MP News: सीधी घटना पर एमपी में गरमाई सियासत, बीजेपी के बाद कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1767486

MP News: सीधी घटना पर एमपी में गरमाई सियासत, बीजेपी के बाद कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

Sidhi News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में सियासत गरमा गई है. आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 

 MP News: सीधी घटना पर एमपी में गरमाई सियासत, बीजेपी के बाद कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब कर करने वाले बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब इस पूरे मामले में बीजेपी के बाद कांग्रेस ने जांच कमेटी बनाई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है.  वहीं 10 जुलाई को सभी कांग्रेस विधायक नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस विधायक राज्यपाल को देंगे जानकारी
कमलनाथ ने ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह जिला कांग्रेस कमेटी सीधी, मानिक सिंह पूर्व सांसद पीसीसी उपाध्यक्ष, लाल चंद्र गुप्ता पीसीसी उपाध्यक्ष, सरस्वती सिंह पूर्व विधायक, बसंती कोल सीनियर कांग्रेस नेता को घटनास्थल पर पहुंच कर विस्तृत रिपोर्ट 8 जुलाई तक देने का निर्देश दिया है. बता दें कि 10 जुलाई को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान कांग्रेस विधायक आदिवासियों पर हुए अत्याचारों  की जानकारी राज्यपाल को देंगे .

बीजेपी नेता इंसान को इंसान नहीं समझ रहे-कमलनाथ
सीधी घटना को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि, आज मेरा मन मध्य प्रदेश के आदिवासी भाई बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है.  सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है. क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे.

 

उन्होंने आगे कहा कि, यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है. यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है. यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है. मैं शिवराज सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी.

यह भी पढ़ें:  Sidhi News: सीधी की घटना को लेकर बड़ी कार्रवाई! आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना
वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,भाजपा राज में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं. मध्यप्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से सारी इंसानियत शर्मसार हुई है.यह भाजपा का आदिवासियों और दलितों के प्रति नफ़रत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है!

Trending news