MP Budget 2024: पहले बजट के लिए CM मोहन यादव ने कसी कमर, सत्र के लिए मंत्रियों को दिया ये जिम्मा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2086837

MP Budget 2024: पहले बजट के लिए CM मोहन यादव ने कसी कमर, सत्र के लिए मंत्रियों को दिया ये जिम्मा

MP Budget 2024: देश के बजट के बाद मध्य प्रदेश का भी बजट सत्र शुरू होना है. इसके लिए सीएम मोहन यादव ने भी कमर कस ली है. इसके लिए उन्होंने मंत्रियों को जिम्मा सौंप दिया है.

MP Budget 2024: पहले बजट के लिए CM मोहन यादव ने कसी कमर, सत्र के लिए मंत्रियों को दिया ये जिम्मा

MP Budget 2024: भोपाल। भारत के बजट के बाद मध्य प्रदेश का भी बजट सत्र शुरू होना है. सत्र 7 फरवरी से शुरू होकर 19 फरवरी तक चलेगा. इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव सरकार का पहला बजट आएगा. इसे लेकर सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है. मुख्यमंत्री ने आज इस संबंध में मंत्रियों को जिम्मा भी सौंप दिया है. इसमें विधानसभा सत्र के दौरान ये मंत्री संबंधित विभागों को लेकर जिम्मेदार रहेंगे.

अपने विभागों के लिए मंत्रियों की नियुक्ति
विधानसभा सत्र के दौरान सीएम डॉक्टर मोहन यादव के विभागों के कार्यो का जिम्मा मंत्रियों सौंपा है. इसमें उन्होंने विभागों के कामकाज के लिए मंत्रियों को विधानसभा सत्र के दौरान नियुक्त किया. इन मंत्रियों की जिम्मेदारी होगी की मुख्यमंत्री के पास मौजूद विभागों से संबंधित काम और सत्र की कार्यवाही पर ध्यान रखें. ये जिम्मेदारी इनके पास अपने विभाग के अतिरिक्त होगी.

किसे कौन सी जिम्मेारी मिली
- कृष्णा गौर सामान्य प्रशासन विभाग
- धर्मेंद्र सिंह लोधी नर्मदा घाटी विकास विभाग और जनसंपर्क विभाग
- गौतम टेटवाल विधि एवं विधायी विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग
- नरेंद्र शिवाजी पटेल गृह विभाग और जेल विभाग
- प्रतिमा बागरी प्रवासी भारतीय विभाग और विमानन विभाग
- दिलीप अहिरवार खनिज विभाग औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग
- राधा सिंह आनंद विभाग और लोक सेवा प्रबंधन

कब से है बजट सत्र
विधानसभा की ओर से जारी सूचना के अनुसार, मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र यानी बजट सत्र सात फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान मोहन यादव सरकार अपना पहला अनुपूरक बजट लेकर आएगी. इसके बाद 2024-25 के लिए लेखानुदान पेश किया जाएगा. सत्र राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण से शुरी होगा. इसमें राज्यपाल अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे. इसके बाद सरकार धन्यवाद ज्ञापन देगी और इसप दो दिन बहस होगा. सत्र 19 फरवरी तक चलने वाला है. इसी दौरान सरकार बजट पेश करेगी.

Trending news