइटी में 2002 में हुए गेहूं केरोसिन के 87 करोड़ के घोटाले मामले में अदालत का फैसला आ गया है. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 11 आरोपियों को सजा सुनाई है. इसमें चार पुरुष आरोपियों को पांच-पांच साल की और महिला आरोपियों को चार-चार साल की सजा सुनाई गई है. कुल 49 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था. इस मामले में कुल 16 आरोपी थे, जिसमें से 5 की मृत्यु सुनवाई के दौरान हो चुकी है.

भाजपा नेता भी शामिल
सजा प्राप्त आरोपियों में हाल ही में भाजपा में शामिल हुए नेता राजेंद्र सिंह गौतम भी शामिल है. आरोपियों पर साढे 49 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है.

वकील ने पुलिस पर लगाए आरोप
आरोपियों के वकील लोकेंद्र जोशी ने बताया कि हमारे सारे सदस्य सोसाइटी के सदस्य थे. पुलिस ने गलत तरीके से इनके खिलाफ चार्ट शीट पेश की थी माननीय न्यायालय ने इस मामले में सभी आरोपियों को दोषी करार देते हुए पुरुषों को पांच पांच साल और महिलाओं को चार-चार साल की सजा दी है. इस सजा के खिलाफ हम अपर कोर्ट में अपील करेंगे.

अभियोजन अधिकारी ने क्या बताया
जिला अभियोजन अधिकारी रेणुका सिंह चौधरी ने बताया कि 2002 में मंदसौर की सोसाइटी के जिसके जरिए गरीबों को गेहूं केरोसिन और अन्य सामग्री का वितरण किया जाना था. उसे खुले बाजार में बेच दिया गया इसमें तकरीबन 87 करोड़ की अनियमित की गई थी. इस मामले में आज माननीय न्यायालय ने सभी 11 आरोपियों को सजा सुनाई है.

आरोपियों पर लगाया गया जुर्माना
रेणुका सिंह चौधरी ने बताया की इसमें राजेंद्र सिंह गौतम समेत अन्य सदस्य शामिल हैं, इसमें पुरुष आरोपियों को पांच-पांच साल की सजा और महिला आरोपियों को चार-चार साल की सजा सुनाई गई है, इन पर साढे 49 लाख का जुर्माना भी किया गया है.

हाल ही में BJP में गए हैं राजेंद्र सिंह गौतम
राजेंद्र सिंह गौतम कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं. वह जिला पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पद पर भी आसीन रहे हैं, हाल ही में मध्य प्रदेश में हुई सत्ता परिवर्तन के समय वे ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

Trending news