सीएम शिवराज ने सीबीएससी के 12वीं के छात्रों को दी बधाई, फेल स्टूडेंट्स के लिए कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1269177

सीएम शिवराज ने सीबीएससी के 12वीं के छात्रों को दी बधाई, फेल स्टूडेंट्स के लिए कही ये बात

सीएम शिवराज चौहान ने 12वीं की परीक्षा पास करने वाले सीबीएसई के छात्रों को बधाई दी है.साथ ही परीक्षा में असफल होने पर छात्रों से उन्होंने कहा कि आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है. अगले साल प्रयास करें.

सीएम शिवराज

भोपाल: सीएम शिवराज चौहान ने 12वीं सीबीएसई की परीक्षा पास करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी है. उन्होंने छात्रों से कहा कि आपका भविष्य उज्ज्वल हो, आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करें, यही मेरी कामना है. कुछ छात्र जो असफल हुए, निराश न हों, आप भी प्रतिभाशाली हैं, पुनः प्रयास करें और सफलता मिलेगी. आप सभी माता-पिता देश का नाम रोशन करें.

MP Daily Current Affairs 22 July 2022: यहां पढ़ें 22 जुलाई के करंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन

बता दें कि सीबीएसई ने आज कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट results.cbse.nic.in, cbse.gov.in पर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. इस बार सीबीएसई का पास परसेंटेज 92.71 प्रतिशत दर्ज किया गया. जो पिछली साल की अपेक्षा 7% कम रहा है. बता दें कि इस साल परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी. 

इन्होंने किया टॉप 
नोएडा के मयंक यादव ने सीबीएसई कक्षा 10वीं में 500/500 अंक प्राप्त कर टॉप किया है.वहीं कक्षा 12वीं में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली तान्या सिंह ने परीक्षा में टॉप किया है. वो दिल्ली पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट्स हैं. तान्या ने अंग्रेजी, इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल और हिंदुस्तानी वोकल म्यूजिक पेपर दिया था और सभी पेपरों में तान्या ने 100 मार्क्स हासिल किए.

नावेल पढ़ना और बैडमिंटन खेलना पसंद: तान्या
12वीं सीबीएसई परीक्षा में टॉप करने के बाद तान्या ने कहा कि उन्हें इतिहास से प्यार है और दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए इतिहास (ऑनर्स) में ग्रेजुएशन करने की उनकी रुचि है. तान्‍या ने कहा कि 12वीं कक्षा में, मैंने पढ़ाई के अलावा और कुछ नहीं किया. हालांकि मुझे नावेल पढ़ना और बैडमिंटन खेलना पसंद है.

लड़कियों ने फिर बाजी मारी
खास बात ये रही कि इस भी बार लड़कियों ने बोर्ड परीक्षा में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. तकरीबन 94.54 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं. 

Trending news