छतरपुर की गौशाला में गोवंशों की दर्दनाक मौत, हाईटेंशन लाइन टूटने से हुई घटना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1382089

छतरपुर की गौशाला में गोवंशों की दर्दनाक मौत, हाईटेंशन लाइन टूटने से हुई घटना

मध्य प्रदेश के छतरपुर में गायों की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. यहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 22 गायों का दर्दनाक मौत हो गई. मृत गोवंश में 10 गाय और 12 बैल बताए जा रहे हैं.

छतरपुर की गौशाला में गोवंशों की दर्दनाक मौत, हाईटेंशन लाइन टूटने से हुई घटना

Chhatarpur 22 cows death: छतरपुर। एक तरफ देश प्रदेश में लंपी वायरस ( lumpy virus ) से गायाों की मौत ( cows death ) हो रही है. वहीं दूसरे तरफ मध्य प्रदेश के छतरपुर से दर्दनाक मामला सामने आया है. छतरपुर के लवकुशनगर ब्लॉक ( Lavkush Nagar ) अंतर्गत आने वाले एक गांव में 22 गोवंशों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है इसमें 10 गाय और 12 बैल शामिल थे. घटना के बाद से पशुपालन विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों मौके पर पहुंचकर मुआयना किया.

गौशाल में टूटकर गिरी हाईटेंशन लाइन
मामला लवकुशनगर ब्लॉक के सिजई गांव का है. बताया जा रहा है कि घटना बुधवार की सुबह घटी, जब गोवंश का झुंड चारा चरने के लिए गौशाल ( Gaushala ) के अंदर विचरण कर रहा था. तभी अचानक गौशाल के ऊपर से गुजरने वाली हाईटेंशन लाइन ( high tension line ) टूटकर गिर गई. करंट ( electrocution ) की चपेट में आने से 22 गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में अंधविश्वास की अंधी दौड़! अंगारों पर दौड़ते हैं भक्त, लोग डालते हैं आग में घी

विभागीय अधिकारियों ने किया मुआयना
घटना की जानकारी लगते ही बिजली विभाग के ग्रामीण क्षेत्र के अधिकारी और ब्लाक खंड चिकित्सा अधिकारी भी गौशाला मे पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया. इस घटना साहीवाल, हरियाणा नस्ल के गोवंश शामिल थे, इसमें 10 फीमेल और 12 मेल संख्या बताई जा रही है.

किसकी लापरवाही?
इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत के बाद स्थानीय लोगों के में गुस्सा है. इसे लेकर लोगों ने सवाल करना शुरी कर दिया है. स्थानीय लोगों का कहना अचानक से हाइटेंशन लाइन कैसे गिर सकती है. विभाग इसकी रिपेयरिंग में लापरवाही करता होगा. इसके अलावा कुछ लोगों को ये भी कहना है कि गौशाला ऐसी जगह बनाई ही क्यों गई जिसके ऊपस से इतना भयंकर करंट दौड़ता है. कोई घटना होने पर गौवंशों को भागने का भी मौता नहीं मिलता.

Trending news