Corona Update: MP-छत्तीसगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, जानें एक्टिव केसों की संख्या
Advertisement

Corona Update: MP-छत्तीसगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, जानें एक्टिव केसों की संख्या

MP Corona Update: मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शनिवार को दोनों राज्यों में कई मरीजों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. जानिए कहां कितने संक्रमित मिले हैं. पढ़ें पूरा अपडेट- 

Corona Update: MP-छत्तीसगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, जानें एक्टिव केसों की संख्या

MP News: मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. राजधानी भोपाल में तेजी से लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है. भोपाल के अलावा इंदौर और ग्वालियर में भी कोरोना मरीज पाए गए हैं. छत्तीसगढ़ में संक्रमितों के आंकड़ों की बात करें तो यहां भी लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है. देशभर में लगातार तेजी से नए वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश में कुल कोविड केस की संख्या कितनी है- 

MP में लगातार बढ़ रहे कोविड मरीज
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को एक बार फिर कोरोना बम फूटा. एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. भोपाल के अलावा इंदौर में 7 और ग्वालियर में भी 1 शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है. सभी एक्टिव मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में जारी है. 

भोपाल में तेजी से बढ़ रहे मरीज
भोपाल में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या  बढ़ रही है.  शनिवार को 76 मरीजों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से एक ही परिवार के 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. भोपाल में 1 दिसंबर से अब तक 535 लोगों की कोविड जांच कराई जा चुकी है.

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे केस, एक महिला की मौत
छत्तीसगढ़ में भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. प्रदेश में शनिवार को 31 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सबसे ज्यादा रायगढ़ जिले में 14 नए केस मिले हैं. इसके अलावा रायपुर में 10, बलौदाबाजार से 2, बालोद, धमतरी, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर और बस्तर से 1-1 मरीज मिले हैं. अब राज्य में टोटल एक्टिव केस 66 हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-  Happy New Year 2024: नए साल 2024 का काउंटडाउन शुरू, गूगल ने बदला डूडल, इन अंदाजों में आप कर सकते हैं शुरुआत

देश में कोविड केस
देश में अचनाक कोरोना संक्रमण की वापसी हो गई है. लगातार कोविड केस में इजाफा देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को देशभर में कुल कोविड-19 के 692 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 6 मरीजों की मौत भी हो गई है.  महाराष्ट्र में 2, जबकि कर्नाटक, दिल्ली, केरल और पश्चिम बंगाल में 1-1 मरीज ने दम तोड़ा है.

एडवाइजरी जारी
स्वास्थ्य विभाग ने  लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. सर्दी, जुखाम और बुखार जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने और कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने और बचाव के सभी तरीके अपनाने की बात कही है. 

Trending news