CG NEWS: जमीन हड़प रहे भाजपा नेता! कांग्रेस विधायक ने लगाया बड़ा आरोप, देखें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1782605

CG NEWS: जमीन हड़प रहे भाजपा नेता! कांग्रेस विधायक ने लगाया बड़ा आरोप, देखें पूरा मामला

मनेंद्रगढ़ कांग्रेस विधायक (Congress MLA) विनय जायसवाल ने बीजेपी नेता (BJP Leader) पर स्टे लगी जमीन के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया. विधायक जायसवाल ने इस मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाने की बात कही. उन्होंने बीजेपी नेता राहुल सिंह पर 22 एकड़ जमीन गलत तरीके से लेने का आरोप लगाया.

CG NEWS: जमीन हड़प रहे भाजपा नेता! कांग्रेस विधायक ने लगाया बड़ा आरोप, देखें पूरा मामला

CG NEWS/देवेश मिश्रा: मनेंद्रगढ़ कांग्रेस विधायक (Congress MLA) विनय जायसवाल ने बीजेपी नेता (BJP Leader) पर स्टे लगी जमीन के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया. विधायक जायसवाल ने इस मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाने की बात कही. उन्होंने बीजेपी नेता राहुल सिंह पर 22 एकड़ जमीन गलत तरीके से लेने का आरोप लगाया. विधायक ने जांच के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत राजस्व मंत्री तक की जाएगी. साथ ही संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ पर भी कार्रवाई होगी.

विनय जायसवाल ने बताया कि मनेन्द्रगढ़ के चैनपुर इलाके में सरकारी जमीन की रजिस्ट्री 22 जुलाई 2023 को भाजपा के नेताओं के द्वारा अपने नाम पर कर ली गई. यह जमीन लगभग 22 एकड़ है. राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों से मिलीभगत करते हुए भाजपा के कथित नेता ने करोड़ों की जमीन अपने नाम करा लिया गया. इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्व मंत्री और कलेक्टर को शिकायत पत्र सौंपा गया और उचित कार्रवाई की मांग की गई है.

इस नेता पर लगाया आरोप
कांग्रेस विधायक ने आगे बताया कि भाजपा के नेता, उनके सहयोगियों और राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से हुए इस फर्जीवाड़े में अगर कठोर से कठोर कार्रवाई नहीं की जाएगी तो उनके द्वारा विधानसभा में प्रश्न उठाया जाएगा. मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने बिना नाम लिए भाजपा के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जयसवाल लगाया बड़ा आरोप लगाया.

ऐसे हुआ घोटाला
आरोप है कि 2021-22 में हाई कोर्ट से स्टे लगी उस भूमि को शासन के पक्ष में करने के लिए आवेदन दिया था, जिस पर कलेक्टर ने शासन के पक्ष में नामांतरित भी कर दिया. पूरे परिवार ने तहसीलदार और पटवारी से मिलकर इसे अपने नाम पर चढ़वा लिया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पूरे परिवार से बैकुंठपुर रजिस्ट्रार कार्यालय में 12 जुलाई को पांच खंडों में रजिस्ट्री करवा ली गई.

Trending news