भोपाल रेलवे स्टेशन पर 24 दिन की बच्ची की मदद करने वालों की CM शिवराज सिंह ने की तारीफ, आधी रात में की थी मदद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1141214

भोपाल रेलवे स्टेशन पर 24 दिन की बच्ची की मदद करने वालों की CM शिवराज सिंह ने की तारीफ, आधी रात में की थी मदद

मध्य प्रदेश के भोपाल से आज एक खबर चर्चा में है, जिसे लेकर सीएम शिवराज सिंह ने भी ट्वीट किया. एक 24 दिन की बच्ची को इलाज के लिए नागपुर से दिल्ली ले जाया जा रहा था. रास्ते में उसके ऑक्सीजन सिलेंडर ने काम करना बंद कर दिया. जान बचाने के लिए परिवार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला और मदद की गुहार लगाई.

भोपाल रेलवे स्टेशन पर 24 दिन की बच्ची की मदद करने वालों की CM शिवराज सिंह ने की तारीफ, आधी रात में की थी मदद

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश के भोपाल से आज एक खबर चर्चा में है, जिसे लेकर सीएम शिवराज सिंह ने भी ट्वीट किया. एक 24 दिन की बच्ची जिसे दिल की बीमारी है. उसे इलाज के लिए नागपुर से दिल्ली ले जाया जा रहा था. रास्ते में उसके ऑक्सीजन सिलेंडर ने काम करना बंद कर दिया. जान बचाने के लिए परिवार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला और मदद की गुहार लगाई. कुछ ही मिनटों में मैसेज वायरल हुआ तो भोपाल की सजग जनता ने शहरभर में ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करना शुरू कर दिया और जब आधी रात को ट्रेन भोपाल स्टेशन पहुंची तो ना सिर्फ वहां ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद थे, डॉक्टर की टीम भी मदद के लिए पहुंच चुकी थी. सीएम शिवराज ने भी भोपाल के लोगों के इस जज्बे की तारीफ की. 

मैसेज देखते ही भोपाल के युवाओं ने आधी रात में 24 दिन की बच्ची की जान बचा कर इंसानियत की मिसाल पेश की. बच्ची और उनका परिवार नागपुर से दिल्ली जा रहे थे और हृदय रोग के कारण बच्ची को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. बीच रास्ते में ऑक्सीजन सिस्टम फेल होने के कारण उन्होंने मदद की गुहार लगाई. इसके बाद भोपाल रेलवे स्टेशन पर कई सामाजिक संस्थाओं ने पहुंचकर मदद की. साथ ही रेलवे ने भी पूरा सपोर्ट किया. ज़ी मीडिया से बात करते हुए एक सामाजिक संस्था के सदस्यों ने बताया कि देर रात मैसेज के साथ बच्ची की मां का फोन उनके पास पहुंचा था.  क्योंकि हम लोग को कोविड के समय में लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रहे थे. ऐसे में उन्हें किसी ने नंबर दिया था, जिसके बाद हम रात में ही स्टेशन पर पहुंचे और डीआरएम की ओर से भी हमें संपर्क किया गया. 

 

इस दौरान रेलवे ने पूरा सपोर्ट किया और जब तक सिचुएशन अंडर कंट्रोल नहीं हई तब तक ट्रेन को रोक कर रखा गया. मदद करने वाले अभिषेक मकवानी और ऋषभ शर्मा कहते हैं कि दिल्ली पहुंचने के बाद भी परिवार से उनका संपर्क बना हुआ है. बच्ची फिलहाल दिल्ली एम्स में भर्ती कराई गई है. उन्होंने सिलेंडर उपलब्ध कराने के बदले किसी प्रकार की पैसे की डिमांड नहीं की बल्कि अन्य सामाजिक संस्थाओं ने भी सिलेंडर वहां पर उपलब्ध कराया और जरूरत को देखते हुए हम ज्यादा सिलेंडर लेकर पहुंचे थे, जिससे आसानी से इनकी यात्रा पूरी हो सके.

 

रात करीब 2:00 बजे भोपाल स्टेशन पर बच्चे की मदद की गई.  मदद करने वालों ने बताया कि देर रात सिलेंडर अरेंज करना एक बड़ा टास्क था, लेकिन सभी की कोशिश से ऑक्सीजन सिलेंडर अरेंज हो गया. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news